LIC Jeevan Umang Policy Big News : LIC पॉलिसी में देना होगा 45 रुपये रोजाना मिलेगा 36 हजार सालाना,

LIC Jeevan Umang Policy Big News : देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) अपने ग्राहकों के लिए कई तरह की पॉलिसी चलाती है ! एलआईसी की पॉलिसी में निवेश कर आप अपने भविष्य को सुरक्षित कर सकते हैं ! LIC की ऐसी ही एक पॉलिसी है एलआईसी जीवन उमंग पॉलिसी ( LIC Jeevan Umang Policy ) जिसमें निवेश कर आप अपने परिवार के भविष्य को सुरक्षित कर सकते हैं ! जीवन उमंग पॉलिसी एक एंडोमेंट प्लान है.

LIC Jeevan Umang Policy Big News

LIC Jeevan Umang Policy Big News

New LIC Jeevan Umang Policy Big News

भारत की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) पर ज्‍यादातर लोग भरोसा करते हैं ! इसे एक सुरक्षित निवेश के तौर पर देखा जाता है ! एलआईसी आपने ग्राहकों के लिए समय-समय पर कई तरह की स्‍कीम लेकर आती है ! इन्‍हीं में से एक है एलआईसी जीवन उमंग पॉलिसी ( LIC Jeevan Umang Policy ) ! जीवन उमंग पॉलिसी एक एंडोमेंट पॉलिसी है ! इस स्‍कीम में आपको इनकम के साथ-साथ सुरक्षा का भी लाभ मिलता है ! इस पॉलिसी में आप 15, 20, 25 या 30 साल तक के लिए निवेश कर सकते हैं.

हर दिन देने होंगे 45 रुपये

अगर आप 26 वर्ष की उम्र में भी इस बीमा भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) को लेते हैं और 4.5 लाख रुपये के बीमा कवर के लिए 30 साल तक प्रीमियम का भुगतान करते हैं, तो आपको हर महीने 1350 रुपये देने होंगे ! एलआईसी जीवन उमंग पॉलिसी ( LIC Jeevan Umang Policy ) ये रोजाना लगभग 45 रुपये की राशि है ! इस तरह साल भर में आपका प्रीमियम 15882 रुपये होगा और 30 साल में आपका प्रीमियम भुगतान 476460 रुपये होगा.

36 लाख रुपये का मिलेगा रिटर्न

इस तरह आपके निवेश पर भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) 31वें साल से 36 हजार रुपये हर साल रिटर्न के रूप में जमा करने लगेगी ! एलआईसी जीवन उमंग पॉलिसी ( LIC Jeevan Umang Policy ) इस तह अगर आप निवेश के 31वें साल से 100 साल की उम्र तक 36 हजार रुपये का रिटर्न हर साल लेते रहें तो आपको करीब 36 लाख रुपये की रकम मिल जाएगी.

LIC Jeevan Umang Policy Big News : टैक्स पर मिलती है छूट

इस एलआईसी जीवन उमंग पॉलिसी ( LIC Jeevan Umang Policy ) में आप 15, 20, 25 या 30 साल तक के लिए निवेश कर सकते हैं ! आपकी पॉलिसी के मैच्योर होने के बाद एक निश्चित रकम आपके खाते में डाल दी जाएगी ! अगर पॉलिसीधारक की मृत्यु किसी दुर्घटना से होती है या वह विकलांग हो जाता है तो उमंग पॉलिसी के तहत उसे टर्म राइडर का भी लाभ मिलता है ! इनकम टैक्स के सेक्शन 80C के तहत इस पॉलिसी को लेने पर टैक्स की छूट भी मिलती है ! भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) अगर आप जीवन उमंग पॉलिसी लेना चाहते हैं, तो आपको कम से कम दो लाख रुपये का बीमा लेना होगा.

EPFO Balance Check : पीएफ खाते में है कितना बैलेंस, इन चार तरीकों से लगाएं पता

One Plus Nord 2T Review : बहुत ही सस्ता 7800mAh बैटरी वाला 5G स्मार्टफोन, जाने कीमत

PM Kisan Samman Nidhi : अब किसानों को मिलेंगे योजना की किश्त 6000 से बढ़कर हो सकती है 8000 रुपये