EPS 95 Pension Calculator : ज्यादा पेंशन के लिए EPFO ने लॉन्च किया ये कैलकुलेटर

EPS 95 Pension Calculator : कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ( Employees’ Provident Fund Organization ) ने बकाया का अनुमान लगाने के लिए एक्सेल उपयोगिता-आधारित कैलकुलेटर जारी किया है ! जिसका भुगतान जरूरत पड़ने पर अपने ईपीएफ की बची हुई रकम से या अपनी बचत से करना होता है ! कर्मचारी अब यह निर्धारित कर सकते हैं कि कर्मचारी पेंशन योजना ( EPS ) से उच्च पेंशन पाने के लिए उन्हें कितना योगदान देना होगा !

EPS 95 Pension Calculator

EPS 95 Pension Calculator

EPS 95 Pension Calculator

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ( Employees’ Provident Fund Organization ) ने उच्च पेंशन के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 जून से बढ़ाकर 11 जुलाई कर दी है ! ऐसे में अब आपके पास इसके लिए आवेदन करने के लिए अधिक समय होगा ! कर्मचारी पेंशन योजना ( Employees Pension Scheme ) वहीं अगर आप जानना चाहते हैं कि इसके लिए आपको कितना अतिरिक्त योगदान देना होगा तो आप इस कैलकुलेटर से जान सकते हैं.

EPFO का उच्च पेंशन कैलकुलेटर

आपको यह कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ( Employees’ Provident Fund Organization ) कैलकुलेटर डाउनलोड करना होगा ! इसके लिए आपको ई-सेवा पोर्टल पर जाना होगा ! इसके बाद आपको दाहिनी ओर ब्लिंक करते हुए उच्च पेंशन के लिए आवेदन करने का लिंक दिखाई देगा ! कर्मचारी पेंशन योजना ( Employees Pension Scheme ) जब आप इस लिंक पर क्लिक करेंगे तो एक और पेज खुलेगा, जहां नीचे आपको कैलकुलेटर डाउनलोड करने का लिंक दिखाई देगा !

ईपीएफओ कैलकुलेटर का उपयोग कैसे करें

इस कैलकुलेटर का इस्तेमाल भी आसान है ! इसके लिए कर्मचारियों को अपनी कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ( Employees’ Provident Fund Organization ) स्कीम की ज्वाइनिंग डेट की जरूरत पड़ेगी ! साथ ही उन्हें कर्मचारी पेंशन योजना ( EPS ) योजना में शामिल होने के समय या नवंबर 1995, जो भी बाद में हो, अपनी वेतन राशि बतानी होगी ! इसके साथ ही उन्हें अपनी सेवानिवृत्ति के समय तक के वेतन का विवरण या फरवरी 2023 तक के वेतन का विवरण, जो भी पहले हो, बताना होगा !

Employees’ Provident Fund Organization

आपका काम हो गया, अब यह कैलकुलेटर स्वचालित रूप से आपको आपका कर्मचारी पेंशन योजना ( Employees Pension Scheme ) योगदान बताएगा कि अब आपको कितना अतिरिक्त भुगतान करना होगा ! आपकी मदद के लिए कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ( Employees’ Provident Fund Organization ) ने इस कैलकुलेटर के साथ अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों की एक सूची भी जारी की है !

Post Office में डबल हो जाएगा आपका पैसा, जानें क्या है स्कीम और कैसे होगा फायदा

DA Hike Today News : कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 2 प्रतिशत की मामूली बढ़ोतरी, आदेश जारी

PPF Scheme Update : PPF ये स्कीम बनाएंगी करोड़पति, बस हर साल करना होगा इतना निवेश, जानें कैसे