DA Hike Payment : डीए में बढ़ोतरी, सितंबर महीने से मिलेगा भुगतान, मिलेगा 6 महीने का एरियर

DA Hike Payment : कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है ! उन्हें लंबित महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) का बकाया भुगतान किया जाएगा ! इसके लिए सर्कुलर जारी कर दिया गया है ! डीए ( DA Hike ) इसका भुगतान उन्हें सितंबर माह के वेतन के साथ किया जाना है ! इसके साथ ही सैलरी में ₹20000 तक की बढ़ोतरी तय मानी जा रही है।

DA Hike Payment

DA Hike Payment

DA Hike Payment

कर्मचारी डीए बढ़ोतरी, महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance )  बकाया भुगतान सरकार ने कर्मचारियों को बड़ी राहत दी है ! दरअसल इसके लिए एक सर्कुलर जारी किया गया है ! जारी सर्कुलर में साफ किया गया है कि कर्मचारियों को डीए ( DA Hike ) की एक और किस्त का भुगतान किया जाएगा ! साथ ही कर्मचारियों की सैलरी में भी बड़ी बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी !

सितंबर वेतन के साथ डीए किस्त का भुगतान

तेलंगाना सरकार ने टीएसआरटीसी कर्मचारियों को राहत दी है ! सरकार की ओर से टीएसआरटीसी को एक सर्कुलर जारी किया गया है ! महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) जिसमें यह स्पष्ट किया गया है कि टीएसआरटीसी कर्मचारियों को महंगाई भत्ते की एक और किस्त का भुगतान किया जाएगा ! जनवरी से दिए जाने वाले 5 फीसदी डीए का आदेश जारी किया जा रहा है ! कर्मचारियों को सितंबर माह के वेतन के साथ डीए ( DA Hike ) की किस्त का भुगतान करने का निर्णय लिया गया है !

पांच प्रतिशत महंगाई भत्ता देने की घोषणा

इससे पहले, डीए ( DA Hike ) आरटीसी कर्मचारियों को उनके वेतन का भुगतान किया गया था ! ओणम और रक्षा बंधन के मद्देनजर उन्हें अगस्त तक का वेतन जारी किया गया था ! अब जनवरी से पांच फीसदी महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) देने का ऐलान किया गया है ! जिससे कर्मचारी को बड़ी राहत मिली है !

इस साल जनवरी से 5% डीए का भुगतान

कर्मचारी लंबे समय से महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी के साथ-साथ महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) के भुगतान की भी मांग कर रहे थे ! जिस पर अब सरकार की ओर से सकारात्मक निर्णय लिया जा रहा है ! सर्कुलर जारी कर दिया गया है ! जिसमें कहा गया था कि इस साल जनवरी महीने से 5 फीसदी डीए ( DA Hike ) का भुगतान किया जाएगा और इसे सितंबर महीने के वेतन में शामिल किया जाएगा ! ऐसे में यह सुनिश्चित हो गया है कि कर्मचारियों को 6 महीने की बकाया राशि का भुगतान किया जाएगा ! जिससे उनकी सैलरी में 20 से 22 हजार रुपये की बढ़ोतरी देखने को मिलेगी !

लंबित आठवीं बकाया राशि स्वीकृत करने का निर्णय

टीएसआरटीसी के अध्यक्ष बाजी रेड्डी गोवर्धन ने कहा कि कंपनियों को उनके लंबित आठवें डीए ( DA Hike ) बकाया का भुगतान करने के लिए टीएसआरटीसी द्वारा यह निर्णय लिया गया है ! टीएसआरटीसी कठिन परिस्थितियों का सामना कर रही है, फिर भी निगम द्वारा अब तक महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) के आठ बकाया का भुगतान किया जा चुका है ! ऐसे में सितंबर महीने से सैलरी में भारी बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी !

EPFO Account News : 6 करोड़ कर्मचारियों का इंतजार खत्म, इस तारीख को अकाउंट में आएंगे 50 हजार रुपये

Old Age Pension Scheme : पेंशन योजना के लिए आप भी कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन, जानिए पूरी प्रक्रिया

LIC Policy : अगर एलआईसी में फसा हैं आपका पैसा तो इस आसान तरीके से कर सकते हैं क्लेम