DA Hike : दहशरा से पहले सरकारी कर्मचारियों की होगी मौज, 4% बढ़ा DA, मिलेगा एरियर

Dearness Allowance Hike Big News : सिक्किम के सरकारी कर्मचारियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है! मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने महंगाई भत्ता ( Dearness Allowance ) में 4 फीसदी बढ़ोतरी की घोषणा की है ! वहीं, वन रैंक वन पेंशन नीति का भी ऐलान किया गया है ! इस लेख में हम आपको वेतन वृद्धि के बारे में बताएंगे और जानेंगे कि केंद्रीय कर्मचारियों को कब तोहफा मिलेगा !

Dearness Allowance Hike Big News

Dearness Allowance Hike Big News

Dearness Allowance Hike Big News

मुख्यमंत्री तमांग ने कहा कि दशहरा उत्सव से पहले महंगाई भत्ता ( Dearness Allowance ) बकाया राशि का भुगतान कर दिया जायेगा ! यह खबर सरकारी कर्मचारियों के लिए एक और अच्छी खबर है, जिससे न केवल उन्हें अपना महंगाई भत्ता ( DA Hike ) बकाया प्राप्त करने में समय की बचत होगी, बल्कि वे इसका सदुपयोग भी कर सकेंगे !

वन रैंक वन पेंशन नीति का परिचय

मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने सिक्किम में सरकारी कर्मचारियों के लिए एक बड़ी घोषणा की है क्योंकि उन्होंने ‘वन रैंक वन पेंशन’ नीति लागू करने का फैसला किया है ! महंगाई भत्ता ( DA Hike ) इससे सरकारी कर्मचारियों की पेंशन सुरक्षित रहेगी और उन्हें भविष्य में आराम से रहने का अवसर मिलेगा !

महंगाई भत्ते में 4% की बढ़ोतरी

सिक्किम में सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर यह है कि उनके महंगाई भत्ता ( Dearness Allowance )में 4% की बढ़ोतरी की गई है ! पूर्ण प्रभाव जनवरी 2023 से पूर्वव्यापी होगा, जिससे सरकारी कर्मचारियों को बेहतर वित्तीय स्थिति मिलेगी ! इस बढ़ोतरी के साथ सिक्किम सरकार के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता ( DA Hike ) अब 42 फीसदी तक पहुंच गया है.

दशहरे से पहले बकाया भुगतान

सिक्किम सरकार के नए फैसले के बाद अब केंद्रीय कर्मचारी भी महंगाई भत्ता ( Dearness Allowance ) में बढ़ोतरी की उम्मीद कर रहे हैं ! दशहरा से पहले इसकी घोषणा हो सकती है ! इस समय वृद्धि के साथ, केंद्रीय कर्मचारियों को 3% की महंगाई भत्ता ( DA Hike ) बढ़ोतरी मिल सकती है, जिससे उनकी वित्तीय स्थिति में सुधार होगा !

Dearness Allowance Hike Big News : नौकरी चाहने वालों के लिए सुनहरा अवसर

सिक्किम सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए यह एक सुनहरा अवसर है ! इस वृद्धि से उनकी वित्तीय स्थिति में सुधार होगा और उन्हें भविष्य में अधिक आराम से रहने का मौका मिलेगा ! साथ ही, महंगाई भत्ता ( Dearness Allowance ) यह निर्णय नौकरी चाहने वालों के लिए एक सुनहरा अवसर भी प्रदान करता है जो सिक्किम सरकार के सरकारी क्षेत्र में अपना करियर शुरू करने का इंतजार कर रहे थे !

पेंशनभोगियों के भी बढ़ने की संभावना है

यहां तक ​​कि पेंशनभोगियों के लिए महंगाई भत्ता ( DA Hike ) भी बढ़ने की संभावना है ! इसके मुताबिक, पेंशनभोगियों को 3 फीसदी की महंगाई भत्ता ( Dearness Allowance ) बढ़ोतरी भी मिल सकती है, जिससे उनकी पेंशन की रकम बढ़ जाएगी.

अभी-अभी आई बड़ी खबर, सिर्फ इन किसानो को मिलेगा 15वी क़िस्त का पैसा, नई लिस्ट जारी

Ladli Behna Awas Yojana Apply : लाडली बहना आवास योजना के लिए यहाँ से आवेदन करें

Senior Citizens के लिए FD पर ये 4 बैंक दे रहे हैं 8.50% तक ब्याज, देखें डिटेल