LIC की गदर पॉलिसी, मात्र 45 रुपये के निवेश पर मिल रही 24 लाख की रकम, जानें डिटेल

LIC Jeevan Anand Policy Update : भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) के पास काफी सारी शानदार पॉलिसी हैं ! जिनके द्वारा लोगों को मालामाल किया जा रहा है ! एलआईसी ने सभी वर्ग के लोगों को ध्यान में रखकर काफी सारी पॉलिसी को पेश किया है ! जिनमें निवेश कर आप एक मोटा फंड जमा कर सकते हैं ! इस समय एलआईसी जीवन आनंद पॉलिसी ( LIC Jeevan Anand Policy ) की एक ऐसी स्कीम के बारे में बताने जा रहे है जिसमें निवेश करने आपको तगड़ा रिटर्न मिलता है !

LIC Jeevan Anand Policy Update

LIC Jeevan Anand Policy Update

LIC Jeevan Anand Policy Update

भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) की इस पॉलिसी में डेली 45 रुपये की सेविंग करनी होती है यानि कि मंथली 1,358 रुपये का निवेश करना होता है ! इसके बाद आप अपने कठिन समय में 25 लाख रुपये तक का फंड जमा कर सकते हैं ! जिसके बाद आप अपने बुढ़ापे को आसानी से काट सकते हैं ! दरअसल हम बात कर रहे हैं एलआईसी जीवन आनंद पॉलिसी ( LIC Jeevan Anand Policy ) की आपको बता दें एलआईसी की इस पॉलिसी की खासियत ये है कि अगर पॉलिसीधारक की मौत हो जाने पर या फिर रिटायरमेंट के बाद परिवार के लोगों को लाभ मिलता है !

Life Insurance Corporation of India पॉलिसी की विशेषताएं

वहीं भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) की इस पॉलिसी की विशेषताओं की बात करें तो ये एक तरह का एंडोमेंट प्लान है ! इसीलिए ये गारंटी के साथ में लाभ देने के अलावा काफी सारे लाभ उठा सकते हैं ! वहीं एलआईसी जीवन आनंद पॉलिसी ( LIC Jeevan Anand Policy ) लेने वाले लोगों को प्रीमियम का पेमेंट करने का ऑप्शन दिया जाता है ! इस स्कीम की मैच्योरिटी तक जीवित रहने तक इसकी मैच्योिटी की राशि मिलती है।

LIC Jeevan Anand Policy Update

वहीं भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) की वेबसाइट के मुताबिक इस पॉलिसी में पॉलिसीधारक की आयु 100 साल होने पर भी कवर दिया जाता है ! जोखिम जारी रहता है ! वहीं एलआईसी जीवन आनंद पॉलिसी ( LIC Jeevan Anand Policy ) पॉलिसी धारक की मौत होने के बाद सारी राशि उसके परिवार के लोगों को दी जाती है।

LIC पॉलिसी से करें कैलकुलेशन

एलआईसी जीवन आनंद पॉलिसी ( LIC Jeevan Anand Policy ) के साथ में आप 5 लाख रुपये तक की पेमेंट के साथ 25 लाख रुपये प्राप्त कर सकते हैं ! इसके लिए आपकी आयु 35 साल होनी चाहिए और मंथली 1358 रुपये का निवेश या फिर सालाना 16300 रुपये का भुगतान करना होगा ! इस भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) में निवेश करने पर हर रोज 45 रुपये की सेविंग करनी होगी।

Post Office स्कीम से होंगे मालामाल, सिर्फ इतने दिनों के निवेश पर मिलेंगी दोगुनी रकम, जानें डिटेल

7th pay commission 6% Hike : खुशी में उछले कर्मचारी, DA की किस्त जारी, 6% की दर से मिलेगी राशि

EPF Interest Rate : 7 करोड़ लोगों के लिए जरूरी खबर, EPFO का ऐलान, 8.15% मिलेगा ब्याज