SBI FD Interest Rates : SBI इस स्कीम पर दे रहा धासू ब्याज, अभी तक लाखों लोग कर चुके हैं निवेश, जाने

SBI FD Interest Rates : भारतीय स्टेट बैंक ( State Bank of India ) के इस लेख में आप सभी का स्वागत है ! हर कोई अपनी कमाई में से कुछ न कुछ बचाकर ऐसी जगह निवेश करना जाहता है ! जिसमें उसका पैसा सुरक्षित रहने के साथ ही रिटर्न भी जोरदार मिले ! आइए जानते है इसके बारे में विस्तार से ! इस लिहज से फिक्स्ड डिपॉजिट ( Fixed Deposit ) हमेशा से ही पॉपुलर रहा है ! और

SBI FD Interest Rates

SBI FD Interest Rates

SBI FD Interest Rates

अब तो तमाम बैंक अपने यहां एसबीआई ( State Bank of India ) एफडी कराने में शानदार ब्याज की पेशकश कर रहे हैं. वहीं बात करें सीनियर सिटीजंस की तो इन्हें आम निवेशकों से और भी ज्यादा रिटर्न मिल रहा है ! ऐसी ही एक शानदार एफडी ( Fixed Deposit ) स्कीम है स्टेट बैंक ऑफि इंडिया की वीकेयर स्कीम (SBI WeCare Scheme), जिसमें निवेश के लिए बस कुछ दिन का ही मौका बचा है !

30 सितंबर को बंद हो रही ये स्कीम : State Bank of India

आमतौर पर सीनियर सिटीजंस निवेश करते वक्त ऐसा ऑप्शन चुनते हैं ! जिसमें जोखिम न के बराबर हो और इसके लिए एफडी ( Fixed Deposit ) स्कीम्स उनकी फेवरेट लिस्ट में शामिल होती हैं ! बात करें एसबीआई की वीकेयर स्कीम ( SBI WeCare Scheme ) की इसमें उन्हें शानदार रिटर्न हासिल होता है ! हालांकि, इस स्कीम का लाभ लेने के लिए बस 18 दिन का समय बचा है ! क्योंकि SBI ( State Bank of India ) की ये एफडी स्कीम 30 सितंबर 2023 को बंद होने वाली है ! ऐसे में इस स्कीम का लाभ जितना जल्दी उठाएं उतना ही फायदा है !

इस उद्देश्य से शुरू की गई थी स्कीम : SBI FD Interest Rates

भारतीय स्टेट बैंक ( State Bank of India ) की इस योजना में सीनियर सिटीजंस को आम निवेशकों से ज्यादा ब्याज ऑफर किया जाता है ! SBI WeCare Scheme में सीनियर सिटीजंस को 0.50 फीसदी तक अतिरिक्त ब्याज का लाभ मिलता है ! इस एफडी ( Fixed Deposit ) स्कीम में मिनिमम इन्वेस्टमेंट के जरिए आप 5 से 10 साल में अच्छा रिटर्न पा सकते हैं ! एसबीआई वीकेयर स्पेशल एफडी स्कीम की शुरुआत कोविड के समय में सीनियर सिटीजंस को उनके पैसे सुरक्षित रखने के विकल्प के तौर पर पेश किया गया था !

बुजुर्गों को आम निवेशकों से 1% ज्यादा Fixed Deposit ब्याज

आमतौर पर बैंक में एफडी ( Fixed Deposit ) पर सीनियर सिटीजंस को 50 बेसिस पॉइंट का फायदा मिलता है ! लेकिन SBI WeCare FD पर अतिरिक्‍त 50 बेसिस पॉइंट का लाभ मिलता है ! यानी इस स्‍कीम में बुजुर्गों को 1 फीसदी ज्‍यादा ब्‍याज मिलता है ! मौजूदा समय में SBI की वीकेयर स्‍कीम पर 7.50 फीसदी तक का ब्‍याज मिल रहा है ! एसबीआई ( State Bank of India ) की रेगुलर एफडी में ब्याज दरें 7 दिनों से लेकर 10 सालों तक की अवधि के लिए 3.50 फीसदी और 7.50 फीसदी के बीच है !

तीन महीने के लिए बढ़ाई गई थी डेडलाइन : State Bank of India

SBI ने स्पेशल एफडी स्कीम एसबीआई वीकेयर ( SBI WeCare Fixed Deposit ) में निवेश करने की समयसीमा को तीन महीने के लिए आगे बढ़ाया गया था ! इससे पहले कोविड पीरियड में शुरू हुई ! सीनियर सिटीजंस के लिए ये स्पेशल एफडी ( Fixed Deposit ) स्कीम 30 जून 2023 को खत्म होने वाली थी ! लेकिन स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ( State Bank of India ) ने इसकी डेडलाइन को बढ़ाकर 30 सितंबर 2023 कर दिया था !

यह भी जाने :- 

ITR Notice Alert : ITR भरने में कर दी है गलती तो अभी भी है मौका, वरना आ जाएगा नोटिस, यहाँ जाने

LIC’s Jeevan Labh Plan : LIC Jeevan Labh में 243 रु के प्रीमियम पर मिल रहा 54 लाख रुपये का फायदा, जाने

Aadhaar Card Lost : क्या खो गया है आपका आधार कार्ड, इस तरह आसानी से करें घर बैठे अप्लाई, जाने प्रोसेस