PPF Investment Alert : पब्लिक प्रोविडेंट फंड में निवेश करने वालों के लिए अलर्ट जारी

PPF Investment Alert : पब्लिक प्रोविडेंट फंड ( Public Provident Fund ) एक लंबी अवधि की निवेश योजना है जिसमें आप 15 साल की लंबी अवधि में दमदार रिटर्न का लाभ पा सकते हैं ! इस पीपीएफ अकाउंट ( PPF Accounts ) के तहत आप सालाना आधार पर 500 रुपये से लेकर 1.5 लाख रुपये तक निवेश कर सकते हैं !

PPF Investment Alert

PPF Investment Alert

PPF Investment Alert

अगर आप भी पब्लिक प्रोविडेंट फंड ( Public Provident Fund ) खाताधारक हैं तो जान लें कि अगर आपने भी कुछ गलतियां की हैं तो आपका खाता भी निष्क्रिय हो सकता है ! जानिए इसके बारे में. किसी भी व्यक्ति को केवल एक पीपीएफ खाता खोलने की अनुमति है ! अगर आप अपने बच्चे के लिए पीपीएफ अकाउंट ( PPF Accounts ) खुलवाते हैं तो माता या पिता में से किसी एक को ही बच्चे का खाता खुलवाना चाहिए ! दोनों एक ही समय में एक ही बच्चे के लिए पीपीएफ खाता नहीं खोल सकते !

PPF Accounts News

पीपीएफ खाते ( PPF Accounts ) में एक साथ सिर्फ 1.5 लाख रुपये निवेश की सीमा है ! पब्लिक प्रोविडेंट फंड ( Public Provident Fund ) अगर आप एक वित्तीय वर्ष में इससे ज्यादा निवेश करते हैं तो ऐसी स्थिति में खाता निष्क्रिय किया जा सकता है.

Public Provident Fund Update

पब्लिक प्रोविडेंट फंड ( Public Provident Fund ) खाता संयुक्त खाते के रूप में नहीं खोला जा सकता है ! अगर आप ऐसा करते हैं तो बैंक या पोस्ट ऑफिस ( Post Office ) इस खाते को निष्क्रिय की श्रेणी में डाल देता है.

PPF Investment Alert

अगर आप 15 साल के बाद भी पीपीएफ अकाउंट ( PPF Accounts ) जारी रखते हैं तो पोस्ट ऑफिस या बैंक को इसकी जानकारी जरूर दें ! अगर आप बिना किसी जानकारी के 15 साल बाद भी निवेश जारी रखते हैं तो ऐसे पब्लिक प्रोविडेंट फंड ( Public Provident Fund ) खाते को निष्क्रिय की श्रेणी में डाल दिया जाएगा.

Post Office RD Interest Rates : अब ₹2000, ₹3000 और ₹5000 की RD पर कितना मिलेगा रिटर्न

PM Kisan Scheme New Update : 15वीं किस्त को लेकर ये है ताजा अपडेट, किसान यहां जानें तारीख

Pension scheme Big News : सरकार ने डबल कर दी पेंशन, यहां से जानें कितनी मिलेगी पेंशन

PM Kisan Credit Card Yojana : किसानों को मिलेंगे 3-3 लाख रुपए जानिए कैसे उठाए फयदा