LIC’s Dhan Vriddhi Scheme : LIC ने पेश किया खास पॉलिसी, टैक्स में छूट के साथ मिलेगा बेहतर रिटर्न

LIC’s Dhan Vriddhi Scheme : भारतीय जीवन बीमा निगम ने एक बीमा योजना एलआईसी धन वृद्धि पॉलिसी ( LIC Dhan Vriddhi Policy ) लॉन्च की है, जो एक एकल-प्रीमियम, गैर-भागीदारी वाली बंदोबस्ती योजना है ! इस एलआईसी धन वृद्धि पॉलिसी ( LIC Dhan Vriddhi Policy ) को 30 सितंबर, 2023 तक खरीद सकते हैं !

LIC’s Dhan Vriddhi Scheme

LIC's Dhan Vriddhi Scheme

LIC’s Dhan Vriddhi Scheme

LIC ( Life Insurance Corporation ) पॉलिसीधारक को मेच्योरिटी पर गारंटीशुदा परिपक्वता राशि और लॉयल्टी एडिशन मिलता है ! जिससे यह एक आकर्षक निवेश विकल्प बन जाता है ! एलआईसी धन वृद्धि पॉलिसी ( LIC Dhan Vriddhi Policy ) में कवर किए गए जीवन की प्रवेश आयु और सिंगल प्रीमियम ड्यू के आधार पर, गारंटीड मेच्योरिटी बीमा राशि की गणना की जाती है !

एलआईसी धन वृद्धि पॉलिसी के लिए एलिजीबिलिटी

चुनी गई बीमा अवधि के आधार पर, एलआईसी धन वृद्धि पॉलिसी ( LIC Dhan Vriddhi Policy ) के लिए प्रवेश आयु 90 दिन से 8 वर्ष तक होती है ! दूसरी तरफ अवधि और पॉलिसी निर्णय के आधार पर, अधिकतम प्रवेश आयु 32 से 60 वर्ष तक होती है ! LIC ( Life Insurance Corporation ) मूल बीमा राशि 1.25 लाख रुपये जिसमें आप 5000 के गुणकों में इसे बढ़ा सकते हैं !

मेच्योरिटी : LIC’s Dhan Vriddhi Scheme

मूल बीमा राशि और किसी भी गारंटीड एलआईसी धन वृद्धि पॉलिसी ( LIC Dhan Vriddhi Policy ) प्रभावी रूप से, अर्जित रिटर्न – समय के साथ जमा की गई ! राशि को बढ़ाने के लिए पॉलिसीधारक को आधार बीमा राशि के साथ मेच्योरिटी पर दिया जाएगा ! मध्यावधि में उनकी मृत्यु की स्थिति में उम्मीदवारों को वादा की गई ! LIC ( Life Insurance Corporation ) राशि और किसी भी सुनिश्चित अपग्रेड का भुगतान किया जाएगा !

LIC Dhan Vriddhi Policy

अवधि के दौरान प्रत्येक बीमा वर्ष के अंत में सुनिश्चित जोड़ जमा हो जाएंगे ! एलआईसी धन वृद्धि पॉलिसी ( LIC Dhan Vriddhi Policy ) में एक रिपोर्ट के अनुसार, ये भुगतान विकल्प 1 के तहत 60 रुपये से 75 रुपये तक और विकल्प 2 के तहत मूल LIC ( Life Insurance Corporation ) बीमा राशि के प्रत्येक 1,000 रुपये के लिए 25 रुपये से 40 रुपये तक हो सकते हैं !

Life Insurance Corporation : टैक्स में छूट

एलआईसी धन वृद्धि पॉलिसी ( LIC Dhan Vriddhi Policy ) में भुगतान किए गए प्रीमियम के लिए धारा 80(C) और LIC ( Life Insurance Corporation ) मेच्योरिटी राशि के लिए धारा 10 (10D) के तहत टैक्स में छूट मिलता है !

यह भी जाने :- 

LPG Gas Cylinder Price : LPG के दाम में फिर 157 रुपये की कटौती, जानें अब किस रेट में मिलेगा सिलेंडर