SBI Pension Loan Detail : एसबीआई पेंशन लोन की ब्याज दर 9.75% से शुरू होती है, यह है इसकी जानकारी

SBI Pension Loan Detail : भारतीय स्टेट बैंक ( State Bank Of India ) जो भारत में सार्वजनिक क्षेत्र के अग्रणी बैंकों में से एक है, किसी भी वित्तीय आपातकाल को पूरा करने के लिए व्यक्तिगत ऋण ( Personal Loan ) उत्पादों की एक श्रृंखला प्रदान करता है ! केंद्र और राज्य सरकार के पेंशनभोगी ( Pension ), रक्षा और पारिवारिक पेंशनभोगी, जिनके पास एसबीआई ( SBI ) में पेंशन खाता है, सेवानिवृत्त कार्मिक पेंशनभोगियों के लिए एसबीआई पेंशन ऋण ( SBI Pension Loan ) का लाभ उठा सकते हैं !

SBI Pension Loan Detail

SBI Pension Loan Detail
SBI Pension Loan Detail

एसबीआई पेंशन ऋण ( State Bank Of India ) का लाभ बच्चों की शादी, छुट्टी, चिकित्सा खर्च, घर का नवीनीकरण आदि में लिया जा सकता है ! यदि आप 58 वर्ष से कम आयु के हैं, तो योजना ( Pension Scheme ) अधिकतम 7 वर्षों के लिए उपलब्ध है ! भारतीय स्टेट बैंक, देश के सबसे बड़े ऋणदाताओं में से एक है, जो संकट के समय में आपकी मदद करने के लिए पेंशन ऋण ( SBI Pension Loan ) योजनाओं की एक श्रृंखला प्रदान करता है ! स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ( SBI ) चार श्रेणियों के तहत व्यक्तिगत ऋण प्रदान करता है – एसबीआई पेंशन ( Pension ) ऋण, एसबीआई एक्सपे्रस क्रेडिट पर्सनल लोन, एसबीआई सारल पर्सनल लोन और एसबीआई ( SBI ) फेस्टिव सीजन लोन !

SBI पेंशन ऋण सुविधाएँ और लाभ

एसबीआई पेंशन ऋण ( SBI Pension Loan ) की कुछ विशेषताएं और लाभ इस प्रकार हैं:

  • उधारकर्ता सभी एसबीआई ( State Bank Of India ) शाखाओं में एसबीआई पेंशन ऋण के लिए आवेदन कर सकते हैं !
  • आप पेंशनभोगियों ( Pension ) के लिए 72 महीने तक के लचीले कार्यकाल के साथ! एसबीआई व्यक्तिगत ऋण का लाभ उठा सकते हैं !
  • SBI पेंशनरों के लिए to 2,50,000 से लेकर a 14 लाख तक की राशि के लिए! एक व्यक्तिगत ऋण ( Personal Loan ) प्रदान करता है !
  • न्यूनतम दस्तावेज़ीकरण और ऋण का त्वरित प्रसंस्करण आपातकाल के मामले में वित्त का लाभ उठाने के लिए लोकप्रिय विकल्पों में से एक बनाता है !
  • पेंशनभोगियों के लिए एसबीआई व्यक्तिगत ऋण ( SBI Personal Loan ) प्रीपेड राशि के 3% पूर्व भुगतान और फौजदारी शुल्क वसूलता है !

SBI Pension Loan Interest Rate

एसबीआई पेंशन लोन ( SBI Pension Loan ) की ब्याज दर 11.45% प्रति वर्ष से शुरू होती है और विभिन्न कारकों जैसे आय, क्रेडिट स्कोर, बकाया ऋण आदि के आधार पर भिन्न होती है !

एसबीआई पेंशन ऋण दस्तावेज आवश्यक

भारतीय स्टेट बैंक ( State Bank Of India ) पेंशन ऋण प्राप्त करने के लिए, आपको निम्नलिखित दस्तावेज जमा करने होंगे:

  • पहचान प्रमाण: पासपोर्ट, मतदाता पहचान पत्र, पैन कार्ड , ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड !
  • पता प्रमाण: राशन कार्ड, बैंक खाता विवरण, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, उपयोगिता बिल, संपत्ति खरीद समझौता, आधार कार्ड  !
  • आय प्रमाण: बैंक खाता विवरण, वेतन पर्ची !

पात्रता मापदंड

पेंशनभोगियों ( Pension ) के लिए एसबीआई ( State Bank Of India ) ऋण प्राप्त करने के लिए पात्रता मानदंड नीचे दिया गया है :

  • उधारकर्ताओं की आयु 76 वर्ष से कम होनी चाहिए !
  • उधारकर्ता को एसबीआई खाते ( SBI Account ) से पेंशन आकर्षित करना चाहिए !

SBl पेंशन ऋण योजना के लिए आवेदन 

SBI पर्सनल लोन ( SBI Personal Loan ) के लिए आवेदन करने के लिए, आपको पर्सनल लोन आवेदन पत्र जमा करना होगा ! Xpress Credit Personal Loan के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, आपको onlineapply.sbi.co.in/personal-banking/personal-loan पर जाना होगा ! आप एसबीआई ( State Bank Of India ) पेंशन ऋण योजना के लिए आवेदन करने ! के लिए निकटतम एसबीआई शाखा ( SBI Branch ) भी जा सकते हैं ! SBI पेंशन ( Pension ) ऋण योजना के लिए आवेदन के लिए व्यक्तिगत और! व्यावसायिक विवरण जैसे नाम, आयु, लिंग, पता, आय, नौकरी की स्थिरता, कार्य प्रोफ़ाइल आदि की आवश्यकता होती है !

Kisan Credit Card Loan Online Apply : किसानो को मिलेगा लोन, कैसे मिलेगा यह लोन देखिये पूरी प्रोसेस

SBI Bank Personal Loan Detail : भारतीय स्टेट बैंक सबसे कम व्यक्तिगत ऋण ब्याज दरों में से एक को चार्ज करता है, देखे इसकी जानकारी

PM Jan Dhan Account Required Documents : प्रधानमंत्री जान धन खाते से मिलते है कई फायदे, देखे इसके लिए क्या दस्तावेज जरूरी है

Advertisement