EPFO Holders Alert : भूलकर भी न करें ये काम, तुरंत खाली हो जाएगा खाता

EPFO Holders Alert  : अगर आप भी कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ( Employees Provident Fund Organization ) ​​खाताधारक हैं तो आपके लिए बड़ी खबर है क्योंकि विभाग ने हाल ही में चेतावनी जारी कर कहा है कि आप भूलकर भी न करें ये काम, नहीं तो आपका खाता तुरंत खाली हो जाएगा.

EPFO Holders Alert

EPFO Holders Alert

New EPFO Holders Alert

अगर आप भी कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ( Employees Provident Fund Organization ) के खाताधारक हैं तो आपके लिए जरूरी खबर है ! EPFO ने देशभर के 6 करोड़ से ज्यादा सब्सक्राइबर्स यानी खाताधारकों के लिए अलर्ट जारी किया है.

EPFO Holders Alert में क्‍या कहा गया?

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ( Employees Provident Fund Organization ) ने सोशल मीडिया एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर ट्वीट कर लोगों से फर्जी कॉल और मैसेज से सावधान रहने की अपील की है ! कर्मचारी भविष्य निधि संगठन  ( EPFO ) ने ट्वीट किया है कि ईपीएफओ कभी भी अपने सदस्यों से फोन, ई-मेल और सोशल मीडिया के जरिए कोई निजी विवरण या कोई जानकारी नहीं मांगता है !

ईपीएफओ ने दी जानकारी

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ( Employees Provident Fund Organization ) ने एक बार फिर साफ कर दिया है कि निजी जानकारी किसी के साथ साझा न करें ! ईपीएफओ ( EPFO ) ने अपने ट्वीट में आगे लिखा है कि उसका कोई भी कर्मचारी ई-मेल, फोन, मैसेज, व्हाट्सएप या सोशल मीडिया के जरिए किसी भी सदस्य की कोई भी निजी जानकारी नहीं मांगता है ! अगर कोई आपसे निजी जानकारी मांगता है तो आपको तुरंत इसकी शिकायत पुलिस की साइबर अपराध शाखा में करनी चाहिए !

कभी शेयर न करें ये जानकारी

साथ ही कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ( Employees Provident Fund Organization ) ने अपने ट्वीट में लिखा है कि ‘सावधान रहें, सतर्क रहें’, कभी भी अपना यूएएन/पासवर्ड/पैन/आधार/बैंक खाता विवरण/ओटीपी या कोई अन्य व्यक्तिगत या वित्तीय विवरण किसी भी व्यक्ति के साथ साझा न करें ! ऐसे में जानकारी मांगने वाले फर्जी कॉल और मैसेज से सावधान और सतर्क रहें !

EPFO New Update

इसके साथ ही ईपीएफओ ( EPFO ) अपने खाताधारकों से पीएफ, पेंशन या ईडीएलआई योजनाओं के बारे में ईपीएफओ हेल्पलाइन नंबर 14470 पर कॉल करके जानकारी प्राप्त कर सकता है ! कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ( Employees Provident Fund Organization ) हेल्पलाइन सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक खुली रहती है !

DA Arrear Hike Big Update : केंद्रीय कर्मचारियों की खुशी का नहीं ठिकाना डीए में बढ़ोतरी पर बड़ा अपडेट

Post Office RD Account : हर महीने जमा करें 5000 रुपये, मैच्योरिटी पर पाएं 57 लाख रुपये, जानें डिटेल

EPFO Interest Rate 2023 : आपके पीएफ खाते में कब जमा होगा ब्याज का पैसा, जानें डिटेल