LIC Jeevan Akshay Policy : हर महीने मिलेगी 16,000 रुपये पेंशन, बस एक बार देना होगा पैसा

LIC Jeevan Akshay Policy : भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) हर वर्ग के निवेशकों के लिए कई आकर्षक पॉलिसियां लाता रहता है ! देश में बड़ी संख्या में निवेशक सुरक्षित निवेश के लिए एलआईसी पॉलिसियों पर भरोसा करते हैं ! प्राइवेट सेक्टर में काम करने वालों को पेंशन की सिक्योरिटी रिटायरमेंट के बाद नहीं मिलती है ! एलआईसी जीवन अक्षय पॉलिसी (LIC Jeevan Akshay Policy) भी शामिल है ! रिटायरमेंट प्लानिंग के लिए भी आप इस प्लान को चुन सकते हैं।

LIC Jeevan Akshay Policy

LIC Jeevan Akshay Policy

LIC Jeevan Akshay Policy

भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) हर वर्ग के निवेशकों के लिए कई आकर्षक पॉलिसी ऑफर करता है और सुरक्षित निवेश के लिए बड़ी संख्या में निवेशक एलआईसी जीवन अक्षय पॉलिसी (LIC Jeevan Akshay Policy) में भरोसा रखते हैं ! प्राइवेट सेक्टर में नौकरी करने वालों को पेंशन का सिक्योरिटी नेट नहीं मिलता है, ऐसे में पहले से रिटायरमेंट प्लानिंग करना जरूरी हो जाता है ! रिटायरमेंट कॉर्पस तैयार करने के लिए बहुत से निवेश के विकल्प उपलब्ध हैं,

एलआईसी जीवन अक्षय पॉलिसी

एलआईसी जीवन अक्षय पॉलिसी (एलआईसी Jeevan Akshay Policy) एक एन्यूटी प्लान है ! ये सिंगल प्रीमियम पॉलिसी है और इसमें आप एक साथ एक अमाउंट निवेश करते हैं, जिस पर आपको रिटर्न यानी पेंशन मिलती है ! भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) आप एन्युइटी को महीने में एक बार, तीन महीने में, साल में दो बार या पूरे साल में एक बार डाल सकते हैं ! प्लान लॉन्च होते ही आपको पेमेंट मिलना शुरू हो जाता है ! इसमें आप बाद में पेमेंट के ऑप्शन को नहीं बदल सकते।

Life Insurance Corporation of India कितनी मिलेगी पेंशन

इस भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) में आप जितना ज्यादा पैसा निवेश करेंगे, आपको उतनी ही अधिक पेंशन मिलेगी ! आप न्यूनतम 1 लाख रुपये से निवेश कर सकते हैं ! तथा न्यूनतम आयु 30 साल होनी चाहिए ! अगर आप इस स्कीम में 5 लाख रुपये निवेश करते हैं एलआईसी जीवन अक्षय पॉलिसी ( LIC Jeevan Akshay Policy ) तो आपको सालाना 28,625 रुपये का रिटर्न मिलता है ! यानी, 2,315 रुपये हर महीने, 6,988 रुपये तिमाही, छमाही 14,088 रुपये पेंशन मिलेगी।

LIC  हर महीने 16,000 पेंशन के लिए कितना करना होगा निवेश?

अगर आप रिटायरमेंट के बाद एलआईसी जीवन अक्षय पॉलिसी (LIC Jeevan Akshay Policy) के जरिए हर महीने 16,000 रुपये की पेंशन पाना चाहते हैं तो आपको इसके लिए 35 लाख रुपये एक साथ देने होंगे ! भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) 35 लाख रुपये निवेश करने पर 16,479 रुपये महीना, तिमाही में 49,744 रुपये, छमाही में 1,00,275 रुपये और सालाना 2,03,700 रुपये की पेंशन मिलेगी।

SBI FD Update : वरिष्ठ नागरिकों को SBI की स्पेशल FD पर मिलेगा बंपर ब्याज, जानें FD डिटेल्स

DA Arrear Hike News : कर्मचारियों के लिए बड़ी ख़ुशख़बरी, Dearness Allowance में 4 फीसदी की बढ़ोतरी

Kisan Credit Card New Update : किसानों को मिलेगा 3 लाख का लोन, वो भी कम ब्याज पर, जानें कैसे अप्लाई