LIC की छप्परफाड़ पॉलिसी में 243 रुपये जमा कर पाएं 54 लाख, निवेश करने का शानदार मौका

LIC Jeevan Labh Policy : भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) देश की सबसे बड़ी बीमा कपनी मे से एक है ! इसके द्वारा लोगों को काफी सारी बीमा स्कीम्स चलाई जाती हैं ! जिसमें लोगों को बीमा के साथ-साथ निवेश करने का भी मौका मिलता है ! ऐसी ही एक स्कीम एलआईसी जीवन लाभ पॉलिसी ( LIC Jeevan Labh Policy ) है ! इसमें धारकों को सेविंग के साथ में इंश्योरेंस की सेफ्टी भी मिलती है !

LIC Jeevan Labh Policy

LIC Jeevan Labh Policy

LIC Jeevan Labh Policy

भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) आपको बता दें ये एक लिमिटेड प्रीमियम पे, नॉन लिंक्ड, एंडोमेंट प्लान है ! इसमें सेविंग के साथ में सुरक्षा भी मिलकी है ! इस प्लान की अवधि के समय पॉलिसीधारक की अचानक से मौत होने की स्थिति में अगर पॉलिसी के मैच्योर होने तक एलआईसी जीवन लाभ पॉलिसी ( LIC Jeevan Plan Policy  ) धारक जीवित रहता है तो कपनी की तरफ से परिवार को लंप सम अमाउंट दिया जाता है ! इसके साथ में लोन भी सुविधा दी जाती है !

जानिए LIC Jeevan Labh Policy

एलआईसी जीवन लाभ पॉलिसी ( LIC Jeevan Labh Policy  ) के फायदे की बात करें तो आपको इस पॉलिसी में डेथ बेनिफिट मिलता है ! इस प्लान की अवधि के समय यदि पॉलिसी धारक की मौत हो जाती है तो उसके धारक के परिवार वालों को सालाना प्रीमियम का 10 गुना भुगतान करना होगा ! इस पॉलिसी में मिलने वाला डेथ बेनिफिट 105 फीसदी से कम नहीं होता है ! भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) बहराल इसके लिए पॉलिसी समय में भरनी होगी ! इसके अलावा अगर पॉलिसीधारक मैच्योरिटी तक जीवित रहता है तो बेलिस सम एश्योर्ड के साथ में बोनस और एक्सट्रा बोनस का भी लाभ मिलता है ! ये सभी पॉलिसी धारकों को मैच्योरिटी के समय लंपसम दिए जाते हैं !

2 लाख रुपये से सम एश्योर्ज की कर सकते हैं शुरुआत

वहीं एलआईसी जीवन लाभ पॉलिसी ( LIC Jeevan Labh Plan  ) को आठ साल से लेकर 59 साल तक का कोई भी शख्स ले सकता है ! पॉलिसी लेने के लिए कम से कम दो लाभ रुपये तक का सम एश्योर्ड लेना होगा ! मैक्जिमम निवेश करने की कोई सीमा नहीं है ! समय और प्रीमियम भुगतान के आधार पर तीन भागों में बांटा गया है ! भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) इसमें आपको प्रीमियम का ऑप्शन मिलता है ! इसमें मंथली, त्रैमासिक, छमाही और सालाना आधार पर दिया जाता है !

लोगों को कैसे मिलेगा 54 लाख का फंड

एलआईसी जीवन लाभ पॉलिसी ( LIC Jeevan Labh Policy  ) यदि कोई शख्स 25 साल का हैं और 20 सालों के लिए 25 लाख का सम एश्योर्ड लेता है तो उसको साल में 88,910 रुपये यानि कि हर रोज 243 रुपये का प्रीमियम 16 सालों तक भरना होगा ! भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) इस प्रकार 50 साल होने पर 54 लाख रुपये का लाभ मिलेगा !

PPF Sukanya Account : 30 सितंबर से पहले तुरंत कर लें ये काम, नहीं तो फ्रीज हो जाएंगे खाते

PM Kisan 15th Installment News : इस दिन किसानों के खातें में आएंगे 15वीं किस्त के पैसे

घड़ी का आविष्कार सबसे पहले किस देश में हुआ था | GK In Hindi General Knowledge