SBI FD Scheme Deadline : SBI की धांसू स्कीम मिल रहा 7.50% का ब्याज, निवेश के लिए 30 सितंबर तक मौका

SBI FD Scheme Deadline : हर कोई अपनी कमाई में से कुछ न कुछ बचाकर ऐसी जगह निवेश करना जाहता है, जिसमें उसका पैसा सुरक्षित रहने के साथ ही रिटर्न भी जोरदार मिले ! इस लिहज से फिक्स्ड डिपॉजिट ( Fixed Deposit ) हमेशा से ही पॉपुलर रहा है और अब तो तमाम बैंक अपने यहां FD कराने में शानदार ब्याज की पेशकश कर रहे हैं ! वहीं बात करें सीनियर सिटीजंस की तो इन्हें आम निवेशकों से और भी ज्यादा रिटर्न मिल रहा है ! ऐसी ही एक शानदार स्कीम है स्टेट बैंक ऑफि इंडिया की वीकेयर स्कीम (SBI WeCare Scheme), जिसमें निवेश के लिए बस कुछ दिन का ही मौका बचा है.

SBI FD Scheme Deadline

SBI FD Scheme Deadline

SBI FD Scheme Deadline

आमतौर पर सीनियर सिटीजंस निवेश करते वक्त ऐसा ऑप्शन चुनते हैं, जिसमें जोखिम न के बराबर हो और इसके लिए फिक्स्ड डिपॉजिट ( Fixed Deposit ) स्कीम्स उनकी फेवरेट लिस्ट में शामिल होती हैं ! बात करें एसबीआई वीकेयर एफडी ( SBI WeCare Fixed Deposit ) की इसमें उन्हें शानदार रिटर्न हासिल होता है ! हालांकि, इस स्कीम का लाभ लेने के लिए बस 18 दिन का समय बचा है, क्योंकि SBI की ये एफडी स्कीम 30 सितंबर 2023 को बंद होने वाली है ! ऐसे में इस स्कीम का लाभ जितना जल्दी उठाएं उतना ही फायदा है.

SBI FD Scheme Deadline : इस उद्देश्य से शुरू की गई थी स्कीम

एसबीआई वीकेयर एफडी ( SBI WeCare Fixed Deposit )में सीनियर सिटीजंस को आम निवेशकों से ज्यादा ब्याज ऑफर किया जाता है ! SBI WeCare Scheme में सीनियर सिटीजंस को 0.50 फीसदी तक अतिरिक्त ब्याज का लाभ मिलता है ! इस स्कीम में मिनिमम इन्वेस्टमेंट के जरिए आप 5 से 10 साल में अच्छा रिटर्न पा सकते हैं ! एसबीआई वीकेयर स्पेशल एफडी फिक्स्ड डिपॉजिट ( Fixed Deposit ) की शुरुआत कोविड के समय में सीनियर सिटीजंस को उनके पैसे सुरक्षित रखने के विकल्प के तौर पर पेश किया गया था.

तीन महीने के लिए बढ़ाई गई थी डेडलाइन

SBI ने स्पेशल एफडी स्कीम एसबीआई वीकेयर एफडी ( SBI WeCare Fixed Deposit ) में निवेश करने की समयसीमा को तीन महीने के लिए आगे बढ़ाया गया था ! इससे पहले कोविड पीरियड में शुरू हुई सीनियर सिटीजंस के लिए ये स्पेशल स्कीन 30 जून 2023 को खत्म होने वाली थी ! लेकिन बैंक ने इसकी डेडलाइन को बढ़ाकर 30 सितंबर 2023 कर दिया था.

SBI बुजुर्गों को आम निवेशकों से 1% ज्यादा ब्याज

आमतौर पर एसबीआई वीकेयर एफडी ( SBI WeCare Fixed Deposit ) पर सीनियर सिटीजंस को 50 बेसिस पॉइंट का फायदा मिलता है, लेकिन SBI WeCare FD पर अतिरिक्‍त 50 बेसिस पॉइंट का लाभ मिलता है ! यानी इस स्‍कीम में बुजुर्गों को 1 फीसदी ज्‍यादा ब्‍याज मिलता है ! मौजूदा समय में SBI की वीकेयर स्‍कीम पर 7.50 फीसदी तक का ब्‍याज मिल रहा है ! एसबीआई की रेगुलर फिक्स्ड डिपॉजिट ( Fixed Deposit ) में ब्याज दरें 7 दिनों से लेकर 10 सालों तक की अवधि के लिए 3.50 फीसदी और 7.50 फीसदी के बीच है.

Post Office की स्कीम ने लूट लिया दिल, 5 लाख के निवेश पर मिल रही दोगुनी रकम, जानें कैसे

EPFO ने दी खुशखबरी जल्द ही खाते में ट्रांसफर होने वाले हैं 58,000 रुपये, जानें डिटेल

DA Arrear Latest Update : सरकार डीए एरियर के साथ महंगाई भत्ते में 4 फीसदी की बढ़ोतरी कर सकती है

EPFO Withdraw Money From : फटाफट PF अकाउंट से निकालने हैं पैसे, फॉलो करें यह प्रोसेस