Maximum FD Interest Rates : ये बैंक एफडी पर दे रहे हैं 7 फीसदी से अधिक ब्याज, चेक करें डिटेल

Maximum FD Interest Rates : भारतीय रिज़र्व बैंक ( RBI ) ने बढ़ती मुद्रास्फीति को नियंत्रित करने के लिए नीतिगत ब्याज दर यानी रेपो दर में लगातार वृद्धि की है ! इसका सीधा असर बैंकों और गैर-बैंकिंग वित्तीय संस्थानों (NBFCs) की ब्याज दरों पर भी पड़ा है ! इनमें से अधिकांश ने पिछले कुछ वर्षों में न केवल अपने ऋणों को महंगा बना दिया है ! बल्कि अपने ग्राहकों को जमा पर दी जाने वाली दरों में भी वृद्धि ( Bank FD Rats ) की है !

Maximum FD Interest Rates

Maximum FD Interest Rates

Maximum FD Interest Rates

अधिकांश बैंक अब अपने सावधि जमा ( Fixed Deposit ) पर पहले से कहीं अधिक ब्याज दरों की पेशकश कर रहे हैं ! फिलहाल कई बैंक और छोटे वित्त बैंक 7.5 फीसदी तक ब्याज दर ( FD Interest Rate ) दे रहे हैं ! उनमें से कुछ की सूची हम यहां आपके लिए साझा कर रहे हैं ! अगर आप भी इन बैंको में अपना खाता खुलवाते है तो कम समय में अच्छा लाभ कमा सकते है !

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक (Maximum FD Interest Rates)

छोटे वित्त बैंकों में उज्जीवन बैंक ( Ujjivan Small Finance Bank ) अपने ग्राहकों को एफडी पर सबसे ज्यादा ब्याज दे रहा है ! बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक प्लेटिना एफडी में 2 करोड़ रुपये से कम ! और 15 लाख रुपये से ज्यादा के निवेश ( Investment ) पर 7.70 फीसदी ब्याज दिया जा रहा है ! यह ब्याज स्मॉल फाइनेंस बैंक की ओर से 75 हफ्ते यानी 525 दिन और 990 दिनों में मैच्योर होने वाली FD पर दिया जा रहा है !

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक एफडी ब्याज दर ( Ujjivan Small Finance Bank FD Interest Rate ) 9 अगस्त 2022 से लागू हो चुकी है ! हालांकि, यह योजना वरिष्ठ नागरिकों के लिए नहीं है ! इसके अलावा डोमेस्टिक FD और पूरे फंड पर 7.5 फीसदी का ब्याज मिल रहा है ! इस सावधि जमा ( Fixed Deposit ) में ग्राहक को 75 महीने तक निवेश करना होगा ! अधिक जानकारी के लिए आप बैंक की वेबसाइट पर जा सकते हैं !

Advertising
Advertising

जन स्मॉल फाइनेंस बैंक (Jana Small Finance Bank)

यह बैंक अपनी FD पर 7.5 फीसदी का ब्याज ( FD Interest Rate ) दे रहा है ! इस बैंक की ओर से 15 लाख रुपये से ज्यादा और 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर सबसे ज्यादा ब्याज दिया जा रहा है ! ब्याज की नई दरें 18 अगस्त 2022 से लागू हो चुकी है ! इसमें ग्राहक को 3 साल से ज्यादा और 5 साल से कम की अवधि के लिए निवेश ( Investment ) करना होगा ! अधिक जानकारी के लिए आप जन स्मॉल फाइनेंस बैंक ( Jana Small Finance Bank ) की वेबसाइट पर जा सकते हैं !

ड्यूश बैंक इंडिया (Deutsche Bank India)

ड्यूश बैंक 5 साल की अवधि के साथ अपनी Fixed Deposit पर 7.5 प्रतिशत ब्याज दे रहा है ! इसमें न्यूनतम सावधि जमा, जमा राशि 20 हजार रुपये है ! नई ब्याज दरें 19 अगस्त 2022 से लागू हो चुकी है ! यह बैंक एक प्राइवेट बैंक ( Private Bank ) है, इसमें आप 1 महीने से लेकर 5 साल तक एफडी खाता खुलवा ( Open FD Account ) सकते है !

इंडसइंड बैंक (IndusInd Bank)

बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक 2 करोड़ तक की FD पर 6.75 फीसदी ब्याज दिया जा रहा है ! इसके लिए ग्राहक को 5 साल तक की FD में निवेश ( Investment ) करना होगा ! यह बैंक अपने वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों को उसी अवधि की FD पर 7.5 प्रतिशत ब्याज दे रहा है ! इंडसइंड बैंक की एफडी दरें ( IndusInd Bank FD Rates ) 12 अगस्त 2022 से लागू हो चुकी है !

यह भी देखे :- LIC Aadhaar Stambh Policy : बड़े काम का है LIC का यह प्लान, महज 30 रु के निवेश पर मिलेगा लाखों का रिटर्न