Higher FD interest Rate : सरकारी बैंक की 5 साल की FD देगी मोटी कमाई निवेश के लिए सिर्फ 13 दिन का समय

Higher FD interest Rate : अगर आप अपनी बचत को फिक्स्ड डिपॉजिट ( Fixed Deposit ) में निवेश कर बंपर मुनाफा कमाने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है ! एफडी में निवेश करने पर ग्राहकों को एक निश्चित अवधि के बाद गारंटीशुदा रिटर्न मिलता है !

Higher FD interest Rate

Higher FD interest Rate

Higher FD interest Rate

आपको बता दें कि देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के ऋणदाता भारतीय स्टेट बैंक  की विशेष फिक्स्ड डिपॉजिट ( Fixed Deposit ) योजना 30 सितंबर को समाप्त हो रही है ! यह विशेष एफडी योजना ‘स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ( State Bank of India ) वीकेयर’ है ! इस योजना के तहत बैंक अपने वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों को 7.50 फीसदी ब्याज देता है.

Higher FD interest Rate मिल रहा है 7.50% ब्याज

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ( State Bank of India ) ने इस खास स्कीम को साल 2020 में लॉन्च किया था ! इस स्कीम के तहत बैंक अपने ग्राहकों को 5 साल से 10 साल की अवधि के लिए 7.50% ब्याज देता है ! आपको बता दें कि इस योजना के तहत बैंक अपने वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों को नियमित दर से 50 आधार अंक अतिरिक्त ब्याज देता है ! ऐसे में सीनियर सिटीजन ग्राहकों के लिए एसबीआई की ये खास स्कीम बेहद अच्छे विकल्पों में से एक है.

30 सितंबर तक है मौका

दूसरी ओर, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ( State Bank of India ) अपने वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों को नियमित दर से 50 आधार अंक अतिरिक्त ब्याज प्रदान करता है ! आपको बता दें कि बैंक अपने वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों को 7 दिन से 10 साल की फिक्स्ड डिपॉजिट ( Fixed Deposit ) पर 3.50% से 7.50% तक ब्याज दे रहा है ! अगर आप भी इस धांसू स्कीम में निवेश कर बेहतर रिटर्न पाने की सोच रहे हैं तो आपके पास 30 सितंबर तक मौका है !

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक

यह बैंक अब आम ग्राहकों को 7 दिनों से 10 साल में मैच्योर होने वाली फिक्स्ड डिपॉजिट ( Fixed Deposit ) पर 4% से 9.1% के बीच ब्याज दर प्रदान कर रहा है ! वरिष्ठ नागरिकों को 7 दिन से 10 साल में मैच्योर होने वाली जमा राशि पर 4.5% से 9.6% तक ब्याज दर मिलेगी ! पांच साल की अवधि पर 9.1% की उच्चतम ब्याज दर की पेशकश की जा रही है ! ये दरें 5 जुलाई 2023 से लागू हैं ! सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक ( Suryoday Small Finance Bank) ने एक अधिकारी में कहा, “सबसे अच्छी बात यह है कि नियमित ग्राहकों को अब 5 साल की जमा पर 9.10% ब्याज दर मिल सकती है, जबकि वरिष्ठ नागरिकों को 9.60% ब्याज दर मिल सकती है.”

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक की एफडी पर ब्याज दरें

आम उपभोक्ताओं के लिए बैंक 4.5% से 9% के बीच ब्याज दरें प्रदान कर रहा है ! ! यह 1001 दिनों की अवधि के लिए निवेश की गई फिक्स्ड डिपॉजिट ( Fixed Deposit ) पर वरिष्ठ नागरिकों को 9.5% प्रति वर्ष की ब्याज दर प्रदान कर रहा है ! वहीं, खुदरा निवेशकों को इस अवधि पर 9% का ब्याज मिल रहा है ! वरिष्ठ नागरिकों को सात दिन से दस साल में मैच्योर होने वाली जमा राशि पर 4.5% से 9.5% तक ब्याज दर मिलती है ! यह ब्याज दर 14 जून 2023 से लागू है ! आम नागरिक के लिए अधिकतम 9 फीसदी और वरिष्ठ नागरिक के लिए 9.5 फीसदी का ब्याज दिया जा रहा है.

State Bank of India

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ( State Bank of India ) अपने कस्टमर्स को 2 करोड़ से कम की फिक्स्ड डिपॉजिट ( Fixed Deposit ) पर 7 दिन से लेकर 10 साल तक की अवधि की एफडी पर 3.00 फीसदी से लेकर 7.10 फीसदी तक की ब्याज दर ऑफर कर रहा है.

Axis Bank

एक्सिस बैंक ( Axis Bank ) अपने सामान्य ग्राहकों को 2 करोड़ रुपये से कम की फिक्स्ड डिपॉजिट ( Fixed Deposit ) पर 3.50 इस लेकर 7.85 फीसदी ब्याज दर ऑफर कर रहा है ! यह ब्याज 7 दिन से लेकर 10 साल तक की एफडी पर ऑफर किया जा रहा है.

Bank of Baroda

बैंक ऑफ बड़ौदा ( Bank of Baroda) अपनी 7 दिन से लेकर 10 साल तक की एफडी पर 3.00 फीसदी से लेकर 7.25 फीसदी तक ब्याज दर ऑफर कर रहा है ! यह दरें बैंक 2 करोड़ रुपये से कम के फिक्स्ड डिपॉजिट ( Fixed Deposit ) पर सामान्य ग्राहकों को ऑफर कर रहा है.

PPF And SSY Account : 30 सितंबर तक फ्रीज हो सकते हैं PPF और सुकन्या समृद्धि खाते तुरंत करें ये काम

EPFO Interest Rates : करोड़ों कर्मचारियों को बड़ा झटका, कम हो सकता है PF ब्याज दर

Axis Bank FD Rate : एक्सिस बैंक ने छुड़ाए ग्राहकों के पसीने, FD ब्याज दरों में कटौती, यहां देखें