LIC’s Pension Scheme : LIC दे रहा पेंशन प्लान, रोजाना 72 रुपये निवेश कर पा सकते हैं 25,000 पेंशन

LIC’s Pension Scheme : LIC ( Life Insurance Corporation ) के इस लेख के अंतर्गत रिटायर होने के बाद जीवन को आर्थिक रूप से सुरक्षित करने के लिए पेंशन योजना को आज के समय में जरूरी माना जा रहा है ! यही कारण है ! कि ज्यादातर लोग अपनी नौकरी के दौरान ही पेंशन फंड में पैसा लगाना शुरू कर देते हैं ! एलआईसी न्यू जीवन निधि पॉलिसी ( LIC Jeevan Nidhi Policy ) बुढ़ापे में स्वास्थ्य से जुड़े काफी खर्च बढ़ जाते हैं !

LIC’s Pension Scheme

LIC's Pension Scheme

LIC’s Pension Scheme

भारतीय जीवन बिमा ( Life Insurance Corporation ) के अंतर्गत बढ़ती महंगाई में सभी तरह के खर्चे बढ़ने लग जाते हैं ! ऐसे में ये जरूरी हो जाता है ! कि अपने भविष्य को पैसे की तंगी से बचाने के लिए अभी से तैयारी शुरू कर दें ! आपके बुढ़ापे को सुरक्षित बनाने के लिए एलआईसी न्यू जीवन निधि पॉलिसी ( LIC Jeevan Nidhi Policy ) काफी काम की साबित हो सकती है !

LIC New Jeevan Nidhi Plan

यह ट्रेडिशनल डेफर्ड लाइफ इंश्योरेंस ( Life Insurance Corporation ) प्लान है ! यह इनवेस्टर को रिटायरमेंट कॉर्पस बनाने की सुविधा देता है ! इसमें पॉलिसी की अवधि के दौरान रेगुलर प्रीमियम चुकाना पड़ता है ! एलआईसी न्यू जीवन निधि पॉलिसी ( LIC Jeevan Nidhi Policy ) की मैच्योरिटी पर इनवेस्टर को एन्युटीज का पेमेंट कर दिया जाता है !

LIC पेंशन पॉलिसी

एलआईसी न्यू जीवन निधि पॉलिसी ( LIC Jeevan Nidhi Policy ) देश की मशहूर पेंशन योजनाओं में से एक है ! यह उन लोगों के लिए फायदेमंद है ! जिनकी इनकम कम है ! LIC ( Life Insurance Corporation ) पॉलिसी के तहत रोजाना 72 रुपये के निवेश पर रिटायरमेंट के बाद 25,000 से अधिक की मासिक पेंशन का फायदा उठाया जा सकता है !

Life Insurance Corporation

एलआईसी की ये न्यू जीवन निधि पॉलिसी ( LIC Jeevan Nidhi Policy ) 20 साल से 58 साल की उम्र का कोई भी व्यक्ति खरीद सकता है ! इस योजना के तहत पेंशन के साथ-साथ बीमा योजना का भी फायदा उठा सकते हैं ! साथ ही हर 6 साल पर बोनस की भी गारंटी मिलती है ! LIC ( Life Insurance Corporation ) पॉलिसी के तहत निवेश की गए निवेश पर टैक्स छूट भी मिलती है !

ये है पूरा कैलकुलेशन

एलआईसी न्यू जीवन निधि पॉलिसी ( LIC Jeevan Nidhi Policy ) का पीरियड 7 साल से 35 साल तक है ! निवेशक पेमेंट के लिए सालाना, छमाही, तिमाही या मासिक पेमेंट का ऑप्शन चुन सकते हैं ! योजना के तहत अगर कोई LIC ( Life Insurance Corporation ) निवेशक 20 साल की उम्र में पॉलिसी के तहत 25 साल तक 72 रुपये रोजाना निवेश करता है !

LIC’s Pension Scheme

तो एलआईसी न्यू जीवन निधि पॉलिसी ( LIC Jeevan Nidhi Policy ) में उसे 10 लाख रुपये तक का जीवन बीमा कवर मिलता है ! साथ ही रिटायरमेंट के बाद पेंशन का फायदा भी मिलता है ! योजना से संबंधित अधिक जानकारी के लिए एलआईसी की नजदीकी ब्रांच या आधिकारिक वेबसाइट पर जानकारी ले सकता है ! इस तरह आप इस LIC ( Life Insurance Corporation ) पॉलिसी का लाभ उठा सकते है !

यह भी जाने :- 

कर्मचारियों को बड़ा तोहफा सितंबर महीने से खाते में आएंगे 65000 रुपये तक, जानें डिटेल