LIC Aadhaar Shila Plan : महिलाओं के लिए खुला पिटारा, 87 रुपये जमा करें, मिलेंगे पूरे 11 लाख

LIC Aadhaar Shila Plan : भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) की कोई योजना खरीदने जा रहे हैं तो आज हम आपको एक ऐसी योजना के बारे में बता रहे हैं, जिसमें केवल 87 रुपये जमा करने के बाद आप 11 लाख रुपये तक का मुनाफ़ा कमा सकते हैं ! यह स्कीम खासतौर पर महिलाओं को ध्यान में रखकर ही बनाई गई है ! जिसका नाम आधारशिला स्कीम (LIC Aadhaar Shila Plan ) है.

LIC Aadhaar Shila Plan

LIC Aadhaar Shila Plan

LIC Aadhaar Shila Plan

भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) ने कई स्कीम्स को खासतौर पर महिलाओं के लिए भी प्लान किया है ! आज हम एक ऐसी योजना के बारे में बता रहे हैं जिसमें निवेश करके आपको लंबे वक्त में तगड़ा रिटर्न मिल सकता है ! इस स्कीम का नाम एलआईसी आधार शिला स्कीम ( LIC Aadhaar Shila Plan ) ! इस स्कीम की खास बात ये है कि इसमें आप हर दिन केवल 87 रुपये का छोटा निवेश करके मैच्योरिटी पर मोटी रकम प्राप्त कर सकते हैं ! अगर आप भी इस स्कीम में निवेश करना चाहते हैं तो हम आपको इसके डिटेल्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं-

हर दिन जमा करें सिर्फ 87 रुपये

भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) की इस पॉलिसी में आपको बढ़िया मुनाफा मिलेगा ! इस स्कीम को कंपनी ने खास महिलाओं के लिए बनाया है ! अगर आप भी लाखों का फंड बनाना चाहते हैं एलआईसी आधार शिला स्कीम (LIC Aadhaar Shila Policy ) तो इसमें आपको हर दिन सिर्फ 87 रुपये का निवेश करना होगा, जिसके बाद में आपको मैच्योरिटी पर मोटा पैसा मिलेगा !

Life Insurance Corporation of India : जानें कौन लोग कर सकते हैं निवेश

इस स्कीम में केवल महिलाएं निवेश कर सकती हैं जिनके पास आधार कार्ड है ! भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) इसमें निवेश करने के लिए महिला की उम्र 8 से 55 वर्ष के बीच होनी चाहिए ! इस पॉलिसी को आप 10 साल से 20 साल की अवधि के लिए खरीद सकते हैं ! मैच्योरिटी के समय महिला की अधिकतम उम्र 70 वर्ष हो सकती है ! ऐसे में 55 वर्ष की आयु में आप केवल 15 साल के लिए निवेश कर सकती है ! इस एलआईसी आधार शिला स्कीम (LIC Aadhaar Shila Policy ) के तहत 2 लाख रुपये से लेकर अधिकतम 5 लाख रुपये का सम एश्योर्ड आपको मिल सकता है.

कैसे मिलेंगे 11 लाख रुपये

अगर आप मैच्योरिटी के वक्त एलआईसी आधार शिला स्कीम (LIC Aadhaar Shila Policy ) के जरिए 11 लाख रुपये प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको हर दिन 87 रुपये का निवेश करना होगा ! भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) ऐसे में सालाना 31,755 रुपये का प्रीमियम बनेगा ! ऐसे में 10 साल की अवधि में कुल जमा राशि 3,17,550 रुपये होंगे ! वहीं अगर आप 70 साल की उम्र में पैसे विड्रॉल करते हैं तो आपको 11 लाख रुपये का फंड प्राप्त हो सकता है.

LIC Aadhaar Shila Plan : 3 लाख का कर सकते हैं निवेश

आपको बता दें अगर कोई महिला भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) की इस स्कीम में निवेश करना चाहती हैं तो वे एलआईसी आधार शिला स्कीम (LIC Aadhaar Shila Policy ) में 3 लाख रुपये तक निवेश कर सकती हैं ! इसके योजना में निवेशकों को मंथली, तिमाही, छमाही और वार्षिक आधार पर किस्तें चुकाने की सुविधा मिलती है.

कितने साल तक जमा करना होगा पैसा

एलआईसी आधार शिला स्कीम (LIC Aadhaar Shila Policy ) का कैलकुलेटर इस तरह से समझिए, मान लीजिए कि कोई महिला निवेशक 15 साल की उम्र में हर दिन 87 रुपये जमा करती हैं तो एक साल में 31,755 रुपये जमा कर लेंगी ! भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) इसी तरह 10 वर्षों तक निवेश करने पर आपके 3,17,550 रुपये की एकमुश्त रकम बन जाएगी.

EPS 95 Pension Calculator : ज्यादा पेंशन के लिए EPFO ने लॉन्च किया ये कैलकुलेटर

Post Office में डबल हो जाएगा आपका पैसा, जानें क्या है स्कीम और कैसे होगा फायदा

DA Hike Today News : कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 2 प्रतिशत की मामूली बढ़ोतरी, आदेश जारी