Employees DA Hike : इन कर्मचारियों के DA में बढ़ोतरी, HRA बढ़ाने के आदेश, ₹6000 तक बढ़ेगी सैलरी, जाने

Employees DA Hike : कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है ! उनका महंगाई भत्ता 4 फीसदी बढ़ाने ( DA Hike ) के आदेश जारी कर दिए गए हैं ! इसके साथ ही उनके लिए अन्य भत्ते भी बढ़ाए गए हैं ! इसके लिए आदेश जारी कर दिया गया है ! जारी आदेश के बाद कर्मचारियों की सैलरी में 4 से 6 हजार रुपये की DA ( Dearness Allowance ) बढ़ोतरी देखने को मिलेगी !

Employees DA Hike

Employees DA Hike

Employees DA Hike

कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है. उनकी महंगाई राहत में 4 फीसदी बढ़ोतरी ( DA Hike ) के आदेश जारी करने के साथ ही अब उनका भत्ता भी बढ़ा दिया गया है ! इसके लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं ! जारी आदेश के तहत कर्मचारियों की सैलरी में ₹4000 से ₹6000 तक की DA ( Dearness Allowance ) बढ़ोतरी देखने को मिलेगी !

DA Hike

छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 4% बढ़ाया ( DA Hike ) गया ! इसके लिए वित्त मंत्रालय की ओर से आदेश जारी कर दिए गए हैं ! जारी आदेश के तहत कर्मचारियों को 42 फीसदी महंगाई भत्ता ( Dearness Allowance ) उपलब्ध कराया जा रहा है ! इसके साथ ही उनका मकान किराया भत्ता भी बढ़ा दिया गया ! अब नगर पालिका की ओर से एचआरए में बढ़ोतरी के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

सातवें वेतनमान का 9% HRA देने का आदेश

रिसाली नगर निगम आयुक्त आशीष देवांगन ने रिसाली के कर्मचारियों का भत्ता बढ़ाने ( DA Hike ) के आदेश जारी किये हैं ! सातवें वेतनमान के तहत कर्मचारियों को 9 फीसदी एचआरए देने का आदेश दिया गया है ! इसे अगस्त महीने से लागू किया जाएगा ! सितंबर माह के वेतन के साथ ही उन्हें इस DA ( Dearness Allowance ) का लाभ मिलेगा !

सैलरी में 4000 से 6000 रुपये की बढ़ोतरी

उल्लेखनीय है ! कि भिलाई के रिसाली नगर निगम में कर्मचारियों को छठे वेतनमान के तहत 10 प्रतिशत मकान किराया भत्ता प्रदान किया जा रहा था ! वहीं, सरकार के नए आदेश जारी होने के साथ ही सातवें वेतनमान के कर्मचारियों को अगस्त 2023 से 9 फीसदी ( DA Hike ) मकान किराया भत्ता देने के आदेश जारी कर दिए गए हैं ! कर्मचारियों की संख्या में ₹4000 से ₹6000 तक की DA ( Dearness Allowance ) बढ़ोतरी होगी ! इससे उनकी सैलरी 40 से 42 हजार रुपये तक बढ़ सकती है !

Employees DA Hike

आदेश जारी होने के बाद कर्मचारी संघ के अध्यक्ष गोपाल सिन्हा का कहना है ! कि कर्मचारियों और अधिकारियों को नियमित वेतन के साथ 42 फीसदी महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) का लाभ उपलब्ध कराया जा रहा है ! इसके साथ ही अन्य भत्ते भी बढ़ाने ( DA Hike ) के आदेश जारी किए गए हैं ! जिसके लिए उन्होंने कमिश्नर से मिलकर उनका आभार व्यक्त किया !

Dearness Allowance

ज्ञात हो कि भिलाई के रिसाली निगम में वर्तमान में लगभग DA ( Dearness Allowance ) 60 नियमित अधिकारी एवं कर्मचारी कार्यरत हैं ! इनमें द्वितीय श्रेणी के 41, तृतीय श्रेणी के 3 और चतुर्थ श्रेणी के 13 कर्मचारी हैं। इसके अलावा अन्य निकाय कर्मियों को भी बढ़े हुए ! महंगाई भत्ते ( DA Hike ) सहित अन्य भत्तों का लाभ उपलब्ध कराया जा रहा है !

यह भी जाने :- 

ITR Big Announcement : आयकर विभाग ने 31 जुलाई के बाद आईटीआर को लेकर बड़ा ऐलान किया है, यहाँ जाने