LIC पॉलिसी में रोजाना 45 रुपये करे निवेश और मेच्योरिटी पर मिलेंगे 25 लाख रुपये

LIC New Jeevan Anand Policy : देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) अपने ग्राहकों के लिए हमेशा कोई ना कोई एक से बेहतर एक प्लान (LIC Plans) लाया करती है ! इसके साथ ही एलआईसी कई तरह के बीमा भी ऑफर करती है, जो पॉलिसीधारकों को रिटायरमेंट (Retirement Insurance) के बाद एक सेफ लाइफ प्रोवाइड करती है ! इन्हीं में से एक है एलआईसी न्यू जीवन आनंद पॉलिसी ! (LIC Jivan Policy).

LIC New Jeevan Anand Policy

<yoastmark class=

भारत की सबसे बड़ी बीमा कंपनी यानी भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) नागरिकों के लिए कई तरह की एलआईसी न्यू जीवन आनंद योजना ( LIC Jeevan Anand Policy ) का संचालन करती है ! एलआईसी कई तरह की बीमा योजनाओं का संचालन करता है ! इन योजनाओं में पॉलिसीधारकों की मृत्यु के मामले में रिटायरमेंट या परिवारों के बाद लोगों को बेनिफिट दे सकती है ! एलाईसी इसी क्रम में एक जीवन आनंद योजना चला रही है ! अब एलआईसी ने इसे न्यू जीवन आनंद योजना के नाम से नया संस्करण जारी किया है !

25 लाख की मैच्योरिटी मनी

एलआईसी न्यू जीवन आनंद योजना ( LIC Jeevan Anand Policy ) का नया वर्जन है ! इस पॉलिसी में बचत के साथ-साथ प्रोटेक्शन का एक अनोखा कॉम्बिनेशन मिलता है ! भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) इस प्लान में निवेश कर मैच्योरिटी के वक्त आप 25 लाख रुपये पा सकते हैं ! आइये जानते हैं क्या है ये एलआईसी का नया प्लान !

रोजाना 45 रुपये का निवेश

एलआईसी न्यू जीवन आनंद योजना ( LIC Jeevan Anand Policy ) के अंतर्गत 5 लाख के मिनिमम पेमेंट एश्योर्ड से 25 लाख तक की राशि प्राप्त होती है ! इसके लिए आपको 35 वर्ष के लिए पॉलिसी लेनी होती है ! भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) इसके लिए महीने में 1358 रुपये या फिर 16,300 रुपये हर साल ( रोजाना 45 रुपये) जमा करने के बाद मैच्योरिटी के वक्त आपको 25 लाख रुपये मिलते हैं !

LIC Jeevan Anand Policy

भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) की न्यू जीवन आनंद योजना एक पार्टिसिपेटिंग होल-लाइफ एंडोमेंट प्लान है, इसलिए गारंटीशुदा लाभ प्राप्त करने के अलावा, आप लाभ भी कमाते हैं ! बीमित व्यक्ति को नियमित प्रीमियम भुगतान का विकल्प मिलता है ! एलआईसी न्यू जीवन आनंद योजना ( LIC Jeevan Anand Plan ) के अंत तक जीवित रहने पर पॉलिसीधारक को परिपक्वता की रकम दी जाती है ! जब तक पॉलिसीधारक 100 वर्ष की आयु तक नहीं पहुंच जाता, तब तक पॉलिसी द्वारा कवर किया गया जोखिम जारी रहता है !

क्या हैं इस योजना के बेनिफिट्स

एलआईसी न्यू जीवन आनंद योजना ( LIC Jeevan Anand Policy ) के तहत मृत्यु के बाद भी रकम का भुगतान किया जाता है ! एलआईसी की इस योजना में मेच्योरिटी का बेनिफिट भी दिया जाता है ! योजना में खाताधारकों को प्रोफिट में भी भागीदारी मिलती है ! साथ ही इस योजना में टैक्स बेनिफिट मिलता है ! आपको बता दें कि यह योजना आपको लखपति भी बना सकती है ! आप इस योजना के जरिए 25 लाख रुपये तक कमा सकते हैं ! इसके लिए आपको 35 सालों के लिए इस पॉलिसी में इनवेस्टमेंट करना होगा और हर महीने 1,358 रुपये या सालाना 16,300 रुपये जमा कराने होंगे ! इस भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) में पॉलिसीधारक को हर दिन लगभग 45 रुपये का निवेश करना होगा !

Post Office स्कीम में पति-पत्नी को हर महीने घर बैठे पाएं 9250 रु की गारंटीड इनकम

8th Pay Commission Hike : सरकार ने दिया बड़ा अपडेट, 8वां वेतन आयोग पर क्या खबर है जानिए

PM Mudra Loan Yojana News : 10 लाख तक का लोन बड़ी आसानी से दे रही है जानिए कैसे ले