Post Office की इस स्कीम में हर महीने होगी बंपर कमाई, जानें कैसे मिलेगा फायदा

Post Office MIS New Update Check : पोस्ट ऑफिस ( Post Office ) की इस स्‍कीम में नई लिमिट सिंगल अकाउंट के लिए 4.5 लाख रुपये से बढ़ाकर 9 लाख रुपये और जॉइंट अकाउंट के लिए 9 लाख रुपये से बढ़ाकर 15 लाख रुपये कर दी गई है ! अब पोस्ट ऑफिस मंथली इनकम स्कीम ( Post Office Monthly Income Scheme ) में आप सिंगल अकाउंट में 9 लाख रुपये और जॉइंट अकाउंट में 15 रुपये तक का निवेश कर सकते हैं !

Post Office MIS New Update Check

Post Office MIS New Update Check

Post Office MIS New Update Check

पोस्ट ऑफिस ( Post Office )  की मंथली इनकम स्कीम एक बेहतर विकल्प हो सकता है ! इस स्कीम में निवेशकों को एकमुश्त पैसा जमा करना होता और हर महीने कमाई का मौका मिलता है. इस स्कीम का नाम है पोस्ट ऑफिस मंथली इनकम स्कीम ( Post Office Monthly Income Scheme )। इस स्कीम के तहत हर महीने की एक निश्चित तारीख को आपके खाते में फिक्स रकम आ जाती है। जिसे आप अपनी जरूरत के हिसाब से खर्च कर सकते हैं।

Post Office MIS Scheme पर मिलने वाली ब्याज दर भी बढ़ी

पोस्ट ऑफिस ( Post Office ) की यह बेहद ही लोकप्रिय स्कीम है ! पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में लाखों लोगों ने अपनी गाढ़ी कमाई इन्वेस्ट कर रखा है ! इसमें निवेशक को उनके निवेश पर बढ़ियां रिटर्न मिलता है ! इस स्कीम में निवेशक को हर महीने गारंटीड रिटर्न मिलता है ! पोस्ट ऑफिस मंथली इनकम स्कीम ( Post Office Monthly Income Scheme ) यदि आप चाहें तो तिमाही, छमाही या फिर सालाना के आधार पर भी पैसे प्राप्त कर सकते हैं ! फिलहाल इस स्कीम के तहत लोगों को उनके निवेश पर 7.4 फीसदी की दर से ब्याज मिल रहा है ! इसमें इंटरेस्ट का भुगतान मासिक आधार पर किया जाता है।

India Post MIS Interest Rate

इस पोस्ट ऑफिस मंथली इनकम स्कीम ( Post Office Monthly Income Scheme ) में निवेशक को एक मुश्त पैसा जमा करना होता है ! उसके बाद उसे उनके निवेश के हिसाब से हर महीने ब्याज का पैसा मिलने लगता है ! इस स्कीम के तहत मैच्योरिटी पीरियड 5 साल है ! पोस्ट ऑफिस ( Post Office ) एक आंकड़े के मुताबिक अगर कोई व्यक्ति इस स्कीम में 5 लाख रुपये का निवेश करता है तो उसे 7.4 फीसदी की ब्याज दर के आधार पर हर महीने 3,084 रुपये का इंटरेस्ट के रुप में मिल सकता है।

Post Office MIS New Update Check

इस पोस्ट ऑफिस मंथली इनकम स्कीम ( Post Office Monthly Income Scheme ) के तहत सिंगल और ज्वाईंट दोनों तरह से खाते खुलवाए जा सकते हैं ! सिंगल स्कीम के तहत आप इसमें अधिकतम 9 लाख रुपये और ज्वाइंट अकाउंट में 15 लाख रुपये तक निवेश कर सकते हैं ! साथ ही जरूरत पड़ने पर आप इसे कभी भी बंद भी करवा सकते हैं ! वहीं मैच्योरिटी से पहले खाताधारक की मृत्यु पर यह अकाउंट खुद ब खुद बंद हो जाता है, और पोस्ट ऑफिस ( Post Office ) खाता धारक के नॉमिनी या फिर कानूनी उत्तराधिकारी पैसे मिल जाते हैं।

Post Office KVP Update : Post Office KVP में लगाए पैसा कुछ ही महीने में हो जायेगे डबल, जानें कैसे

DA Good News : कर्मचारियों के हाथ लगा सोने का पिटारा सितंबर माह से खाते में आएंगे 41814 रुपये

Post Office Superhit Scheme : 5 लाख रुपये जमा करें,सिर्फ ब्याज पर पाएं 2.25 लाख रुपये, जानें कैसे