केंद्रीय कर्मचारियों की खुली किस्मत, डीए बढ़ोतरी पर मिला ऐसा अपडेट की झूमे लोग

Dearness Allowance Update : सितंबर महीना केंद्रीय कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) बहुत ही महत्वपूर्व साबित होने जा रहा है, क्योंकि मोदी सरकार एक साथ दो बड़ी सौगात देने पर विचार कर ही है ! सरकार की तरफ से केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता ( DA Hike ) बढ़ाने के साथ-साथ फिटमेंट फैक्टर को लेकर भी कुछ बड़ा अपडेट दे सकती है।

Dearness Allowance Update

Dearness Allowance Update

Dearness Allowance Update

केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) में करीब 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी होगी, जिससे बेसिक सैलरी ठीक ठाक छलांग लगा देगी ! काफी दिनों से फिटमेंट फैक्टर की मांग कर रहे कर्मचारियों को भी अब खुशखबरी मिलने की आशंका जताई गई है ! सरकार ने वैसे अभी आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है, महंगाई भत्ता ( DA Hike ) लेकिन तमाम मीडिया की खबरों में यह दावा किया जा रहा है।

डीए में होगी बढ़ोतरी

मोदी सरकार आम चुनावों को देखते हुए जल्द ही महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) में इजाफा कर सकती है ! कहा जा रहा है कि इस बार डीए में करीब 4 प्रतिशत तक इजाफा कर सकती है, जो बढ़कर 46 फीसदी हो जाएगा ! इससे केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में बंपर इजाफा दर्ज किया जाएगा ! वर्तमान में कर्मचारियों को 42 प्रतिशत डीए ( DA Hike ) का फायदा मिल रहा है।

Dearness Allowance

दूसरी तरफ अगर महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) में अब 4 फीसदी का इजाफा होता है तो इसकी दरें 1 जुलाई से प्रभावी मानी जाएंगी ! सातवें वेतन आयोग नियमानुसार, सालाना डीए में 2 बार इजाफा किया जाता है, जिसकी दरें 1 जनवरी और एक जुलाई से लागू की जाती हैं ! मार्च 2023 में डीए 4 फीसदी बढ़ाया गया था, जिसकी दरें 1 जनवरी से प्रभावी की गई थीं ! इसके बाद से कर्मचारी अगली डीए ( DA Hike ) बढ़ोतरी का बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

फिटमेंट फैक्टर पर मिल सकता है बड़ा अपडेट

केंद्र सरकार कर्मचारियों को फिटमेंट पर भी बड़ा अपडेट दे सकती हैं ! केंद्रीय कर्मचारी काफी दिनों से फिटमेंट फैक्टर बढ़ोतरी की मांग कर रही हैं ! डीए ( DA Hike ) चर्चा है कि इसे बढ़ाकर 2.60 गुना से 3.0 गुना किया जा सकता है ! अगर ऐसा होगा तो फिर न्यूनमत बेसिक सैलरी में भी कई हजार का महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) इजाफा होना संभव माना जा रहा है।

सरकार ने बेटियों को किया मालामाल, सीधे खाते में डाल रही 50,000 रुपये, आप भी ऐसे उठाएं लाभ

Post Office की इस स्कीम में निवेश, सिर्फ इतने महीने में डबल हो जाएगा पैसा, पढ़ें पूरी डिटेल

Kanya Sumangala Scheme Benefits : बेटी के जन्म पर मिलेंगे 5,000 रुपए,और शादी पर मिलेंगे 25 हजार,

KCC Kisan Karj Mafi List : KCC वाले लाखो किसानो का कर्ज हुआ माफ़, नई लिस्ट में नाम चेक करें