DA Hike Latest News Check : सरकार ने बढ़ाया 4% Dearness Allowance इतनी ज्यादा मिलेगी सैलरी

DA Hike Latest News Check : शासकीय सेवकों के महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) में बढ़ोतरी के लिए आशय आदेश जारी कर दिया गया है ! ऐसे में अगर आप भी कोई सरकारी कर्मचारी है तो आज की यह महत्वपूर्ण जानकारी विशेषकर आप ही के लिए हैं ! जैसा कि अनेक शासकीय सेवकों को छठवें वेतनमान में वेतन प्रदान किया जा रहा था ! ऐसे में इनके महंगाई भत्ते ( DA Hike ) में 9% की वृद्धि की गई है ! आशय आदेश जारी कर दिया गया है !

DA Hike Latest News Check

DA Hike Latest News Check

DA Hike Latest News Check

जैसा कि आदेश जारी किया गया है तो आदेश के अनुसार 1 जनवरी 2023 से महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) में जो भी बढ़ोतरी की गई है उसकी दर लागू की जाएगी ! शासकीय सेवकों केमहंगाई भत्ते ( DA Hike )  से जुड़ी संपूर्ण जानकारी को आज इस लेख के अंतर्गत हम जानने वाले हैं ऐसे में आप इस लेख को अंतिम शब्द तक जरूर पढ़े ! चलिए अब हम शासकीय सेवकों के महंगाई भत्ते से संबंधित जानकारी को जानना शुरू करते हैं |

DA Hike Latest News

जैसा कि वर्तमान समय में शासकीय सेवकों को महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) की दर 212 प्रतिशत प्रदान की जा रही थी अब आदेश के अनुसार महंगाई भत्ते की दर बढ़ जाएगी और यह महंगाई भत्ते की दर 212 प्रतिशत से बढ़कर 221 प्रतिशत हो जाएगी ! इस महंगाई भत्ते ( DA Hike )का लाभ शासकीय सेवकों को 1 जुलाई 2023 से मिलना शुरू हो जाएगा ! वहीं अगर हम भुगतान की बात करें तो भुगतान अगस्त महीने में किया जा सकेगा !

Dearness Allowance Hike

अक्टूबर नवंबर दिसंबर इन तीनों महीनों में समान किस्तों में 1 जनवरी 2023 से लेकर 30 जून 2023 तक के महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) के एरियर का भुगतान किया जाएगा ! यह भुगतान सेवानिवृत्ति तथा मृत शासकीय सेवको के एरियर राशि का भुगतान 1 जनवरी से 30 जून तक एक साथ ही किया जाएगा ! मृत शासकीय सेवको के महंगाई भत्ते ( DA Hike ) एरियर राशि का भुगतान नामांकित सदस्य को किया जाएगा !

कर्मचारियों के Dearness Allowance की बढ़ोतरी

जिन भी कर्मचारियों के द्वारा राज्य शासन के अंतर्गत उपकर्मो निगम तथा मंडलो इसके अतिरिक्त अन्य संस्थाओं में कार्य किया जाता है ! उनके महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) में बढ़ोतरी को लेकर आदेश जारी किया गया है ! पहले भी मध्य प्रदेश राज्य में महंगाई भत्ता को लेकर बढ़ोतरी की गई थी जिसके चलते उन्हें महंगाई भत्ता प्रदान किया जा रहा है ! अब यह बढ़ोतरी लागू हो जाने के बाद कर्मचारियों को बढ़ोतरी के अनुसार महंगाई भत्ते ( DA Hike ) का भुगतान किया जाएगा !

सभी को मिल रहा है Dearness Allowance की बढ़ोतरी का लाभ

जिन भी कर्मचारियों के द्वारा पांचवा वेतनमान प्राप्त किया जा रहा है उन कर्मचारियों को राज्य शासन के निर्णय के अनुसार 1 जनवरी 2023 से उनके महंगाई भत्ते ( DA Hike ) में 11% बढ़ोतरी हो गई है जिसके चलते उनका महंगाई भत्ता बढ़कर 280% है ! वहीं दूसरी तरफ जिन कर्मचारियों को चतुर्थ वेतनमान प्रदान किया जाता है उनके महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance )  में 40% बढ़ोतरी हुई है जिसके चलते अब चतुर्थ वेतनमान को प्राप्त करने वाले कर्मचारियों को 1305% वृद्धि का लाभ मिलना शुरू हो जाएगा !

Post Office की ये स्कीम 5 लाख के निवेश पर देती है 2.25 लाख का बंपर ब्याज, चेक करें समय अवधि

सुजुकी जिक्सर 155 को नानी याद दिलाने आ रही Honda की यह चार्मिंग बाइक, कम कीमत में डीलक्स फीचर्स

DA Hike : रक्षाबंधन से पहले कर्मचारियों को मिली बड़ी सौगात DA को बढाने के आदेश हुए जारी