LIC Jeevan Shiromani Policy News : अब हर युवा बन सकता है करोड़पति, बस चार साल तक करें ये काम

LIC Jeevan Shiromani Policy News : भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) लगभग हर श्रेणी के व्यक्तियों या समूहों को सेवा प्रदान करता है और लिंग, आयु और आर्थिक पृष्ठभूमि के आधार पर क्यूरेटेड नीतियां लाता है ! मध्यम या निम्न मध्यम वर्ग के लिए बेहतरीन बीमा एलआईसी जीवन शिरोमणि पॉलिसी ( LIC Jeevan Shiromani Policy ) ​​पेश करने के अलावा, एलआईसी ने उच्च निवल मूल्य वाले व्यक्तियों या एचएनआई के लिए भी कुछ पॉलिसियां ​​बनाई हैं !

LIC Jeevan Shiromani Policy News

LIC Jeevan Shiromani Policy News

LIC Jeevan Shiromani Policy News

भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) लेने का विचार उनके परिवार को एक स्थिर जीवन प्रदान कर सकता है ! इसलिए, अनिश्चित समय से निपटने के लिए एचएनआई के लिए एक अच्छी बीमा पॉलिसी होना जरूरी है ! इसके अलावा, एलआईसी पॉलिसी की ब्याज दर शेयर बाजार की गतिविधियों पर निर्भर नहीं है, यह भी इसे एक अनुकूल विकल्प बनाती है, खासकर जब शेयर बाजार अस्थिर होता है ! एलआईसी जीवन शिरोमणि पॉलिसी ( LIC Jeevan Shiromani Policy ) एचएनआई के लिए कंपनी द्वारा शुरू की गई सबसे फायदेमंद पॉलिसियों में से एक है !

What is LIC Jeevan Shiromani Policy

एलआईसी वेबसाइट के अनुसार, एलआईसी जीवन शिरोमणि पॉलिसी ( LIC Jeevan Shiromani Policy ) एक गैर-लिंक्ड, भाग लेने वाली, व्यक्तिगत, जीवन आश्वासन बचत योजना है ! यह एक सीमित प्रीमियम भुगतान वाली मनी-बैक जीवन बीमा योजना है, भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) जिसमें न्यूनतम मूल बीमा राशि 1 करोड़ रुपये है, जो विशेष रूप से पैसे की चाहत रखने वाले लोगों के लिए डिज़ाइन की गई है !

इस योजना में कौन भाग ले सकता है

इस एलआईसी जीवन शिरोमणि पॉलिसी ( LIC Jeevan Shiromani Policy ) में भाग लेने के लिए आयु 18 वर्ष होनी चाहिए ! एक व्यक्ति निवेश करने की अधिकतम आयु सीमा पॉलिसी अवधि 14 वर्ष के लिए 55 वर्ष, भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) अवधि 16 वर्ष के लिए 51 वर्ष, पॉलिसी अवधि 18 वर्ष के लिए 48 वर्ष और पॉलिसी अवधि 20 वर्ष के लिए 45 वर्ष है ! इस प्रकार, परिपक्वता के समय पॉलिसीधारक की आयु 69 वर्ष से अधिक नहीं होगी !

करोड़पति कैसे बनें

भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) 1 करोड़ रुपये की मूल बीमा राशि प्रदान करती है और पॉलिसीधारक को इस पॉलिसी में केवल चार साल तक निवेश करना होगा, जिसके बाद उसे रिटर्न मिलेगा ! एलआईसी जीवन शिरोमणि पॉलिसी ( LIC Jeevan Shiromani Policy ) चार अलग-अलग अवधियों में परिपक्व होती है – 14, 16, 18 और 20 वर्ष ! एलआईसी जीवन शिरोमणि पॉलिसी का लाभ उठाने के लिए पॉलिसीधारक को हर महीने लगभग 94,000 रुपये का मासिक प्रीमियम देना होगा !

LIC Jeevan Shiromani Policy News

इस एलआईसी जीवन शिरोमणि पॉलिसी ( LIC Jeevan Shiromani Policy ) के तहत, पहले पांच वर्षों के लिए मूल बीमा राशि के 50 रुपये प्रति हजार की दर से और छठे पॉलिसी वर्ष से अंत तक मूल बीमा राशि के 55 रुपये प्रति हजार की दर से एक गारंटीकृत अतिरिक्त राशि अर्जित की जाएगी ! प्रीमियम भुगतान अवधि ! इसके अलावा भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) लॉयल्टी एडिशन के रूप में भी आती है !

NPS Pension Investment : इस पेंशन स्कीम में करे निवेश, हर महीने मिलेंगी 70 से 75 हजार रु तक की पेंशन

SSY Account Update : फटाफट कर लें यह जरूरी काम, नहीं अकाउंट हो सकता है फ्रीज, यहाँ जाने

NSC New Rules : इस स्कीम में 100 रु से 10,000 रु तक के खरीद सकते हैं सर्टिफिकेट, जाने नियम