LIC की इस धांसू स्कीम से हर महीने मिलेगी 8000 रुपए पेंशन, जाने कैसे करें इस पालिसी में निवेश

LIC New Jeevan Shanti Plan Update : आज हम आपको भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) की एक बेहद ही शानदार स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं ! एलआईसी की इस स्कीम का नाम न्यू जीवन शांति प्लान है ! अगर आप अपने रिटायरमेंट के बाद की जिंदगी को आर्थिक स्तर पर सुरक्षित करना चाहते हैं ! ऐसे में एलआईसी न्यू जीवन शांति पालिसी ( LIC Jeevan Shanti Policy ) आपके लिए एक शानदार विकल्प है ! देश में कई लोग अपने भविष्य को सुरक्षित करने के लिए एलआईसी की इस स्कीम में निवेश कर रहे हैं !

LIC New Jeevan Shanti Plan Update

LIC New Jeevan Shanti Plan Update

New LIC Jeevan Shanti Plan Update

भारत की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) द्वारा एक पॉलिसी लॉन्च की गई थी जिसका नाम एलआईसी न्यू जीवन शांति पालिसी ( LIC Jeevan Shanti Policy ) है, जो एक सिंगल प्रीमियम प्लान है और इसके तहत एक बार पैसे निवेश करने के बाद धारकों को सालाना तौर पर 50,000 रुपये का पेंशन प्राप्त होगा ! तो चलिए इस पॉलिसी के बारे में विस्तार से बताते हैं.

LIC Jeevan Shanti Policy पति-पत्नी दोनों को मिलेगी पेंशन

एलआईसी न्यू जीवन शांति पालिसी ( LIC Jeevan Shanti Policy ) की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें 30 साल से 79 साल तक की उम्र का कोई भी व्यक्ति निवेश कर सकता है ! इसमें निवेश की कोई अधिकतम सीमा नहीं है ! आप एक समय में जितना चाहें उतना निवेश करें ! चूँकि यह एक स्थगित वार्षिकी योजना है ! इसलिए निवेश के 1 से 12 साल की अवधि के बाद पेंशन मिलनी शुरू हो जाती है ! भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) इस योजना की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें एकल जीवन और संयुक्त जीवन दोनों में पेंशन पाने की सुविधा है ! इसका मतलब है कि आप अपने नाम के साथ-साथ अपनी पत्नी के नाम पर भी नई जीवन शांति योजना खरीद सकते हैं ! इसके बाद पति-पत्नी दोनों को पेंशन मिलेगी.

11 लाख रुपए एकमुश्त जमा करें

मान लीजिए आपकी उम्र 55 साल है और आप एलआईसी न्यू जीवन शांति पालिसी ( LIC Jeevan Shanti Policy ) में एकमुश्त 11 लाख रुपये जमा करते हैं ! वहीं, 5 साल बाद आप 60 साल के हो जाएंगे ! अगर आप इस उम्र से पेंशन पाना चाहते हैं तो आपको हर साल 1 लाख रुपये से ज्यादा पेंशन मिलेगी. अगर आप यह अर्धवार्षिक पेंशन चाहते हैं तो आपको 49911 रुपये मिलेंगे ! भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) इसी तरह आपको तिमाही पेंशन 24701 रुपये और मासिक पेंशन 8149 रुपये मिलेगी ! इस पॉलिसी में न्यूनतम निवेश 1.50 लाख रुपये है, जबकि अधिकतम की कोई सीमा नहीं है ! .

LIC New Jeevan Shanti Plan Update निवेश के 1 साल बाद ही पेंशन शुरू

एलआईसी न्यू जीवन शांति पालिसी ( LIC Jeevan Shanti Policy ) को बुढ़ापे में पेंशन से जुड़ी जरूरतों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया है. खास बात है कि यह एक डेफर्ड एन्युटी प्लान है, जिसमें आप पैसा लगाने के समय ही पेंशन की रकम तय कर सकते है भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) और एक निश्चित समय कम से कम 1 साल बाद ही आपको हर महीने पेंशन मिलने लगती है.

 1.5 लाख रुपये का निवेश आवश्यक

एलआईसी न्यू जीवन शांति पालिसी ( LIC Jeevan Shanti Policy ) के लिए न्यूनतम 1.5 लाख रुपये का निवेश आवश्यक है ! इस योजना से आपको सालाना न्यूनतम 12,000 रुपये का रिटर्न मिलता है ! इस कार्यक्रम में आप जो राशि निवेश कर सकते हैं उसकी कोई ऊपरी सीमा नहीं है ! 11,000 रुपये प्रति माह से अधिक की आय के लिए भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) में न्यूनतम 10 लाख रुपये का निवेश आवश्यक है !

Post Office MIS Scheme Update : पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में करें एक बार निवेश, मिलेगा तगड़ा मुनाफा

EPFO Latest Update : 6 करोड़ PF कर्मचारियों की हुई मौज ब्याज की राशि पर आया ताजा अपडेट

खुशखबरी बुजुर्गों के लिए खजाने से कम नहीं इन 7 बैंकों की FD, मिल रहा 9.50% तक ब्याज