LIC New Endowment Plan : महज 2000 रुपये के इंवेस्टमेंट से बनेगा 43 लाख का फंड, जानें पूरा हिसाब

LIC New Endowment Plan : भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) की ओर से लोगों को लाइफ इंश्योरेंस प्लान दिया जाता है ! इन LIC New Endowment Plan के माध्यम से लोग लॉन्ग टर्म के लिए इन्वेस्टमेंट भी करते हैं और अपनी जिंदगी पर आर्थिक तौर पर कवरेज करने में सफल होते हैं.

LIC New Endowment Plan

<yoastmark class=

भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) की लाइफ इंश्योरेंस के जरिए लोगों को उनकी जिंदगी में और जिंदगी के बाद भी बेनिफिट मिलता रहता है ! ऐसे में आज हम आपको की एक आम प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं ! जिसकी शुरुआत आप कम पैसे से कर सकते हैं और अच्छा रिटर्न भी पा सकते हैं.

क्या है LIC Endowment plan

दरअसल, हम जिस प्लान की बात कर रहे हैं उसका नाम LIC Endowment plan (914) है ! इस प्लान के तहत लोगों को 35 साल के लिए लिक अकाउंट खुलवा कर रखना होता है ! भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) इतना ही नहीं इस प्लान को कवर करने के लिए उम्र सीमा 8 साल से लेकर अधिकतम 55 साल तक होना चाहिए वहीं मिनिमम सम इंश्योर्ड इस प्लान के लिए 1 लाख तक रखी जाती है.

कितना बन सकता है फंड

बात अगर 35 साल तक शख्स के जरिए 9 लाख की बात करें तो उसके लिए कुल 8,23,052 रुपए प्रीमियम भुगतान करना होता है ! भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) जिसके रिटर्न में शख्स को 35 साल बाद मैच्योरिटी पर 43,87,500 रुपए दिया जाता है ! यानी 2 हजार रुपए मंथली के रूप में भुगतान करता होगा वो भी 34 साल के लिए

इन बातों का रखें ख्याल

एलआईसी की किसी भी इंश्योरेंस प्लान LIC Endowment Plan पर अच्छा रिटर्न लेने के लिए शख्स की उम्र और पॉलिसी टेन्योर काफी मदद करता है ! इसके अलावा आप जो अमाउंट इन्वेस्ट कर रहे हैं वह भी कभी आम माना जाता है ऐसे में जब भी भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) करवाए तो इन तीन पहलुओं पर काफी ध्यान देने की जरूरत है.

Ladli Behna Yojana 4 Kist : मिल गई बड़ी खुशखबरी महिलाओं के खाते में आ गए 1200 रूपए, यहाँ से चेक करें

FD Higher Interest Rates : 7 बैंकों में 5 साल की FD पर मिल रहा है सबसे ज्यादा ब्याज, तुरंत चेक करें

DA Rates Table : केंद्रीय कर्मचारियों के बल्ले बल्ले लिए DA का नया चा र्ट किया जारी, डीए दरें टेबल