DA Hike Confirm Date : कर्मचारियो के लिए गुड न्यूज़, सरकार ने जारी की डेट, 15 सितम्बर को बढ़ेगा 50% DA

DA Hike Confirm Date : बढ़ती महंगाई भत्ता ( Dearness Allowance ) के साथ हर चीज की लागत बढ़ती जा रही है ! ऐसे में केंद्रीय कर्मचारियों को कुछ राहत देने के लिए केंद्र सरकार महंगाई भत्ते की दरों में बढ़ोतरी कर रही है ! केंद्र सरकार केंद्रीय कर्मचारियों को महंगाई भत्ता ( DA Hike ) महंगाई से राहत दिलाने के लिए देती है ! इसी के चलते अब वित्त मंत्री ने DA दरें जारी की है !

DA Hike Confirm Date

DA Hike Confirm Date

DA Hike Confirm Date

आपको बता दे कि केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ता ( Dearness Allowance ) 42% है जो 1 जनवरी 2023 से प्रभावी है ! राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ता ( DA Hike ) अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग है ! उत्तर प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों के लिए महंगाई 42% है जबकि छत्तीसगढ़ में सरकारी कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ता 38% दिया जा रहा है !

DA Hike साल में दो बार बढ़ता है महंगाई भत्ता

बताया जा रहा है कि महंगाई भत्ता ( Dearness Allowance ) साल में दो बार बढ़ाया जाता है जनवरी महीने और जुलाई महीने में ! बढ़ती महंगाई को देखते हुए सरकार महंगाई भत्ते को बढ़ाती है ! DA Hike मैं बढ़ोतरी एक सराहनीय कदम है और मुद्रास्फीति के कारण बढ़ती लागत से जूझ रहे कर्मचारियों के लिए यह एक महत्वपूर्ण लाभ है ! महंगाई भत्ता ( DA Hike ) मैं और बढ़ोतरी की उम्मीद है ताकि सरकारी कर्मचारियों को अधिक लाभ मिल सके !

DA Hike पर आया बड़ा अपडेट

केंद्र सरकार का मानना है कि केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशन भोगियों को जल्द ही 18 महीने का महंगाई भत्ता ( Dearness Allowance )  मिलेगा ! सरकार 1 जनवरी 2020 से 30 जून 2021 तक किसी भी दिन DA Arrear की 3 किस्तें खाते में जारी कर सकती है ! अगर ऐसा होता है तो खाते में पैसा आना तय है ! उच्च वर्ग की केंद्रीय कर्मचारियों को 2 लाख रुपेश यादव का लाभ महंगाई भत्ता ( DA Hike ) बढ़ने से मिलेगा !

DA Hike Table जाने इन सालों की लिस्ट

आपको बता दें कि केंद्रीय कर्मचारियों को महंगाई भत्ता ( DA Hike ) साल में दो बार मिलता है ! जनवरी 2021 में केंद्रीय कर्मचारियों को महंगाई भत्ता 28% मिला था वहीं जुलाई 2021 में 3% बढ़कर 31% हो गया था ! केंद्रीय कर्मचारियों को साल 2022 जनवरी में महंगाई भत्ता 34% मिला था वहीं जुलाई 2022 में 4% बढ़कर 38% हो गया था ! इसके बाद केंद्रीय कर्मचारियों को जनवरी 2023 में 42% DA मिला था अब केंद्रीय कर्मचारियों का मानना है कि जुलाई 2023 में केंद्र सरकार केंद्रीय कर्मचारियों के खाते में 4% महंगाई भत्ते की बढ़ोतरी करेगी जिससे यह महंगाई भत्ता ( Dearness Allowance ) 46% हो सकता है !

LIC Special Pension Plan : LIC की इस धासू स्कीम से आप हर महीने 1 लाख रुपये की पेंशन ले सकते है, जाने

Jan dhan Yojana : मोदी सरकार की जन धन योजना ने किया बड़ा कमाल, जानकार होगी बेहद खुशी

Post Office FD Plan Interest Rates : इस पोस्ट ऑफिस स्कीम में 2 लाख जमा करने पर मिलेगा 90,000 ब्याज

Awas Yojana New List : आवास योजना के अंतर्गत ढाई लाख रुपए तक माफ किए गए हैं ,तुरंत देखें नई लिस्ट