DA Hike of Pensioners : कर्मचारियों – पेंशनर्स के लिए गुड न्यूज़ ,अब इतना मिलेगा DA, देखें आदेश

DA Hike of Pensioners : मौजूदा साल महंगाई भत्ता ( Dearness Allowance )  का इंतज़ार कर रहे कर्मचारियों के लिए काफी फायदेमंद साबित होने वाला है। क्यों कि हाल में केंद्र सरकार के द्वारा साल की दूसरी छमाही में डीए में इजाफे ( DA Hike ) को लेकर ऐलान किया गया है। जिसके बाद से कर्मचारी खुशी से झूम रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ के सीएम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तरफ से बड़ी घोषणा की गई है। जिसके बाद राज्य के कर्मचारियों और पेंशनर्स को काफी तगड़ा लाभ मिलने वाला है। दरअसल राज्य सरकार के द्वारा डीए में इजाफा किया गया है। इसको लेकर छत्तीसगढ़ के वित्तीय विभाग ने एक आदेश को जारी कर दिया है ।

DA Hike of Pensioners

DA Hike of Pensioners

Now DA Hike of Pensioners

आपको बता दें महंगाई भत्ता ( Dearness Allowance ) में ये इजाफा 7 वें वेतन आयोग के आधार किया गया है। जिसमें पेंशनर्स और सरकारी कर्मचारियों को 4 फीसदी इजाफे ( DA Hike ) के साथ में लाभ प्राप्त होगा। ये इजाफा इसी जुलाई की पहली तारीख में मिलने लगेगा। इस इजाफे के बाद डीए 42 फीसदी हो गया है।

Dearness Allowance में 9% बढ़ोत्तरी

इसके साथ में 6वें वेतन आयोग के पेंशनर्स और कर्मचारियों को 9 फीसदी के इजाफे ( DA Hike ) का लाभ मिलेगा। ये लाभ भी इसी साल के जुलाई से मिलने लगेगा। इस इजाफे के बाद से महंगाई भत्ता ( Dearness Allowance ) में 221 फीसदी की दर से फायदा होगा।

Dearness Allowance को लेकर आयी बड़ी खबर

जानकारी के लिए बता दें पेंशनर्स के लिए डीआर के बारे में छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश दोनों ही राज्य की सहमिती की जरुरत है ( DA Hike ) । इस बारे में सहमिती जल्द से जल्द सीएम भूपेश बघेल ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को एक लेटर लिखा था। इसके बाद से जैसे ही सहमिति मिली है। महंगाई भत्ता ( Dearness Allowance ) में बढ़ोतरी का फायदा पेंशनर्स को प्रदान करने का बिना किसी देरी के डिशीजन लिया गया है।

DA Hike of Pensioners In Chhattisgarh

छत्तीसगढ़)के पेंशनधारी अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है ! छत्तीसगढ़ सरकार ने महंगाई भत्ता ( DA Hike ) बढ़ा दिया है ! छत्तीसगढ़ शासन के वित्त विभाग में इसके लिए आदेश भी जारी कर दिया है ! अब पेंशनर्स अधिकारियों-कर्मचारियों को चार फीसदी अधिक महंगाई भत्ता दिया जाएगा ! मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर महंगाई भत्ता ( Dearness Allowance ) बढ़ाने को लेकर स्वीकृति प्रदान करने का आग्रह किया था !

Income Tax Notice : सही ITR भरने पर भी हजारों टैक्सपेयर्स को धड़ाधड़ मिल रहे हैं नोटिस, जाने क्यों