SBI Amrit Kalash FD Update : SBI की धांसू स्कीम, 400 दिनों के लिए FD करने पर मिलेगा जोरदार ब्याज

SBI Amrit Kalash FD Update : देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक ( State Bank of India ) की नई फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम (FD Scheme) शानदार है ! बैंक इसमें 7 फीसदी से अधिक की दर से ब्याज देगा. SBI ने फिक्स्ड डिपॉजिट ( Fixed Deposit ) पर ब्याज दरों में इजाफा करने के साथ ही नई रिटेल FD स्कीम को लॉन्च किया था ! इसका नाम SBI अमृत कलश जमा योजना’ ( SBI Amrit Kalash Deposit Scheme ) है. इस FD स्कीम के तहत निवेश करने वालों को बैंक 7.10 फीसदी की दर से इंटरेस्ट देगी ! इसके अलावा सीनियर सिटीजन को इसके तहत 7.60 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा !

SBI Amrit Kalash FD Update

SBI Amrit Kalash FD Update

SBI Amrit Kalash FD Update

भारतीय स्टेट बैंक ( State Bank of India ) ने एक बार फिर अपने ग्राहकों को बढ़िया मौका दिया है ! फिक्स्ड डिपॉजिट ( Fixed Deposit ) सेगमेंट में पॉपुलर स्कीम को बंद न करते हुए बैंक ने एक बार फिर से इस स्कीम की अवधि को बढ़ा दिया है ! अब SBI अमृत कलश जमा योजना’ ( SBI Amrit Kalash Deposit Scheme ) खुलवाने की इच्छा रखने वाले लोगों के पास अगले कई महीनों तक निवेश का मौका रहेगा !

अमृत कलश एफडी स्कीम में कबतक कर सकेंगे निवेश

SBI अमृत कलश जमा योजना’ ( SBI Amrit Kalash Deposit Scheme ) नामक ये स्कीम 15 फरवरी 2023 से निवेशकों के लिए उपलब्ध है और 31 दिसंबर, 2023 तक वैध रहेगी. नई स्कीम 400 दिनों में मैच्योर हो जाएगी ! यानी आपको इस स्कीम के तहत 400 दिनों के लिए निवेश करना होगा. सामान्य निवेशक इस फिक्स्ड डिपॉजिट ( Fixed Deposit ) स्कीम के तहत अगर एक लाख रुपये का निवेश करते हैं ! तो उन्हें सालाना 8,017 रुपये की कमाई ब्याज के रूप में होगी. वहीं, वरिष्ठ नागरिकों को ब्याज के रूप में 8,600 रुपये मिलेगा !

SBI Amrit Kalash FD Update ने FD पर बढ़ाई थी ब्याज दर

फरवरी में ही भारतीय स्टेट बैंक ( State Bank of India ) ने दो करोड़ रुपये से कम की फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिलने वाली ब्याज दर में 5 बेसिस प्वाइंट्स से लेकर 25 बेसिस प्वाइंट्स तक का इजाफा किया था ! SBI अमृत कलश जमा योजना’ ( SBI Amrit Kalash Deposit Scheme ) ये नई ब्याज दरें 15 फरवरी 2023 से लागू हैं. वरिष्ठ नागरिकों के लिए ब्याज दरें सामान्य निवेशकों को दी जाने वाली दरों से 25 बेसिस प्वाइंट्स अधिक हैं ! स्टेट बैंक ने दो साल से लेकर तीन साल से कम की अवधि की फिक्स्ड डिपॉजिट ( Fixed Deposit ) पर ब्याज दर में 25 बेसिस प्वाइंट का इजाफा किया है ! अब ब्याज दर 6.75 प्रतिशत से बढ़कर 7 प्रतिशत हो गई है !

10 साल की FD पर मिलेगा कितना ब्याज

SBI अमृत कलश जमा योजना’ ( SBI Amrit Kalash Deposit Scheme ) ने 3 साल से 10 साल की एफडी स्कीम पर ब्याज दरों को 6.25 फीसदी से बढ़ाकर 6.50 फीसदी कर दिया है ! भारतीय स्टेट बैंक ( State Bank of India ) 7 से 45 दिनों की अवधि की FD पर 3.00 प्रतिशत की दर से ब्याज मिलेगा. 46 से 179 दिनों की योजना के लिए नई ब्याज दर 4.05 प्रतिशत है !  जबकि 180-210 दिनों की FD के लिए दर 5.25 प्रतिशत है. 211-1 साल से कम की फिक्स्ड डिपॉजिट ( Fixed Deposit ) पर अब 5.75 फीसदी दर से सालाना ब्याज मिलेगा !

DA Hike Latest News Check : सरकार ने बढ़ाया 4% Dearness Allowance इतनी ज्यादा मिलेगी सैलरी

Post Office की ये स्कीम 5 लाख के निवेश पर देती है 2.25 लाख का बंपर ब्याज, चेक करें समय अवधि

सुजुकी जिक्सर 155 को नानी याद दिलाने आ रही Honda की यह चार्मिंग बाइक, कम कीमत में डीलक्स फीचर्स

DA Hike : रक्षाबंधन से पहले कर्मचारियों को मिली बड़ी सौगात DA को बढाने के आदेश हुए जारी