Post Office में वरिष्ठ नागरिकों को मिलेगा 8.2% ब्याज, टैक्स बेनिफिट भी, देखें डिटेल्स

Post Office SCSS Scheme News : पोस्ट ऑफिस ( Post Office ) वरिष्ठ नागरिक बचत योजना वरिष्ठ नागरिकों को उनके निवेश पर आकर्षक ब्याज दरों के साथ कर कटौती की पेशकश करती है ! आइए जानते हैं इस डिटेल की पूरी जानकारी ! इस पोस्ट ऑफिस वरिष्ठ नागरिक बचत योजना ( Post Office Senior Citizen Savings Scheme ) की सबसे खास बात यह है कि इसमें खाताधारकों को पोस्ट ऑफिस की सभी योजनाओं से ज्यादा ब्याज का लाभ मिलता है !

Post Office SCSS Scheme News

Post Office SCSS Scheme News

Post Office SCSS Scheme News

पोस्ट ऑफिस ( Post Office ) अगर आप वरिष्ठ नागरिकों की श्रेणी में आते हैं और अपना पैसा किसी ऐसी योजना में निवेश करना चाहते हैं जहां आपको टैक्स लाभ के साथ बेहतरीन ब्याज दर भी मिले, तो पोस्ट ऑफिस की योजनाएं आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प साबित हो सकती हैं ! पोस्ट ऑफिस वरिष्ठ नागरिक बचत योजना ( Post Office SCSS  Scheme ) वरिष्ठ नागरिकों को उनके निवेश पर आकर्षक ब्याज दरों के साथ कर कटौती की पेशकश करती है ! आइए जानते हैं इस डिटेल की पूरी जानकारी ! इस योजना की सबसे खास बात यह है कि इसमें खाताधारकों को पोस्ट ऑफिस की सभी योजनाओं से ज्यादा ब्याज का लाभ मिलता है !

Post Office SCSS Scheme News जानिए कितना है ब्याज

पोस्ट ऑफिस वरिष्ठ नागरिक बचत योजना ( Post Office SCSS Scheme ) में खाता खोलने पर बुजुर्गों को 8.2 फीसदी सालाना की दर से ब्याज दिया जाता है ! खास बात यह है कि यह ब्याज दर पोस्ट ऑफिस ( Post Office ) द्वारा दी जाने वाली सभी योजनाओं की ब्याज दर से भी ज्यादा है ! वहीं, यह ब्याज दर कई बैंक एफडी द्वारा दी जाने वाली ब्याज दर से भी ज्यादा है ! योजना के तहत ब्याज का भुगतान 31 मार्च, 30 सितंबर और 31 दिसंबर को किया जाता है !
कर लाभ प्राप्त करें

Post Office SCSS कौन खोल सकता है खाता

पोस्ट ऑफिस वरिष्ठ नागरिक बचत योजना ( Post Office Senior Citizen Savings Scheme ) में 60 वर्ष से अधिक उम्र का कोई भी भारतीय व्यक्ति अपना खाता खोल सकता है ! इसके अलावा 55 साल की उम्र वाले और रिटायरमेंट ले चुके लोग भी इस योजना के तहत अपना खाता खुलवा सकते हैं ! पोस्ट ऑफिस ( Post Office ) योजना के तहत न्यूनतम 1000 रुपये और अधिकतम 30 लाख रुपये का निवेश किया जा सकता है !

कर लाभ प्राप्त करें

डाकघर वरिष्ठ नागरिक बचत योजना (Post Office Senior Citizen Savings Scheme ) वरिष्ठ नागरिकों को आकर्षक ब्याज दरों के साथ-साथ कर लाभ भी प्रदान करती है ! पोस्ट ऑफिस ( Post Office ) की इस योजना में खाताधारकों को आयकर अधिनियम, 1961 की धारा 80सी के तहत कर कटौती का लाभ मिलता है !

7th Pay DA Hike : वित्त मंत्री अक्टूबर में 4% DA बढ़ोतरी की घोषणा कर सकती है, यहां जानें डिटेल

Royal Enfield को झटका, लॉन्च से पहले ही Himalayan 450 के फीचर्स लीक

Post Office में 10 हजार रुपये जमा करें और इस योजना से 17 लाख रुपये तक पाएं, यहां जानें पूरी योजना