LIC Saral Pension Policy : LIC की शानदार पॅालिसी 1 बार निवेश पर मिलेंगे जीवनभर 12,000 रुपए

LIC Saral Pension Policy Update : भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) की ओर से ग्राहकों को कई तरह की सुविधाएं दी जाती हैं ! आज हम आपको LIC की ऐसी पेंशन योजना के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आपको हर महीने पेंशन का फायदा मिलता है ! आपको LIC की इस शानदार स्कीम में एकमुश्त पैसा जमा करना होता है और आपको सिर्फ 40 साल की उम्र से ही पेंशन का फायदा मिलना शुरू हो जाएगा ! LIC की इस पॉलिसी का नाम सरल पेंशन योजना है।

LIC Saral Pension Policy Update

LIC Saral Pension Yojana

New LIC Saral Pension Policy

भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) कई तरह की पॉलिसी चला रहा है ! अगर आप भी लाइफटाइम कमाने का प्लान ढूंढ रहे हैं तो आज हम आपको एलआईसी के ऐसे प्लान के बारे में बताएंगे, जिसमें आपको हर महीने पैसा मिलता रहेगा ! एलआईसी की पॉलिसी का नाम एलआईसी सरल पेंशन योजना ( LIC Saral Pension Policy ) है ! इस योजना में आप 40 साल की उम्र से ही पेंशन पा सकते हैं !

एलआईसी मिलते है ये खास विकल्प

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एलआईसी सरल पेंशन योजना ( LIC Saral Pension Policy ) में निवेश करेंगे तो आपकी भविष्य की सभी चिंताएं दूर हो जाएगी ! LIC की सरल पेंशन योजना में निवेश भी आपको केवल एक ही बार करना है और इसके बाद आपको जिंदगी भर पेंशन मिलती रहेगी ! सरल पेंशन योजना में निवेश करने पर आप हर महीने 12,000 रुपये की पेंशन के हकदार हो जाते है ! भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) की इस स्कीम में किया गया निवेश पूरी तरह सुरक्षित भी है।

कैसे पा सकते हैं 50,000 रुपये पेंशन

अगर आपको हर महीने पैसा चाहिए तो आपको कम से कम 1000 रुपये पेंशन लेनी होगी ! एलआईसी सरल पेंशन योजना ( LIC Saral Pension Policy ) इसमें आपको 12000 रुपये की न्यूनतम पेंशन का चयन करना होगा ! वहीं, अधिकतम की कोई सीमा नहीं है ! अगर आपकी उम्र 40 साल है और आपने 10 लाख रुपए का सिंगल प्रीमियम जमा किया है भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) तो आपको सालाना 50250 रुपए मिलने शुरू हो जाएंगे जो जीवन भर मिलते रहेंगे ! इसके अलावा अगर आप बीच में ही अपना जमा पैसा वापस चाहते हैं तो ऐसी स्थिति में 5 प्रतिशत कटौती करने के बाद आपको पैसा वापस मिल जाएगा।

LIC Saral Pension Policy : जाने कैसे करें आवेदन

अगर आप एलआईसी सरल पेंशन योजना ( LIC Saral Pension Policy ) के सदस्य बनना चाहते हैं तो ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों तरीके से आवेदन कर सकते हैं ! LIC के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा ! इसके अलावा अगर आप ऑफलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो अपने नजदीकी भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation of India ) ऑफिस जाकर आवेदन करना होगा।

EPFO Passbook Check : खातें में आ रहे है 81-81 हज़ार, ऐसे चेक करें पासबुक

UP Vidhava Pension Yojana : यूपी सरकार अब दोगुनी देगी पेशन की रकम, जल्दी से जानें कैसे करे आवेदन

Post Office Scheme : पोस्ट ऑफिस की इन स्कीम में मिलता है जबरदस्त ब्याज, निवेशक हो जाते है लखपति

​7th Pay Commission : केंद्रीय कर्मचारियों के Dearness Allowance में बढ़ोतरी को लेकर बड़ा ऐलान