LIC’s Jeevan Labh Scheme 2023 : LIC Policy में प्रतिदिन 252 रु का करे निवेश और परिपक्वता पर पाए 54 लाख रु

LIC’s Jeevan Labh Scheme 2023 : एलआईसी जीवन लाभ पॉलिसी ( LIC Jeevan Labh Policy ) धारकों को बीमा और बचत दोनों लाभ प्रदान करता है। इसके अतिरिक्त, यह बचत कार्यक्रम बोनस प्रदान करता है ! जो अंतिम रिटर्न बढ़ाता है ! जिसके लिए ग्राहक हकदार होता है। यह एलआईसी ( Life Insurance Corporation ) पॉलिसी आपके दूर रहने के दौरान आपके परिवार की वित्तीय जरूरतों का ख्याल रखती है ! और साथ ही आपको भविष्य में पैसे के लिए सुरक्षा कवच भी देती है।

LIC’s Jeevan Labh Scheme 2023

LIC's Jeevan Labh Scheme 2023

LIC’s Jeevan Labh Scheme 2023

एलआईसी जीवन लाभ पॉलिसी ( LIC Jeevan Labh Policy ) 936 (पूर्व में एलआईसी जीवन लाभ 836) नामक एक बंदोबस्ती योजना जीवन बीमा के साथ बचत के लाभों को जोड़ती है। यदि आप एलआईसी ( Life Insurance Corporation ) पॉलिसी अवधि तक जीवित रहते हैं ! तो आपको योजना से परिपक्वता लाभ मिलेगा। इसकी भागीदारी प्रकृति के कारण, उपभोक्ताओं को भारत के एलआईसी के मुनाफे का एक हिस्सा प्राप्त हो सकता है। परिणामस्वरूप, यह अधिकतम रिटर्न, लागत में कटौती और सभी तरह से बीमा सुरक्षा प्राप्त करने का सबसे अच्छा विकल्प है।

LIC’s Jeevan Labh Scheme 2023 Eligibility

  • प्रवेश आयु: 8 वर्ष
  • बीमा राशि: न्यूनतम 2 लाख रुपये
  • परिपक्वता आयु: अधिकतम 75 वर्ष
  • एलआईसी जीवन लाभ पॉलिसी ( LIC Jeevan Labh Policy ) अवधि: 16, 21 और 25 वर्ष
  • LIC ( Life Insurance Corporation ) प्रीमियम भुगतान अवधि: 10, 15 और 16 वर्ष

LIC Jeevan Labh Policy Benefits

  • मृत्यु लाभ : एलआईसी जीवन लाभ पॉलिसी ( LIC Jeevan Labh Policy ) के तहत मृत्यु लाभ या तो निम्नलिखित होगा ! मूल बीमा राशि या वार्षिक प्रीमियम का 7 गुना।
  • परिपक्वता लाभ : यह मूल बीमा राशि और निहित साधारण प्रत्यावर्ती बोनस और अंतिम अतिरिक्त बोनस के बराबर है।
  • कर लाभ : एक वित्तीय वर्ष में 1.5 लाख रुपये की अधिकतम सीमा तक LIC ( Life Insurance Corporation ) पॉलिसी के लिए भुगतान किया गया प्रीमियम और परिपक्वता आय कर-मुक्त है।

Jeevan Labh Policy Features

  • कुछ समय के लिए दीर्घकालिक सुरक्षा का लाभ उठाने के लिए ग्राहकों को प्रीमियम का भुगतान करना होगा।
  • इस एलआईसी जीवन लाभ पॉलिसी ( LIC Jeevan Labh Policy ) के तहत दो साल तक लगातार प्रीमियम भुगतान के बाद, पॉलिसीधारक ऋण सुविधाओं का उपयोग कर सकते हैं।
  • योजना प्रतिभागियों को 5, 10, या 15 वर्षों के दौरान मृत्यु और परिपक्वता लाभ प्राप्त करने का विकल्प देती है।
  • यदि माता-पिता इसे किसी बच्चे के लिए खरीद रहे हैं तो योजना के साथ एलआईसी से प्रीमियम वेवर बेनिफिट राइडर खरीद सकते हैं।
  • यदि माता-पिता की मृत्यु हो जाती है ! तो एलआईसी ( Life Insurance Corporation ) द्वारा भविष्य के प्रीमियम माफ कर दिए जाते हैं ! जिससे बच्चे को कवरेज बनाए रखने की लागत की बचत होती है !

LIC Jeevan Labh Policy

आप भविष्य में रुपये का कोष जमा कर सकते हैं। मात्र रु. की अल्प मासिक बचत के साथ 54 लाख रु. 7,572. एलआईसी ( Life Insurance Corporation ) पॉलिसीधारक के निधन की स्थिति में परिवार को इस प्रतिबंधित प्रीमियम, नॉन-लिंक्ड योजना से वित्तीय सहायता मिलेगी। इसके अतिरिक्त, परिपक्वता तक जीने के लिए महत्वपूर्ण पुरस्कार भी हैं। इस लचीले कार्यक्रम की बदौलत निवेशकों को प्रीमियम राशि और अवधि में बदलाव करने की आजादी है ! इस तरह आप इस एलआईसी जीवन लाभ पॉलिसी ( LIC Jeevan Labh Policy ) का लाभ उठा सकते है !

Post Office PPF Account 2023 : रोज 411 रु बचाने को हैं तैयार, तो गारंटी के साथ मिलेंगे 40.68 लाख

NPS Pension Investment : इस पेंशन स्कीम में करे निवेश, हर महीने मिलेंगी 70 से 75 हजार रु तक की पेंशन