Employees Salary Hike : कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, सैलरी में 4200 रुपए की बढ़ोतरी, यहाँ जाने

Employees Salary Hike : रक्षाबंधन पर राज्य सरकार की ओर से कर्मचारियों के लिए EPFO ( Employees’ Provident Fund Organisation ) ने बड़ा ऐलान किया गया है. उन्हें वेतन वृद्धि का लाभ दिया गया है ! उन्हें ईपीएफ की सुविधा भी दी जायेगी ! उनके अन्य भत्तों में बढ़ोतरी के साथ ही उन्हें रिटायरमेंट पर 2 लाख रुपये का एकमुश्त लाभ दिया जाएगा. इससे उनकी सैलरी में बड़ी बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी !

Employees Salary Hike

Employees Salary Hike

Employees Salary Hike

रक्षाबंधन से पहले हरियाणा सरकार ने कर्मचारियों को EPFO ( Employees’ Provident Fund Organisation ) ने बड़ा तोहफा दिया है ! पंचायती विभाग के अंतर्गत कार्यरत 7000 ग्रामीण चौकीदारों के मानदेय में बढ़ोतरी की गई है, कर्मचारियों का वेतन 7000 रुपये से बढ़ाकर 11200 रुपये प्रति माह कर दिया गया है !

Employees’ Provident Fund Organisation

इतना ही नहीं ग्रामीण चौकीदारों को 12 फीसदी EPFO ( Employees’ Provident Fund Organisation ) का लाभ भी उपलब्ध कराया जाएगा ! ईपीएफ की राशि राज्य सरकार अपने खजाने से ग्रामीण चौकीदारों के खाते में जमा करेगी ! चौकीदारों को लाठी और बैटरी के लिए सालाना हजारों रुपये उपलब्ध कराये जायेंगे.

Employees Salary Hike

EPFO ( Employees’ Provident Fund Organisation ) के अंतर्गत इसके साथ ही मुख्यमंत्री द्वारा ग्रामीण चौकीदारों के अन्य भत्ते भी बढ़ाये गये हैं ! उनका वर्दी भत्ता भी 500 रुपये से बढ़ा दिया गया है ! 2500 से रु. जहां ग्रामीण चौकीदारों को पूरी ड्यूटी के बाद एक बार साइकिल मिलती थी ! वहीं अब उन्हें 5 साल बाद नई साइकिल उपलब्ध करायी जायेगी !

हर महीने की 7 तारीख को वेतन

जबकि EPFO ( Employees’ Provident Fund Organisation ) रिटायरमेंट प्रोग्रामिंग चौकीदारों को अब 2 लाख रुपये की जगह 2 लाख रुपये उपलब्ध कराये जायेंगे. मुख्यमंत्री ने इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दिये हैं ! पहले ग्रामीण चौकीदारों की ड्यूटी के दौरान मृत्यु होने पर उनके परिवार को कोई मुआवजा राशि नहीं दी जाती थी !

Employees’ Provident Fund Organisation

लेकिन अब मुख्यमंत्री ने ड्यूटी के दौरान मृत्यु होने पर ग्रामीण चौकीदार के परिवार को 5 लाख रुपये की सहायता देने की भी घोषणा की है. आयु वर्ग 18 से 40 वर्ष। . 40 से 60 वर्ष की आयु के ग्रामीण चौकीदारों की मृत्यु पर परिवार को 3 लाख रुपये की EPFO ( Employees’ Provident Fund Organisation ) वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी।

यह भी जाने :- 

Check PM Awas Scheme Payment : आवास योजना का आ गया पैसा, जल्द करे अपने खाते में चेक, यहाँ देखे