LIC Jeevan Anand Policy : हर दिन सिर्फ 45 रुपये का करें निवेश, मिलेगा 25 लाख का तगड़ा फंड

LIC Jeevan Anand Policy : भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) की एक पॉलिसी है ! इसमें निवेश करके आप डबल बोनस भी पा सकते हैं ! इस पॉलिसी का नाम जीवन आनंद पॉलिसी है ! एलआईसी देश की सबसे पुरानी और बड़ी जीवन बीमा कंपनी है ! यह लोगों के लिए अलग-अलग स्कीम्स लाती रहती है ! एलआईसी  जीवन आनंद पॉलिसी ( LIC Jeevan Anand Policy ) एक प्रीमियम टर्म पॉलिसी है जिसमें आपको प्रीमियम का भुगतान केवल तब तक ही करना पड़ता है

LIC Jeevan Anand Policy

LIC Jeevan Anand Policy

LIC Jeevan Anand Policy

भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) भारत की सबसे बड़ी और पुरानी जीवन बीमा पॉलिसी है ! देश के हर वर्ग के लोगों के लिए एलआईसी (LIC) अलग-अलग तरह की स्कीम लेकर आती रहती है ! आज हम आपको एलआईसी की एक ऐसी पॉलिसी के बारे में जानकारी जिसमें निवेश करने पर आपको डबल बोनस का लाभ मिलेगा ! इस पॉलिसी का नाम है एलआईसी  जीवन आनंद पॉलिसी ( LIC Jeevan Anand Policy ) ! यह पॉलिसी एक प्रीमियम टर्म पॉलिसी है जिसमें आपको प्रीमियम का भुगतान केवल तब तक ही करना पड़ता है तब तक की आपको पॉलिसी चलाना है ! आइए हम आपको इस पॉलिसी (Jeevan Anand Policy Details) के बारे में जानकारी दे रहे हैं !

इस तरह बनेगा 25 लाख रुपये का फंड

एलआईसी की इस पॉलिसी ( LIC Jeevan Anand Policy ) में अगर आप मोटा फंड बनाना चाहते हैं तो इसमें आपको लॉन्ग टर्म निवेश करना होगा ! आप छोटी बचत से 25 लाख रुपये का फंड बना सकते हैं ! इसके लिए आपको मैच्योरिटी पीरियड 35 साल चुनना होगा ! आपको रोजाना 45 रुपये का निवेश करना होगा ! भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) इसके लिए हर महीने 1358 रुपये का निवेश होगा ! 35 साल बाद आपको 5 लाख रुपये का सम एश्योर्ड मिलेगा ! इस तरह से देखें तो सालाना आपको 16300 रुपये जमा करने होंगे।

Life Insurance Corporation of India

एलआईसी जीवन आनंद पॉलिसी ( LIC Jeevan Anand Policy ) में निवेशकों को कई अन्य फायदे भी मिलते हैं ! इनमें दुर्घटना मृत्यु के लिए बीमा, विकलांगता, टर्म एश्योरेंस और गंभीर बीमारी कवर अन्य शामिल हैं ! एक्सीडेंट या डेथ के समय बीमा राशि को आप बढ़ा सकते हैं ! इस समय भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) योजना में न्यूनतम बीमा राशि 1 लाख रुपये है ! हालांकि निवेशक अपने सम एश्योर्ड को बढ़ा सकते हैं और क्लेम राशि भी बढ़ा सकते हैं ! एलआईसी निवेशक की मृत्यु के मामले में बीमित राशि का 125 फीसदी पैसा देती है ! इस पॉलिसी में निवेश करने के लिए आपको आधार कार्ड बैंक अकाउंट मोबाइल नंबर पैन कार्ड की जरूरत पड़ेगी।

LIC Jeevan Anand Policy पर मिलते हैं यह फायदे

एलआईसी  जीवन आनंद पॉलिसी ( LIC Jeevan Anand Policy ) के तहत जीवित रहने पर जहां पॉलिसी होल्डर को मैच्योरिटी पर बीमित राशि का लाभ मिलता है, वहीं मृत्यु हो जाने की स्थिति में परिवार को एक निश्चित राशि मिल जाती है ! अगर आप भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) के मैच्योर होने तक जीवित हैं तो आपको प्रॉफिट में भी हिस्सेदारी का लाभ मिलेगा ! इसके साथ ही इस स्कीम में निवेश करने पर आपको टैक्स छूट में भी मदद मिलेगी !

केवल 45 रुपये पर मिलेगा 25 लाख रुपये का रिटर्न

एलआईसी  जीवन आनंद पॉलिसी ( LIC Jeevan Anand Policy )के तहत निवेशकों को कम से कम 5 लाख रुपये का सम एश्योर्ड मिलेगा ! ऐसे में अगर आप इस सम एश्योर्ड राशि का चुनाव करते हैं तो आपको 35 वर्ष की अवधि में कुल 25 लाख रुपये प्राप्त होंगे ! अगर आप 35 वर्ष की अवधि का चुनाव करते हैं तो इस स्कीम के तहत आपको हर साल 16,300 और महीने के आधार पर 1,358 रुपये का निवेश करना होगा ! वहीं अगर हर दिन के निवेश की बात की जाए तो आपको केवल 45 रुपये का निवेश करना होगा ! भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) ऐसे में आपको मैच्योरिटी पर कुल 25 लाख रुपये के मालिक बन जाएंगे !

Post Office MIS Scheme : योजना में बस एक बार करें निवेश, हर महीने मिलेंगे 9000 रुपये

EPF Account Activate : अब आप घर बैठे एक्टिवेट कर सकते हैं पीएफ अकाउंट, फॉलो करें ये स्टेप्स

PM Jan Dhan Account : सब लोगो मिला बड़ा तोहफा, मिल रहे 10,000 रुपये, इस तरह करें अप्लाई

Ayushman Bharat Yojana : 5 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज पाने के लिए अभी करें आवेदन