SBI RD Account : मासिक 5,000 रुपये जमा करें, पूरे 3,57,658 लाख रुपये प्राप्त करें

SBI RD Account Update  : जिन लोगों का भारतीय स्टेट बैंक ( State Bank of India ) में खाता है उनके लिए अच्छी खबर है ! रिकरिंग डिपॉजिट ( Recurring Deposit ) बैंक की ओर से ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी दी गई है ! अगर आपका भी देश के इस सरकारी बैंक में खाता है तो अब बैंक आपको पूरे 57,000 रुपये दे रहा है.

SBI RD Account Update

SBI RD Account Update

SBI RD Account Update

भारतीय स्टेट बैंक ( State Bank of India ) में खाता रखने वालों के लिए अच्छी खबर है ! बैंक की ओर से ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी दी गई है ! अगर आपका भी देश के इस सरकारी बैंक में खाता है तो अब बैंक रिकरिंग डिपॉजिट ( Recurring Deposit ) आपको पूरे 57,000 रुपये दे रहा है ! जी हां…बैंक की ओर से ग्राहकों को समय-समय पर कई सुविधाएं मुहैया कराई जाती हैं ! अब आपके पास भी ये पैसा पाने का मौका है.

57,658 रुपये मिलेंगे

आरडी यानी रिकरिंग डिपॉजिट ( Recurring Deposit ) योजना एक ऐसी योजना है जिसमें हर महीने आपके खाते से पैसे काटे जाते हैं ! उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आपने 5 साल के लिए 5,000 रुपये प्रति माह की आरडी बनाई है और आपको 6.75% की दर से ब्याज मिल रहा है, भारतीय स्टेट बैंक ( State Bank of India ) तो इस हिसाब से आपको मैच्योरिटी पर 57,658 रुपये अतिरिक्त मिलेंगे !

5 साल में 3 लाख रुपये जमा करने होंगे

आपको बता दें कि 5 साल में हर महीने 5000 रुपये के हिसाब से आपका निवेश 3 लाख रुपये होगा, रिकरिंग डिपॉजिट ( Recurring Deposit ) लेकिन मैच्योरिटी पर आपको पूरे 3,57,658 लाख रुपये मिलेंगे ! भारतीय स्टेट बैंक ( State Bank of India ) इसमें से 3 लाख रुपये आपकी निवेश राशि होगी और 57,658 रुपये ब्याज राशि होगी !

SBI RD Account Update  : वरिष्ठ नागरिकों को कितना लाभ मिल रहा है

आपको बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक ( State Bank of India ) वरिष्ठ नागरिकों को आवर्ती जमा पर सामान्य ग्राहकों की तुलना में अधिक ब्याज का लाभ देता है ! अगर कोई वरिष्ठ नागरिक रिकरिंग डिपॉजिट ( Recurring Deposit ) स्कीम में निवेश करता है तो उसे 6.75 फीसदी से लेकर 7.25 फीसदी तक ब्याज का लाभ मिलता है.

मैं कितने महीनों के लिए निवेश कर सकता हूँ

आप एसबीआई रिकरिंग डिपॉजिट ( Recurring Deposit ) में 12 महीने से लेकर 120 महीने तक की आरडी करा सकते हैं ! इसमें आप न्यूनतम 100 रुपये के निवेश से शुरुआत कर सकते हैं ! एसबीआई की आवर्ती जमा योजना में आप हर महीने सिर्फ 1,000 रुपये भी जमा कर सकते हैं ! भारतीय स्टेट बैंक ( State Bank of India ) यह आप पर निर्भर करता है कि आप हर महीने कितना पैसा जमा करना चाहते हैं !

PPF निवेशकों बल्ले बल्ले 30 सितंबर को हो सकता है ब्याज दर में बढ़ोतरी का ऐलान, चेक करें डिटेल

PM Kisan Beneficiary Update : पीएम किसान की 15वीं किस्त से चूक जाएंगे आप आज ही करे यह काम

NPS New Update : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने NPS पर दिया बड़ा बयान, जानें अपडेट

DA Increase Latest Update : सरकारी कर्मचारी के लिए खुशखबरी,जल्द होगी घोषणा – DA अब 42% से बढ़कर 47%