NPS : पेंशनभोगियों के लिए बड़ी खबर नए अवतार में लॉन्च हुई NPS पेंशन योजना मिलेंगी ये सुविधाएं

National Pension System Big News : सदस्यों के लिए नेशनल पेंशन प्रणाली ( National Pension System ) को और अधिक सुविधाजनक बनाने के लिए, पेंशन फंड नियामक और विकास प्राधिकरण ( PFRDA ) ने कुछ सुधार करके नेशनल पेंशन सिस्टम ट्रस्ट ( NPS ) वेबसाइट को फिर से लॉन्च किया है ! अब वेबसाइट का पता भी बदल गया है ! सदस्यों की जरूरतों को बेहतर ढंग से पूरा करने के लिए नई वेबसाइट में कई और सुविधाएं जोड़ी गई हैं !

National Pension System Big News

National Pension System Big News

National Pension System Big News

आपको बता दें कि नेशनल पेंशन प्रणाली ( National Pension System ) की पुरानी वेबसाइट में सदस्यों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था ! एनपीएस ( NPS ) ट्रस्ट सदस्यों को बेहतर सुविधाएं और बेहतर अनुभव प्रदान करने के लिए अपनी सेवाओं और डिजिटल पहल का विस्तार कर रहा है !

यह नई वेबसाइट का पता है

नेशनल पेंशन प्रणाली ( National Pension System ) की सेवाओं का लाभ उठाने के लिए अब सदस्यों को इसके संशोधित वेब पते पर जाना होगा ! एनपीएस की सभी सेवाएं अब नई वेबसाइट https://npstrust.org.in पर उपलब्ध होंगी ! इसके जरिए यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने और नेशनल पेंशन सिस्टम ( NPS ) और अटल पेंशन योजना (एपीवाई) से जुड़ी जानकारी यूजर्स को बिना किसी रुकावट के उपलब्ध कराने में मदद मिलेगी !

National Pension System Big news वेबसाइट हिंदी में भी उपलब्ध होगी

नेशनल पेंशन प्रणाली ( National Pension System ) की नई वेबसाइट पर सदस्यों को सभी जरूरी जानकारी एक क्लिक में उपलब्ध होगी ! इस वेबसाइट को हिंदी में भी उपलब्ध कराया गया है ! नई वेबसाइट पहले से कहीं अधिक सरल और आकर्षक है ! यह डेस्कटॉप और मोबाइल दोनों के लिए बहुत सुविधाजनक है ! इस वेबसाइट की मुख्य विशेषताओं की बात करें तो व्यवस्थित नेविगेशन और विकल्प सूची प्रारूप, व्यवस्थित जानकारी, नई सुविधाओं के साथ उन्नत ऑनलाइन सेवाएं, बेहतर उपयोगकर्ता अनुभव, उन्नत खोज सुविधा सहित कई नई सुविधाएं देखने को मिलेंगी !

National Pension System होम पेज पर महत्वपूर्ण टैब मिलेंगे

सदस्यों की सुविधा के लिए वेबसाइट के होमपेज पर ही सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाले 3 महत्वपूर्ण टैब दिए गए हैं ! इसमें “एनपीएस खाता खोलें”, “पेंशन कैलकुलेटर” और “एनपीएस ( NPS ) होल्डिंग्स देखें” शामिल हैं ! सब्सक्राइबर्स ऑनलाइन सेवाओं के तहत अपने पीआरएएन, जन्मतिथि और ओटीपी को प्रमाणित करके अपने संबंधित सीआरए के साथ अपनी नेशनल पेंशन प्रणाली ( National Pension System ) होल्डिंग्स भी देख सकते हैं !

Post Office PPF Account : पैसा डबल करने वाली स्कीम, ₹10 हजार के निवेश पर मिलेगा ₹4.4 लाख, यहाँ जाने

PMJDY Account : पीएम जन-धन योजना में अब तक खुले 50 करोड़ खाते, यहाँ जाने पूरी बात

Post Office NSC Scheme : सिर्फ 1000 रुपये निवेश पर मिलेंगे 7,24,517 रुपये पोस्ट ऑफिस की शानदार स्कीम

Dearness Allowance New Update : अगले महीने बढ़ेगा महंगाई भत्ता, इतनी मिल सकती है राहत, यहाँ जाने