LIC का ये प्लान आपको दे रहा है 30000 रुपये मासिक पेंशन की सुविधा, देखे पूरी जानकारी यहां

LIC Jeevan Akshay Plan News : देश की सबसे बड़ी कवरेज नियोक्ता भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) के पास प्रत्येक वर्ग और उम्र के लिए प्लान हैं ! ऐसे कई प्लान हैं जो निवेशकों के बीच सबसे ज्यादा मशहूर हो सकते हैं.ऐसी ही एक पॉलिसी है एलआईसी जीवन अक्षय पालिसी ( LIC Jeevan Akshay Policy )  जिसमें एकमुश्त निवेश करने से आपको हर महीने सामान्य आय मिलनी शुरू हो सकती है ! रिटायरमेंट प्लानिंग के लिए यह एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है !

LIC Jeevan Akshay Plan News

LIC Jeevan Akshay Plan News

LIC Jeevan Akshay Plan News

भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) की जीवन अक्षय योजना एक प्रत्यक्ष वार्षिकी योजना है, यह एक प्रीमियम कवरेज है और इसमें एकमुश्त राशि का निवेश करना होगा ! आप वार्षिकी का भुगतान महीने में एक बार, हर तीन महीने में, साल में दो बार या साल में एक बार करते हैं ! एलआईसी जीवन अक्षय पालिसी ( LIC Jeevan Akshay Policy ) लागू होते ही भुगतान शुरू हो जाता है, इसलिए आप बाद में अपना भुगतान विकल्प नहीं बदल सकते !

आयु सीमा 30-85 वर्ष है

एलआईसी जीवन अक्षय पालिसी ( LIC Jeevan Akshay Policy ) में निवेश करके कोई भी व्यक्ति अपने जीवन में कभी भी पेंशन प्राप्त कर सकता है ! पेंशन राशि की गणना आपके निवेश के अनुसार की जाती है ! इसका मतलब यह है कि पैसा जमा करने के बाद आपकी कमाई जीवनभर बनी रहती है ! भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) इसके लिए निवेशक की आयु सीमा 30 वर्ष से 85 वर्ष तक है.

 LIC Jeevan Akshay Plan News के लाभ

भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) एक केंद्रीय प्राधिकरण संगठन के तहत काम करती है, जिससे खतरा कम होता है ! ऐसी किसी भी स्थिति में आप बिना किसी टेंशन के अपनी सुविधा के अनुसार इसके किसी भी नियम पर पैसा खर्च कर सकते हैं ! जीवन अक्षय पॉलिसी के तहत आप फंड के अलावा पॉलिसी का लाभ भी उठा सकते हैं ! इसका सबसे महत्वपूर्ण तत्व यह है कि इस एलआईसी जीवन अक्षय पालिसी ( LIC Jeevan Akshay Policy ) पर निवेश केवल एक बार किया जाना चाहिए ! इसके बाद आपको इनकम मिलती रहेगी.

एलआईसी जीवन अक्षय योजना में लोन की सुविधा

अगर आप यह एलआईसी जीवन अक्षय पालिसी ( LIC Jeevan Akshay Policy ) खरीदते हैं और बीच में पैसे की जरूरत है तो आप पॉलिसी खरीदने के 90 दिन बाद इस योजना का लाभ उठा सकते हैं ! आप इसमें जितनी जरूरत हो उतने पैसे निवेश कर सकते हैं ! एक बार पैसा निवेश करने के बाद भी आप 1 लाख रुपये और निवेश कर सकते हैं ! यह कवरेज भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India )  की वेबसाइट, एजेंट या किसी LIC कार्यालय से खरीदा जा सकता है !

Free Laptop Yojana Apply : सभी छात्रों को मिलेगा फ्री लैपटॉप, यहाँ से रजिस्ट्रेशन करें

Pension New Update : आपके पेंशन खाते से जुड़ी अहम जानकारी, तुरंत चेक करें

PPF खाताधारकों के लिए बड़ा अपडेट, सरकार ने पीपीएफ ब्याज को लेकर किया ऐलान, तुरंत जानें