SBI Fixed Deposit Plan : SBI ने ग्राहकों को दिया खास तोहफा, अब 31 दिसंबर तक कर सकते है निवेश

SBI Fixed Deposit Plan : भारतीय स्टेट बैंक ने रिटेल ग्राहकों के लिए अपनी स्पेशल एफडी योजना ( SBI FD Scheme ) ‘अमृत कलश’ में निवेश की अंतिम तिथि एक बार फिर बढ़ा दी है ! 400 दिनों की पीरियड वाली एफडी योजना निवेशकों को उच्चतम रिटर्न के साथ-साथ कई अन्य दूसरे फायदे दे रही है ! एसबीआई निवेशक लाभ पाने के लिए इस FD ( Fixed Deposit ) योजना में अगले 4 महीनों तक निवेश कर सकते हैं !

SBI Fixed Deposit Plan

SBI Fixed Deposit Plan

SBI Fixed Deposit Plan

एसबीआई अमृत कलश एफडी योजना ( SBI FD Scheme ) में निवेश करने की आखिरी तारीख 15 अगस्त 2023 तक थी ! जिसे बैंक ने 31 दिसंबर 2023 तक बढ़ा दिया है ! यानी अब यह स्कीम अगले 4 महीने तक निवेश के लिए वैलिड रहेगी ! बैंक की वेबसाइट के मुताबिक अमृत कलश स्पेशल FD ( Fixed Deposit ) स्कीम में कोई भी 400 दिनों के पीरियड के साथ निवेश कर सकते हैं ! और गारंटी रिटर्न पा सकते हैं !

अमृत कलश निवेश पर ब्याज दर क्या होगी

भारतीय स्टेट बैंक के मुताबिक बैंक की अमृत कलश स्पेशल एफडी योजना ( SBI FD Scheme ) में निवेश करने वाले आम नागरिकों को 7.10% ब्याज दर मिलेगी ! वहीं, वरिष्ठ नागरिकों को 7.60% की ब्याज दर दी जाएगी ! यह निवेश FD ( Fixed Deposit ) योजना 31 दिसंबर 2023 तक निवेश के लिए खुली है ! इस पीरियड के दौरान कोई भी व्यक्ति इस योजना को ऑनलाइन या ऑफलाइन बुक कर सकता है !

Senior Citizen FD Interest Rate

मान लीजिए कि एक वरिष्ठ नागरिक की 10 साल की परिपक्वता योजना में 10 लाख की एकमुश्त राशि जमा करता है ! एसबीआई एफडी ( SBI FD Scheme ) कैलकुलेटर के मुताबिक, निवेशक को 7.5 फीसदी सालाना ब्याज दर पर मैच्योरिटी पर कुल 21,02,349 रुपये मिलेंगे ! इस FD ( Fixed Deposit ) में ब्याज से 11,02,349 रुपये की निश्चित आय होगी !

SBI FD Interest Rate

एसबीआई बैंक के अनुसार अमृत कलश एफडी ( SBI FD Scheme ) के निवेशकों को मासिक, तिमाही और छमाही ब्याज का पेमेंट किया जाता है ! एसबीआई अमृत कलश FD ( Fixed Deposit ) की मैच्योरिटी पर टीडीएस काटने के बाद ब्याज का पैसा ग्राहक के खाते में जोड़ दिया जाता है !

SBI Fixed Deposit Plan

एसबीआई की वेबसाइट के अनुसार 400 दिनों की अवधि से पहले अमृत कलश FD ( Fixed Deposit ) में जमा पैसा निकालने पर बैंक लागू दर से 0.50% से 1% कम ब्याज दर जुर्माने के रूप में काटा सकता है ! वहीं, अमृत कलश ( SBI FD Scheme ) निवेशकों को इसके बदले बैंक लोन की सुविधा भी देता है !

यह भी जाने :- 

PM Awas Yojana List : जारी हुई पीएम आवास योजना की राशि, जानिए किस-किस को मिलेगा घर