SBI Amrit Kalash Scheme : SBI की धमाकेदार स्कीम, निवेश पर मिलेगा तगड़ा रिटर्न 31 दिसंबर उठाएं फायदा

SBI Amrit Kalash Scheme News : पैसे बचाने के कई फायदे हैं लोग बचत के लिए भारतीय स्टेट बैंक ( State Bank of India  ) खाते खुलवाते हैं ! डाकघर की एसबीआई अमृत ​​कलश योजना ( SBI Amrit Kalash Scheme ) में निवेश करें ! पैसे बचाने के तरीके अलग-अलग हो सकते हैं, लेकिन मकसद एक ही है ! भारतीय स्टेट बैंक देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक है !

SBI Amrit Kalash Scheme News

SBI Amrit Kalash Scheme

SBI Amrit Kalash Scheme

भारतीय स्टेट बैंक ( State Bank of India  ) ग्राहकों को सुरक्षित निवेश और रिटर्न की गारंटी देता है ! ग्राहकों के हित के लिए कई योजनाएं भी चलाती है ! अगर आप भी अपनी बचत को निवेश करने के लिए उपयुक्त प्लेटफॉर्म की तलाश में हैं तो एसबीआई अमृत ​​कलश योजना ( SBI Amrit Kalash Scheme ) आपकी मदद कर सकती है !

31 दिसंबर तक लाभ उठाएं

एसबीआई अमृत ​​कलश योजना ( SBI Amrit Kalash Scheme ) बैंक द्वारा संचालित एक सावधि जमा योजना है ! इच्छुक ग्राहक 31 दिसंबर तक इस योजना का लाभ उठा सकते हैं ! यह स्कीम 15 अगस्त को बंद होनी थी ! लेकिन लोकप्रियता को देखते हुए भारतीय स्टेट बैंक ( State Bank of India  ) ने इसकी समयसीमा बढ़ाने का फैसला किया है !

लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं

एसबीआई अमृत ​​कलश योजना ( SBI Amrit Kalash Scheme ) में निवेशक दो करोड़ रुपये तक निवेश कर सकते हैं ! जरूरत पड़ने पर आप मैच्योरिटी से पहले भी पैसा निकाल सकते हैं ! इसके अलावा आप लोन के लिए भी आवेदन कर सकते हैं !

SBI Amrit Kalash Scheme News ये है कैलकुलेशन

भारतीय स्टेट बैंक ( State Bank of India  ) की इस खास स्कीम के तहत 400 दिनों तक निवेश करना होगा ! बैंक फिलहाल आम नागरिकों को 7 !1 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों को 7.6 फीसदी ब्याज दे रहा है ! अगर कोई व्यक्ति इस एसबीआई अमृत ​​कलश योजना ( SBI Amrit Kalash Scheme ) में 1 रुपये का निवेश करता है तो उसे मैच्योरिटी के समय 8,017 रुपये का ब्याज मिलता है ! वहीं वरिष्ठ नागरिक को 8600 रुपये का ब्याज मिलता है !

बैंक ने इस विशेष एफडी योजना की अवधि को फिर से बढ़ाया

भारतीय स्टेट बैंक ( State Bank of India  ) ने हालांकि अब इस विशेष एफडी योजना की अवधि को बढ़ा दिया है ! इस एसबीआई अमृत ​​कलश योजना ( SBI Amrit Kalash Scheme ) को इस साल अप्रैल में पेश किया था और यह जून 2023 तक वैलिड थी ! इसके बाद बैंक ने इस योजना की अवधि को बढ़ाकर 15 अगस्त कर दिया था ! अब इसके लिए अप्लाई करने की अवधि को एक बार फिर बढ़ाकर 31 दिसंबर 2023 कर दिया है !

SBI Amrit Kalash Scheme में कैसे करें निवेश

अगर आप एसबीआई बैंक की इस एसबीआई अमृत ​​कलश योजना ( SBI Amrit Kalash Scheme ) में निवेश करना चाहते है, तो आप सिर्फ एसबीआई की ब्रांच जाकर SBI Amrit Kalash FD शुरू कर सकते हैं ! इसके अलावा कस्टमर इंटरनेट बैंकिंग और भारतीय स्टेट बैंक ( State Bank of India  ) की YONO एप जरिये भी इस एफडी को खुलवा सकते हैं !

Post Office की इस स्कीम पर मिल रहा है 8.2 फीसदी ब्याज, तुरंत देखें पूरी जानकारी

Ladli Behna Yojana List : सभी महिलाओं के खाते में आ गए 1250 रूपए, यहाँ से लिस्ट में नाम चेक करें

DA Hike Big Update : डीए को लेकर होने वाला है बड़ा ऐलान, सरकारी कर्मचारियों का इंतजार खत्म

Fixed Deposits Big News : 3 बैंकों ने बदल दी FD की ब्याज दरें, मिल रहा है 8 फीसदी से ज्यादा ब्याज