LIC Jeevan Akshay Plan : पेंशन की टेंशन ख़त्म, LIC की इस पॉलिसी से सुरक्षित रहेगा भविष्य

LIC Jeevan Akshay Plan : देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) के पास हर वर्ग और उम्र के लोगों के लिए एलआईसी जीवन अक्षय पॉलिसी ( LIC Jeevan Akshay Policy ) हैं ! देश के ज्यादातर नागरिकों को LIC पर पूरा भरोसा है ! आज के समय में हम रिटायरमेंट के बाद की आय को लेकर काफी चिंतित रहते हैं ! लोगों को रिटायरमेंट के बाद पेंशन मिले इसके लिए एलआईसी ने एक पॉलिसी शुरू की है !

LIC Jeevan Akshay Plan

LIC Jeevan Akshay Plan

LIC Jeevan Akshay Plan

इस पॉलिसी का नाम भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) जीवन अक्षय है ! इस पॉलिसी में रिटायरमेंट के बाद पेंशन मिलती है ! यह एलआईसी जीवन अक्षय पॉलिसी ( LIC Jeevan Akshay Policy ) लोगों को काफी पसंद आ रही है ! इस स्कीम की खासियत यह है कि आप इसमें एकमुश्त निवेश भी कर सकते हैं ! रिटायरमेंट प्लानिंग के लिहाज से यह बहुत अच्छी स्कीम है !

एलआईसी जीवन अक्षय के बारे में

एलआईसी जीवन अक्षय पॉलिसी ( LIC Jeevan Akshay Policy ) एक वार्षिकी योजना है ! इसके अलावा यह सिंगल प्रीमियम पॉलिसी प्लान है ! इसमें आपको सिर्फ एक बार ही निवेश करना होगा ! निवेश के बाद आप नियमित आय का लाभ उठा सकते हैं ! भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) इसका मतलब साफ है कि इस योजना में आपको एक बार भुगतान के बाद जीवन भर आय मिलती है !

LIC Jeevan Akshay Policy

इस एलआईसी जीवन अक्षय पॉलिसी ( LIC Jeevan Akshay Policy ) में आप खुद तय कर सकते हैं कि आपको मासिक, त्रैमासिक, अर्धवार्षिक या वार्षिक आधार पर पेंशन मिलेगी या नहीं ! इसके अलावा इस पेंशन के अलग-अलग फायदे हैं ! आपको बता दें कि भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India )लेते समय आप जो भुगतान विकल्प चुनते हैं उसे बाद में बदला नहीं जा सकता है !

LIC Jeevan Akshay Plan की पात्रता

एलआईसी जीवन अक्षय पॉलिसी ( LIC Jeevan Akshay Policy ) में निवेश करने के बाद आपको जीवन भर पेंशन का लाभ मिलता है ! आपको कितनी पेंशन मिलेगी यह आपकी निवेश राशि पर आधारित होगा ! इसके अलावा पेंशन राशि की गणना भी निवेश के आधार पर तय की जाती है !भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) इस पॉलिसी में आप 30 साल से 85 साल तक ही निवेश कर सकते हैं !

एलआईसी जीवन अक्षय लोन की विशेषताएं

एलआईसी जीवन अक्षय पॉलिसी ( LIC Jeevan Akshay Policy ) को आप सिंगल या ज्वाइंट खरीद सकते हैं ! जैसे ही आपकी पॉलिसी जारी हो जाती है, उसके तीन महीने बाद आप लोन सुविधा का लाभ भी उठा सकते हैं ! इस पॉलिसी में आप कम से कम 1 लाख रुपये का निवेश कर सकते हैं ! इस पॉलिसी में अधिकतम निवेश की कोई सीमा नहीं है ! इसका मतलब साफ है कि आप इस भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) में जितना ज्यादा निवेश करेंगे, आपको उतना ज्यादा फायदा मिलेगा !

UP Awas Vikas Yojana List : गरीबों को मिलेगा 13 लाख रुपए का घर, यहाँ से लिस्ट में नाम चेक करें

DA Arrear Confirm : DA में 9% की बढ़ोतरी, आदेश जारी, 3 महीने का देना होगा DA एरियर

PF Interest Credit Update : पीएफ खाते में पैसा जमा है या नहीं, ऐसे जानें अपना बैलेंस

PM Kisan New Update : सरकार किसानों को दे सकती है बड़ी सौगात, सम्मान निधि में बढ़ोतरी की तैयारी