Post Office और एसबीआई में एफडी करने वालों की मौज, मिल रहा छप्परफाड़ ब्याज, जानें

 Post Office VS SBI FD Interest : देशभर में अब पैसा कमाने के कई तरीके ऐसे हैं पोस्ट ऑफिस ( Post Office ) जो लोगों के बीच गर्दा मचा रहे हैं ! आप भी इन धाकड़ तरीकों से अमीर बनने का सपना साकार कर सकते हैं ! बहुत लोग ऐसे हैं कि पैसा जमा कर ही रकम कमाना चाहते हैं ! भारतीय स्टेट बैंक ( State Bank of India  ) अगर आप नौकरी पेशा से जुड़े हैं और निवेश कर पैसा कमाने का प्लान कर रहे हैं तो प्लीज बिल्कुल भी देर नहीं करें !

Post Office VS SBI FD Interest

Post Office VS SBI FD Interest

Post Office VS SBI FD Interest

देश की बड़ी संस्थाओं में गिने जाने वाली पोस्ट ऑफिस ( Post Office ) और एसबीआई लोगों को बंपर ब्याज दे रही हैं ! पोस्ट ऑफिस और एसबीआई में निवेश कर आप तगड़ा ब्याज इकट्ठा ले सकते हैं ! आप हम आपको बताने जा रहे हैं कि कुछ स्कीम पर पोस्ट ऑफिस और भारतीय स्टेट बैंक ( State Bank of India  ) कितना ब्याज दे रही हैं, जिसे जानना होगा ! ब्याज साल के ब्याज से मिलता है, जिसकी दरें समय-समय पर ऊपर नीचे होती रहती हैं !

पोस्ट ऑफिस दे रहा इतना ब्याज

केंद्र सरकार की बड़ी स्कीम लोगों का दिल जीत रही है ! आपको 5 साल तक आरडी चलानी होती है ! इसके साथ ही आप बैंक में आरडी स्‍कीम शुरू करने का काम करते हैं तो 1,2,3, 4, 5 साल अपनी सुविधा के हिसाब से समय अवधि चुनने का काम कर सकते हैं ! इसके साथ ही एसबीआी में निवेशक को अलग-अलग अवधि की आरडी सुविधा के साथ बेहतर ब्‍याज भी देने काम किया जा रहा है !

Post Office VS SBI FD Interest

भारतीय स्टेट बैंक ( State Bank of India  ) आरडी स्कीम में हर महीने के हिसाब से निवेश करना होता है ! डिपॉजित पर मैच्‍योरिटी के समय ब्‍याज समेत सारी रकम वापस मिल जाती है ! एसबीआई में भी आप पोस्ट ऑफिस ( Post Office ) की तरह ही 100 रुपये से महीने के हिसाब निवेश करने का काम कर सकते हैं ! यहां निवेश की कोई सीमा तय नहीं की गई है !

जानिए एसबीआई में कितनी ब्याज दरें

भारतीय स्टेट बैंक ( State Bank of India  ) में अगर आप 1 से 2 साल तक की जमा पर 6.80%,फीसदी ब्याज मिल रहा है ! इसके साथ ही सीनियर सिटीजंस के लिए 7.30फीसदी ब्याज मिल रहा है ! इसके अलावा 2 से 3 साल की जमा राशि पर 7.00% और वरिष्‍ठ नागरिकों के लिए ये दर 7.50 फीसदी ब्याज के रूप में रकम मिल रही है ! 3 से 5 वर्ष की जमा राशि पर 6.50% के हिसाब से ब्‍याज का भुगतान हो रहा है ! वरिष्‍ठ नागरिकों को 7.00 प्रतिशत ब्याज के रूप में राशि प्रदान की जा रही है !जानकारी के लिए बता दें कि अगर आप पोस्‍ट ऑफिस में 5 साल की आरडी कराने पर आपको 6.7 फीसदी के हिसाब से ब्याज की राशि दी जाएगी ! अगर आप दो से तीन साल की पोस्ट ऑफिस ( Post Office ) आरडी करवाते हैं तो आरडी पर 7 प्रतिशत क ब्याज आराम से मिल जाएगा !

त्योहार में घर आएंगी खुंशियां, मात्र 10 हजार चुकाकर घर लाएं Hero Splendor Plus Xtec बाइक

PM Kisan 15th Installment New Update : दिवाली से पहले मिलेगी करोड़ों किसानों को सौगात

Senior Citizens के पास निवेश का अच्छा मौका, ये बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट पर दे रहा 9.5% तक रिटर्न