Employees DA Hike News : कर्मचारियों को दशहरे से पहले बड़ा तोहफा, DA में 4 फीसद की बढ़ोतरी

Employees DA Hike News : हजारों कर्मचारियों के महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) में वृद्धि की गई है ! जिसका लाभ सितंबर महीने से उपलब्ध कराया जाएगा ! इसके साथ उनके वेतन में बड़ी महंगाई भत्ते ( DA Hike ) वृद्धि देखी जाएगी ! वेतन बढ़कर 30 से 32 हजार रुपए तक हो सकते हैं !

Employees DA Hike News

Employees DA Hike News

Employees DA Hike News

कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर है ! त्योहार से पहले उनकी महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) में वृद्धि की गई है ! महंगाई भत्ते ( DA Hike ) में वृद्धि का लाभ सितंबर महीने से उपलब्ध कराया जाएगा ! ऐसे में अक्टूबर में मिलने वाले सितंबर के वेतन के साथ उन्हें बढ़े हुए महंगाई भत्ते का लाभ भी दिया जाना है !

महंगाई भत्ते में 4% की वृद्धि

दरअसल उत्तराखंड में कर्मचारियों के लिए एक बार फिर से महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) में 4% की वृद्धि की गई है ! रोडवेज कर्मचारियों को 1 सितंबर से 38% की जगह 42% महंगाई भत्ता ( DA Hike ) मिलेगा ! हल्द्वानी में रोडवेज कर्मचारियों के महंगाई भत्ते बढ़ाने के साथ ही उन्होंने नई मांग की है ! कर्मचारी संगठन की मांग है कि उन्हें महंगाई भत्ता सितंबर से नहीं बल्कि जनवरी 2023 से उपलब्ध कराया जाना चाहिए !

1 अक्टूबर से मिलेगा लाभ

हालांकि आदेश के तहत इसका लाभ नैनीताल परिमंडल के रोडवेज कर्मचारियों को 1 सितंबर से मिलेगा ! वहीं सितंबर के वेतन के साथ उन्हें बढ़े हुए महंगाई भत्ते भी उपलब्ध कराए जाएंगे ! महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) बढ़ाने के बाद भी रोडवेज कर्मचारी को इस फैसले से खुशी नहीं है ! कर्मचारी संगठन का कहना है कि रोडवेज कर्मचारियों को 42% महंगाई भत्ता ( DA Hike )  1 जनवरी 2023 से अनुमन्य किया गया था ! बावजूद इसके सितंबर से 4 फीसद वृद्धि के साथ महंगाई भत्ता उपलब्ध कराया जा रहा है ! उन्होंने मांग कर दी है कि जनवरी से इसे लागू किया जाए !

Employees DA Hike News

इधर संविदा ब्रह्मास्रोत और चालकों और परिचालकों के लिए भी महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) को चार प्रतिशत से बढ़ाया गया है ! उनके महंगाई भत्ते ( DA Hike ) को बढ़ाकर 42% कर दिया गया है ! जिसका लाभ उन्हें उपलब्ध कराया जा रहा है ! साथ ही उनके वेतन में बड़ी वृद्धि भी रिकॉर्ड की जाएगी !

Dearness Allowance Hike

जल्द केंद्र सरकार द्वारा भी अपने कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते ( DA Hike ) को बढ़ाया जाएगा ! उनके महंगाई भत्ते को 4% की दर से बढ़ाया जा सकता है ! जिसके साथ ही महंगाई भत्ते बढ़कर 46% हो सकते हैं ! माना जा रहा है कि अक्टूबर महीने की शुरुआत या दूसरे सप्ताह में महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) में वृद्धि की घोषणा की जा सकती है !

इस देश की लड़कियां शादी के लिए तरसती है | GK In Hindi General Knowledge

7th Pay Commission Big News : 1 करोड़ कर्मचारियों के लिए Good News, जल्दी मिलेगा DA hike का तोहफा

Honda की सोनपरी Pulsar को करेंगी घायल, स्पोर्टी लुक और भनभनाते फीचर्स के साथ देखे कीमत