LIC Jeevan Pragati Plan : LIC की इस योजना में 200 रु से करें शुरुआत, मैच्योरिटी पर थैला भरकर मिलेगा पैसा

LIC Jeevan Pragati Plan : जैसा की आप सभी जानते हैं कि एलआईसी ( Life Insurance Corporation ) नई नई योजनाओं को लागू करता है ! और लाखों लोगों ने इन योजनाओं में निवेश कर मुनाफा कमाया है ! और इसके अलावा आपको यहां इंश्योरेन्स प्लान भी मिल जाते हैं ! एलआईसी के पास हर किसी के लिए बीमा होता है ! चाहे बच्चे हो या वरिष्ठ नागरिक, हर उम्र का नागरिक एलआईसी पॉलिसी खरीद सकता है ! आज हम आपको LIC की ही एक योजना के बारे में बताएंगे जिसका नाम हैं ! एलआईसी जीवन प्रगति योजना ( LIC Jeevan Pragati Policy )  !

LIC Jeevan Pragati Plan

LIC Jeevan Pragati Plan

LIC Jeevan Pragati Plan

इस एलआईसी ( Life Insurance Corporation ) योजना में निवेशक को रोजाना 200 रुपये निवेश करने होते हैं ! इस तरह जब आपका प्‍लान पूरा होता है ! तो आपको 28 लाख तक मिलते हैं ! तो चलिए जानते हैं ! एलआईसी की इस जीवन प्रगति पॉलिसी ( LIC Jeevan Pragati Policy ) के बारे में

एलआईसी जीवन प्रगति योजना क्या है : Life Insurance Corporation

LIC जीवन प्रगति योजना ( LIC Jeevan Pragati Policy ) एक ऐसी योजना है ! जिसमें आप अपने हिसाब से प्रीमियम भरकर काफी फायदे ले सकते हैं ! इस योजना में आपको दुर्घटना मृत्यु लाभ भी मिलता है ! इस एलआईसी ( Life Insurance Corporation ) पॉलिसी में आपको सिक्योरिटी के साथ ज्यादा प्रॉफिट भी मिलता है !

LIC Jeevan Pragati Plan

अगर आप समय पर भुगतान करते हैं ! तो आपको डेथ बेनिफिट का लाभ भी मिलता है ! आपको बता दें कि ये हर 5 साल में बढ़ता रहता है ! एलआईसी ( Life Insurance Corporation ) खरीदने के पांच साल बाद अगर जीवन प्रगति पॉलिसी ( LIC Jeevan Pragati Policy ) धारक की मृत्यु हो जाती है ! तो 100 प्रतिशत राशि नॉमिनी को दी जाती है !

Life Insurance Corporation Policy Benefits

इस एलआईसी जीवन प्रगति पॉलिसी ( LIC Jeevan Pragati Policy ) में मैच्योरिटी पूरी होने पर निवेशक को 28 लाख रुपये तक मिलते हैं ! इस प्लान को 12 साल से लेकर 45 साल तक के लोग खरीद सकते हैं ! एलआईसी ( Life Insurance Corporation ) पॉलिसी में आपको टैक्स छुट भी मिलती है !

LIC Jeevan Pragati Plan

इस एलआईसी जीवन प्रगति पालिसी ( LIC Jeevan Pragati Policy ) में आपको दुर्घटना मृत्यु का लाभ भी मिल सकता है ! यह एक नॉन लिंक्ड, सेविंग कम प्रोटेक्शन विद प्रॉफिट एंडोमेंट प्लान है ! इस एलआईसी ( Life Insurance Corporation ) योजना में अगर हर रोज 200 रुपये का निवेश करते हैं, तो आपको 28 लाख रुपये मिलेंगे !

एलआईसी की जीवन प्रगति के लिए जरुरी दस्तावेज

आवेदन करते समय आपको कुछ दस्तावेज की जरुरत होती है.

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • बैंक खाता की पासबुक
  • मोबइल नंबर

एलआईसी जीवन प्रगति के लिए आवेदन कैसे करें : Life Insurance Corporation

इस एलआईसी जीवन प्रगति पालिसी ( LIC Jeevan Pragati Policy ) में आप ऑनलाइन या ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं ! अगर आप ऑफलाइन खरीदना चाहते  ! तो आपको एलआईसी एजेंटों से संपर्क करना होगा ! और यादि ऑनलाइन खरीदना चाहते हैं ! तो एलआईसी ( Life Insurance Corporation ) की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा !

यह भी जाने :- 

Post Office MIS Account 2023 : Post Office की इस स्कीम में करें निवेश, हर महीने घर बैठे मिलेंगे 9250 रु

KCC Interest Rates : KCC पर मामूली से ब्याज पर मिल रहा 3 लाख का लोन, अब तुरंत मिलेंगे पैसे, यहाँ जाने

7th Pay 3% DA Update : सरकार के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, तीन फीसदी डीए बढ़ने से इतनी हो जाएगी सैलरी