EPFO Account Holders : EPFO ने वेतन विवरण अपलोड करने की समय सीमा बढ़ाई, तुरंत यहां देखें

EPFO Account Holders News : कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ( Employees Provident Fund Organization ) ने उच्च पेंशन के लिए वेतन विवरण जमा करने की समय सीमा तीन महीने बढ़ा दी है ! नियोक्ता अब 31 दिसंबर 2023 तक ये विवरण ‘अपलोड’ कर सकते हैं ! श्रम मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, वेतन विवरण जमा करने की समय सीमा 30 सितंबर को समाप्त हो रही थी,

EPFO Account Holders News

EPFO Account Holders News

EPFO Account Holders News

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ( Employees Provident Fund Organization ) लेकिन नियोक्ताओं और नियोक्ता संघों के सुझावों के बाद इसे बढ़ा दिया गया है ! मंत्रालय ने कहा कि केंद्रीय न्यासी बोर्ड के अध्यक्ष ने नियोक्ताओं के लिए वेतन विवरण आदि जमा करने की समय सीमा 31 दिसंबर, 2023 तक बढ़ाने को मंजूरी दे दी है !

17.49 लाख आवेदन प्राप्त हुए

11 जुलाई, 2023 तक विकल्प/संयुक्त विकल्प के सत्यापन के लिए पेंशनभोगियों/सदस्यों से 17.49 लाख आवेदन प्राप्त हुए हैं ! इससे पहले, कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ( Employees Provident Fund Organization ) ने विकल्प/संयुक्त विकल्प के सत्यापन के लिए आवेदन जमा करने के लिए एक ऑनलाइन सुविधा शुरू की थी ! शीर्ष अदालत के 4 नवंबर, 2022 के आदेश के बाद उच्च वेतन पर पेंशन के लिए !

Employees Provident Fund Organization

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ( Employees Provident Fund Organization ) श्रम मंत्रालय के बयान के मुताबिक, पेंशनभोगियों/सदस्यों के लिए यह सुविधा 26 फरवरी, 2023 को शुरू की गई थी ! इसके तहत आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 3 मई, 2023 थी ! हालांकि, बाद में कर्मचारियों के अनुरोध पर विचार करते हुए उच्च पेंशन के लिए आवेदन जमा करने की समय सीमा 26 जून, 2023 तक बढ़ा दी गई !

EPFO Account Holders 15 दिनों का मौका

पात्र पेंशनभोगियों/सदस्यों को उनके सामने आने वाली किसी भी कठिनाई को दूर करने के लिए 15 दिनों का अंतिम अवसर दिया गया था ! कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ( Employees Provident Fund Organization ) इसके तहत कर्मचारियों को विकल्प/संयुक्त विकल्प के सत्यापन के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 11 जुलाई 2023 तक बढ़ा दी गई थी.

Vidhwa Pension Yojana : योगी सरकार ने विधवा पेंशन मे की इतनी बढ़ोतरी, अब मिलेंगे इतने रुपये

DA Latest News : कर्मचारियों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, अक्टूबर से बढ़ जाएगा DA बढ़ेगी सैलरी

Yamaha R15 को खड़े खड़े नाचने आई Bajaj की जबरजस्त बाइक Pulsar N150, मजेदार फीचर्स के साथ