Jeevan Shiromani Policy : LIC जीवन शिरोमणि में मिल रहा है 1 करोड़ का फायदा, जल्द करे निवेश

Jeevan Shiromani Policy : अगर आप अपना भविष्य सुरक्षित करना चाहते हैं और सुरक्षित निवेश ( Investment ) भी करना चाहते हैं ! तो हम आपके लिए एक बेहतर विकल्प लेकर आए हैं! आप एलआईसी जीवन शिरोमणि पॉलिसी ( LIC Jeevan Shiromani Policy ) से बहुत अच्छा लाभ कमा सकते हैं ! दरअसल भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) इस पॉलिसी में यह ग्राहकों को काफी लाभ देती है !

Jeevan Shiromani Policy

Jeevan Shiromani Policy

Jeevan Shiromani Policy

इसके अलावा भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) में भी बचत उपलब्ध है ! आइए जानते हैं कि आप इस जीवन शिरोमणि पॉलिसी ( Jeevan Shiromani Policy ) के जरिए कैसे मुनाफ़ा कमा सकते हैं ! यह एक सीमित प्रीमियम भुगतान मनी बैक लाइफ इंश्योरेंस प्लान ( Money Back Life Insurance Plan ) है जिसमें न्यूनतम बीमा राशि 1 करोड़ रुपये है ! सीमित प्रीमियम योजना का अर्थ है कि जितने वर्षों तक पॉलिसी लागू रहती है, उससे कम वर्षों के लिए प्रीमियम का भुगतान करना पड़ता है ! यह पॉलिसी खासकर उन लोगों के लिए है जिनकी कमाई ज्यादा है !

यह एलआईसी जीवन शिरोमणि योजना ( LIC Jeevan Shoromani Policy ) मुझे एक गारंटीड अतिरिक्त बोनस मिलता है ! और 1000 हजार जमा करने पर 50 रुपये जुड़ जाते हैं ! पहले 5 साल के लिए 50 रुपये प्रति हजार पर अतिरिक्त बोनस मिलता है, उसके बाद 55 रुपये प्रति हजार! ग्राहकों को इस पॉलिसी ( Jeevan Shiromani Policy ), यानी एलआईसी पर लॉयल्टी एडिशन भी मिलता है कमाई बढ़ाने पर इसका फायदा भी ग्राहक को दिया जाता है !

1 करोड़ रुपये की गारंटी राशि

एलआईसी की जीवन शिरोमणि योजना ( LIC Jeevan Shoromani Plan ) यह एक नॉन लिंक्ड प्लान है ! इसमें आपको कम से कम 1 करोड़ रुपये की सुनिश्चित राशि की गारंटी मिलती है! भारतीय जीवन बीमा निगम अपने ग्राहकों के जीवन को सुरक्षित करने के लिए उन्हें कई अच्छी नीतियां प्रदान करता रहता है !

पूरी पॉलिसी विवरण पढ़ें

जीवन शिरोमणि ( LIC Jeevan Shiromani ) तालिका संख्या 847 योजना 19 दिसंबर 2017 को एलआईसी द्वारा शुरू की गई थी ! यह एक गैर-लिंक्ड, सीमित प्रीमियम भुगतान मनी बैक प्लान है ! यह मार्केट लिंक्ड प्रॉफिट स्कीम है ! दरअसल यह योजना विशेष रूप से एचएनआई (हाई नेट वर्थ इंडिविजुअल्स) के लिए तैयार की गई है ! इसके अलावा आप इस प्लान ( LIC Jeevan Shiromani Policy ) की मदद से बीमारियों का कवर भी ले सकते हैं ! भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) इस पॉलिसी में 3 वैकल्पिक राइडर्स भी उपलब्ध हैं !

यह योजना आर्थिक सहायता देती है

एलआईसी जीवन शिरोमणि पॉलिसी ( LIC Jeevan Shiromani Policy ) पॉलिसीधारक के परिवार को अवधि के दौरान मृत्यु लाभ के रूप में वित्तीय सहायता प्रदान करती है ! इस पॉलिसी ( Jeevan Shiromani Plan ) में पॉलिसीधारकों के जीवित रहने की स्थिति में निर्धारित अवधि के दौरान भुगतान की सुविधा दी गई है ! इसके अलावा मैच्योरिटी पर एकमुश्त राशि भी दी जाती है !

उत्तरजीविता लाभ प्रक्रिया

उत्तरजीविता लाभ यानि निश्चित भुगतान पॉलिसी धारकों के जीवित रहने पर किया जाता है ! इसके तहत होती है पेमेंट प्रोसेस!

  • 14 साल की पॉलिसी -10वीं और 12वीं साल सम एश्योर्ड का 30-30%
  • 16 साल की पॉलिसी -12वां और 14वां साल सम एश्योर्ड का 35-35%
  • 18 वर्ष की पॉलिसी-14वां और 16वां वर्ष बीमित राशि का 40-40%
  • 20 साल की पॉलिसी -16वां और 18वां साल 45-45% सम एश्योर्ड

जानिए आपको कितना मिलेगा लोन (Jeevan Shiromani Policy )

एलआईसी जीवन शिरोमणि पॉलिसी की सबसे अच्छी बात यह है कि ग्राहक पॉलिसी अवधि के दौरान पॉलिसी के सरेंडर मूल्य पर ऋण ले सकता है ! लेकिन यह ऋण भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) केवल के नियमों और शर्तों पर ! पॉलिसी ऋण समय-समय पर निर्धारित ब्याज दर के आधार पर उपलब्ध होता है ! इस जीवन शिरोमणि योजना (  Jeevan Shiromani Plan ) में, आपको न्यूनतम 1 करोड़ रुपये की बीमा राशि मिलेगी !

निगम द्वारा अधिकतम बीमा राशि – कोई सीमा नहीं है ! इस जीवन शिरोमणि पॉलिसी ( Jeevan Shiromani Policy ) की अवधि 14, 16, 18 और 20 वर्ष हो सकती है ! 4 साल तक की पॉलिसी अवधि के दौरान ग्राहक को प्रीमियम का भुगतान करना होगा ! एलआईसी जीवन शिरोमणि योजना ( LIC Jeevan Shoromani Policy ) प्रवेश के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष है! और 4 साल की पॉलिसी के लिए 55 साल ! 16 साल की पॉलिसी के लिए 51 साल! 18 साल की पॉलिसी के लिए 48 साल! 20 साल की पॉलिसी के लिए उम्र सीमा 45 साल तय की गई है !

यह भी पढ़े :- LIC Pension Yojana : बस एक बार प्रीमियम का भुगतान करें और जीवन भर मिलेगी पेंशन, जानिए क्या है योजना

Post Office FD Interest Rates : इन योजनाओं पर मिलेगा 7.5% से अधिक ब्याज, बैंकों की FD से भी अधिक

SBI RD Account Benefits : एसबीआईआरडी खाते पर मिलते है इतने लाभ, जानें यहां