Jeevan Akshay Plan Details 2023 : LIC की सबसे पसंदीदा पॉलिसी में एक बार निवेश पर हर महीने 20,000 रुपये की पेंशन

Jeevan Akshay Plan Details 2023 : जब भी हम बीमा की बात करते हैं तो सबसे पहला नाम भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation ) का आता है। इस सरकारी स्वामित्व वाली कंपनी की बाजार हिस्सेदारी किसी भी अन्य बीमा कंपनी की तुलना में बहुत बड़ी है। एलआईसी अपने निवेशकों को उनके भविष्य और मुख्य रूप से उनकी सेवानिवृत्ति को सुरक्षित करने की अनुमति देती है और इसने लोगों का भारी विश्वास हासिल किया है। एलआईसी जीवन अक्षय पॉलिसी ( LIC Jeevan Akshay Policy ) निवेशकों को उच्च रिटर्न अर्जित करने की अनुमति देती हैं और कर बचत के विकल्प भी प्रदान करती हैं।

Jeevan Akshay Plan Details 2023

<yoastmark class=

भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation ) की जीवन अक्षय पॉलिसी बीमाकर्ता द्वारा दी जाने वाली अन्य सभी पॉलिसियों से अलग है। जो लोग जीवन अक्षय पॉलिसी लेते हैं उन्हें 20,000 रुपये तक की मासिक पेंशन का लाभ मिलता है, जो बीमाकर्ता के पास एकमुश्त जमा होती है। यह मासिक भुगतान और किस्तों के तनाव को कम करता है, जिससे यह एक ऐसी पॉलिसी बन जाती है जो लोकप्रियता हासिल कर रही है और जनता के लिए उपलब्ध सर्वोत्तम एलआईसी जीवन अक्षय पॉलिसी ( LIC Jeevan Akshay Policy ) पॉलिसियों में से एक बन रही है।

LIC Jeevan Akshay Policy

एलआईसी जीवन अक्षय पॉलिसी ( LIC Jeevan Akshay Policy ) बीमाकर्ता द्वारा दी जाने वाली अन्य सभी पॉलिसियों से अलग है !। यह मासिक भुगतान और किस्तों के तनाव को कम करता है, जिससे यह एक ऐसी पॉलिसी बन जाती है जो लोकप्रियता हासिल कर रही है और जनता के लिए उपलब्ध सर्वोत्तम एलआईसी पॉलिसियों में से एक बन रही है। भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation ) पॉलिसी में निवेश एक पूर्व निर्धारित समय सीमा के बाद आय प्रदान करना शुरू कर देता है। एक बार एलआईसी ने निवेश किए गए पैसे से पर्याप्त ब्याज अर्जित कर लिया। यह आय लाभार्थी के निधन तक मासिक, त्रैमासिक या वार्षिक रूप से प्राप्त की जा सकती है।

Life Insurance Corporation पॉलिसी में 90 दिनों के बाद ऋण प्राप्त करने की क्षमता

एलआईसी जीवन अक्षय पॉलिसी ( LIC Jeevan Akshay Policy ) को 30 से 85 वर्ष की आयु का व्यक्ति एक लाख रुपये के न्यूनतम एकल प्रीमियम निवेश के साथ ऑनलाइन या ऑफलाइन खरीद सकता है। न्यूनतम पेंशन 12,000 रुपये मिल सकती है। यह पॉलिसी एकल जीवन और संयुक्त जीवन पॉलिसियों दोनों के लिए दस वार्षिकी विकल्पों में से चुनने के लिए उपलब्ध है। भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation ) पॉलिसी खरीदने के 90 दिनों के बाद ऋण प्राप्त करने की क्षमता योजना के अतिरिक्त लाभों में से एक है।

LIC Jeevan Akshay Policy हर महीने मिलेंगे

अब आप सोच रहे होंगे कि इस एलआईसी जीवन अक्षय पॉलिसी ( LIC Jeevan Akshay Policy ) से मासिक पेंशन कैसे मिलती है और आप प्रति माह 20,000 रुपये कैसे पा सकते हैं। जो व्यक्ति 20,000 रुपये मासिक प्राप्त करना चाहता है, उसके लिए जीवन बीमा निगम के पास एकमुश्त राशि 40 लाख 72 हजार रुपये होगी। यही कारण है कि यह भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation ) पॉलिसी लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रही है और लोगों के बीच लोकप्रिय हो रही है।

EPFO PF Balance Check : EPFO की नई सुविधा अब घर बैठे अपने मोबाइल से चेक कर सकते है PF खाते का बैलेंस