LIC Jeevan Shiromani Plan : 4 साल जमा करें पैसा, मिलेगा 1 करोड़ का फायदा, जानें स्कीम की डिटेल

LIC Jeevan Shiromani Plan : भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) न केवल देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी है बल्कि यह सबसे भरोसेमंद कंपनी भी है ! यही वजह है कि लाखों लोग बीमा पॉलिसी लेने के लिए एलआईसी पर निर्भर हैं ! एलआईसी के पास ऐसे कई प्लान हैं जिनमें आपको बंपर और सेफ रिटर्न मिलेगा ! एलआईसी जीवन शिरोमणि पॉलिसी ( LIC Jeevan Shiromani Policy ) भी एक ऐसी योजना है जो न सिर्फ शानदार रिटर्न देती है बल्कि इसके और भी कई फायदे हैं !

LIC Jeevan Shiromani Plan

LIC Jeevan Shiromani Plan

LIC Jeevan Shiromani Plan

भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) लोगों की विभिन्न जरूरतों के लिए नई-नई स्कीम लॉन्च करता है ! हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसी स्कीम के बारे में जो ज्यादा कमाई करने वाले लोगों के लिए डिजाइन की गई है ! एलआईसी जीवन शिरोमणि पॉलिसी ( LIC Jeevan Shiromani Policy )में आपको 4 साल के लिए हर महीने 94,000 रुपये की राशि जमा करनी होती है ! जिसका भुगतान आप वार्षिक, 6 महीने, 3 महीने या फिर हर महीने कर सकते हैं ! इसके बाद आपको रिटर्न मिलना शुरू हो जाएगा ! इसमें कम से कम 1 करोड़ रुपये एश्योर्ड सम की गारंटी मिलती है !

कितना करना होगा निवेश

एलआईसी जीवन शिरोमणि पॉलिसी ( LIC Jeevan Shiromani Policy ) में बेसिक सम एश्योर्ड एक करोड़ रुपये है ! इसके लिए ग्राहक को चार साल तक निवेश करना होगा ! उसके बाद रिटर्न मिलना शुरू हो जाएगा ! निवेश की राशि की बात करें, तो ग्राहक को हर महीने करीब 94,000 रुपये जमा कराने होंगे ! इस पॉलिसी में पॉलिसीहोल्डर्स के सरवाइवल यानी जीवित रहने की स्थिति में निश्चित अवधि के दौरान पेमेंट की सुविधा दी गई है ! भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) इसके अलावा मैच्योरिटी पर भी एकमुश्त रकम दी जाती है ! यह योजना गंभीर बीमारियों के लिए कवर भी प्रदान करती है और इसमें 3 वैकल्पिक राइडर्स भी उपलब्ध हैं.

LIC Jeevan Shiromani Plan

एलआईसी जीवन शिरोमणि पॉलिसी ( LIC Jeevan Shiromani Policy ) एक नॉन लिंक्ड (Non Linked), पार्टिसिपेटिंग (Participating), इंडिविजुअल (Individual) , लाइफ सेविंग प्लान (Life Insurance Saving Plan) है ! इस प्लान को ज्यादा इनकम वाले लोगों के लिए डिजाइन किया गया है ! अगर किसी पॉलिसीहोल्डर की मैच्योरिटी से पहले मृत्यु हो जाती है तो ऐसी स्थिति में उसके परिवार को आर्थिक मदद मिलती है ! भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) यह एक सीमित प्रीमियम में एक मनी बैक प्लान भी है, जिसमें आपको समय-समय पर पैसे मिलते रहते हैं.

मिलता है 1 करोड़ का सम एश्योर्ड

इस एलआईसी जीवन शिरोमणि पॉलिसी ( LIC Jeevan Shiromani Policy ) में आपको कम से कम 1 करोड़ रुपये का सम एश्योर्ड (Sum Assured) मिलता है ! वहीं इसमें अधिकतम सम एश्योर्ड की कोई सीमा तय नहीं की गई है ! इस पॉलिसी में आपको हर महीने 94,000 रुपये जमा करने होंगे ! यह निवेश केवल 4 साल का होगा ! इसके बाद आपको पॉलिसी का रिटर्न मिलने लगेगा ! भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) प्रीमियम का भुगतान आप सालाना, 6 महीने, तीने महीने या हर महीने कर सकते हैं.

Life Insurance Corporation of India

18 साल की एलआईसी जीवन शिरोमणि पॉलिसी ( LIC Jeevan Shiromani Policy ) के लिए 14वें और 16वें साल में सम एश्योर्ड का 40-40%! और 20 साल की पॉलिसी के लिए 16वें और 18वें साल में भी ऐसा ही! आश्वासन 45- 45 प्रतिशत पैसा मिलता है ! इस भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) में ग्राहक सरेंडर वैल्यू के हिसाब से लोन भी ले सकते हैं !

Post Office KVP Interest Rates : Post Office इस योजना मे मिल रहा है 7.50% का ब्याज, आपका पैसा होंगा डबल

EPFO Pension Big Update : अब सरकारी कर्मचारियों को 21 हजार तक EPFO पेंशन मिलेगी जानें कैसे

PM Farmer Big Update : 81 हजार पात्र लोग हुए पीएम किसान योजना से बाहर, चेक करें आपको मिलेगा लाभ या नहीं

DA Hike Confirm Date : कर्मचारियो के लिए गुड न्यूज़, सरकार ने जारी की डेट, 15 सितम्बर को बढ़ेगा 50% DA