EPFO ने कर्मचारियों को सुनाई गुड़ न्यूज, सीधे खाते में आएंगे 7 लाख रुपये, जानें डिटेल

EPFO Good News : अगर आप कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ( Employees Provident Fund Organization ) सब्सक्राइबर्स हैं तो लोगों के लिए राहत भरी खबर सुनाई दी है ! दरअसल ईपीएफओ ( EPFO ) की तीन टीमों की तरफ से नौकरी के छूटने के कारण मौत होने वालों को लेकर एक सर्वे किया गया है इस सर्वे में पाया गया है कि तकरीबन 250 नियोक्ताओं के यहां पर काम करने वाले 2.5 हजार लोग मौत के आखिरी समय में नौकरी कर रहे थे !

EPFO Good News

EPFO Good News

EPFO Good News

इसको लेकर सामाजिक सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ( Employees Provident Fund Organization ) संगठन ऐसे ढ़ाई हजार परिवारों को आर्थिक मदद के तौर पर 2.5 लाख रुपये से 7 लाख रुपये तक की सहायता करेगा ! ईपीएफओ ( EPFO ) इसमें उन लोगों को लाभ प्राप्त होगा ! जिनके स्वजन की मौत नौकरी करते समय हुई है ! इसके लिए सीधे खाते में 7 लाख की धनराशि प्राप्त होगी !

EPFO की टीमों ने जुटाया डेटा

दरअसल नौकरी करने वालों के लिए सहीं खबर है कि नौकरी के छूटने की वजह से मौत होने वाले लोगों को लेकर संगठन की ओर से एक सर्वे किया गया है, ईपीएफओ ( EPFO ) जिसमें करीब 250 एम्प्लॉयर्स के यहां पर काम करने वालों को 2.5 हजार लोगों की मौत के आखिरी समय में नौकरी कर रहे थे !

EPFO Good News करें तो ईपीएफओ से करें शिकायत

अगर कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ( Employees Provident Fund Organization ) के यहां पर लेटर में आनाकारी कर रहा हो तो संगठन से शिकायत करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी ! ईपीएफओ ( EPFO ) इसमें निर्धारित बीमा राशि के मिलने के साथ में हर एक महीने पेंशन भी लोगों को मिल रही है ! जो भी सैलर के साथ में काम करने वाले सालों के अनुपात में लोगों को दी प्राप्त होगी !

तीन महीने में खाते में पहुंचेगी पेमेंट

इसमें ऐसे भी परिवार के लोग शामिल हैं जिनके सदस्यों का पीएफ नंबर भी नहीं मालूम है ! इन सभी परिवारों से संपर्क पर ईपीएफओ ( EPFO ) ने लोगों की पेंशन और बीमा की रकम दिलाने की कोशिश की है ! इसमें नियोक्ता के द्वारा लेटर कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ( Employees Provident Fund Organization ) के द्वारा भेजा जा रहा है !

Old Pension Scheme Latest Update : सिर्फ इन लोगों को मिलेगा पुरानी पेंशन योजना का लाभ

Post Office स्कीम में 417 रुपये का करें निवेश, मैच्योरटी पर मिलेंगे 1 करोड़, देखें डिटेल

Bank FD New Interest Rates : इन पांच बैंकों ने बदली FD ब्याज दरें, देखें नई ब्याज दरें