LIC s Dhan Vriddhi Policy : 30 सितंबर को बंद हो जाएगी LIC की ये पॉलिसी, चेक करें डिटेल

LIC s Dhan Vriddhi Policy : भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) द्वारा समय-समय पर ग्राहकों के लिए कई योजनाएं लॉन्च की जाती हैं ! अगर आप भी एलआईसी धन वृद्धि पालिसी ( LIC Dhan Vriddhi Policy ) लेने जा रहे हैं तो यह आपके लिए काम की खबर है ! एलआईसी 30 सितंबर यानि 5 दिन बाद अपना एक प्लान बंद करने जा रही है ! एलआईसी के इस प्लान का नाम धन वृद्धि प्लान है ! यह सिंगल प्रीमियम योजना है.

LIC s Dhan Vriddhi Policy

LIC s Dhan Vriddhi Policy

LIC s Dhan Vriddhi Policy

भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India )  की धन वृद्धि पॉलिसी में आपको एक बार पैसा लगाना होगा और आप जीवन भर इस एलआईसी धन वृद्धि पालिसी ( LIC Dhan Vriddhi Policy ) का लाभ उठा सकेंगे ! इसमें ग्राहकों को बचत के साथ-साथ जीवन सुरक्षा का भी लाभ मिलता है ! इसके अलावा निवेशक इस योजना से कभी भी बाहर निकल सकते हैं !

योजना 23 जून को शुरू हुई थी

आपको बता दें कि भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) ने यह प्लान 23 जून को शुरू किया था और यह प्लान 30 सितंबर को बंद हो जाएगा ! एलआईसी के अनुसार ! अगर आप व्यक्तिगत, बचत और एकल प्रीमियम एलआईसी धन वृद्धि पालिसी ( LIC Dhan Vriddhi Policy ) में पैसा निवेश करने की सोच रहे हैं तो यह एक बढ़िया विकल्प है !

 

क्या है इस LIC s Dhan Vriddhi Policy की खासियत

  • एलआईसी धन वृद्धि पालिसी ( LIC Dhan Vriddhi Policy )  10, 15 और 18 साल के लिए है !
  • इस योजना में निवेश करने के लिए आपकी उम्र कम से कम 90 दिन यानी 3 महीने से 8 साल तक होनी चाहिए !
  • इस प्लान में आपको 80C के तहत 1.5 लाख रुपये तक टैक्स छूट का लाभ भी मिल रहा है.
  • भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) धन वृद्धि योजना में न्यूनतम 1,25,000 रुपये का गारंटीड रिटर्न देती है !
  • यह बीमित व्यक्ति को परिपक्वता पर गारंटी के साथ एकमुश्त राशि भी देता है !

एलआईसी ने ट्वीट किया

इसकी जानकारी एलआईसी धन वृद्धि पालिसी ( LIC Dhan Vriddhi Policy ) ने ट्वीट करके दी है ! एलआईसी ने ट्वीट में लिखा है कि जल्दी करें, योजना 30 सितंबर 2023 को समाप्त हो रही है ! एलआईसी की धन वृद्धि योजना एक सुरक्षा और बचत योजना है ! इस योजना के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) एजेंट या एलआईसी शाखा से संपर्क कर सकते हैं !

Sukanya Samriddhi Yojana Form : बेटी का संवर जाएगा भविष्य, मिलेंगे 64 लाख रुपये, कैसे उठाएं फायदा

Atal Pension Scheme Big Update : हर महीने 210 रुपये निवेश कर पाए 60,000 रुपये पेंशन, जानें

EPFO Pension Big News : EPFO ने जारी किया नया अपडेट, जानकर खुश हो जाएंगे, पढ़ें पूरी डिटेल