SBI RD Interest Rates Hike : हर महीने करें 100 रुपये का निवेश और पाएं तगड़ा मुनाफा

SBI RD Interest Rates Hike : देश के सबसे बड़े कर्जदाता भारतीय स्टेट बैंक ( State Bank of India ) ने अपने रेकरिंग डिपॉजिट पर ब्याज दरें बढ़ा दी हैं ! इसके साथ ही 12 महीने से 10 साल के बीच की अवधि के लिए खोले जाने वाले रेकरिंग डिपॉजिट ( Recurring Deposit ) अकाउंट पर इसका असर दिखेगा ! नई दरें 15 फरवरी 2023 से प्रभावी हैं ! इसके अलावा, SBI ने अपने FD पर मिलने वाले ब्याज की दरों को भी बढ़ाने की घोषणा की है !

SBI RD Interest Rates Hike

SBI RD Interest Rates Hike

SBI RD Interest Rates Hike

भारतीय स्टेट बैंक ( State Bank of India ) अपने ग्राहकों को मात्र रु ! से शुरू होने वाली न्यूनतम जमा राशि पर आकर्षक आरडी ब्याज दरें प्रदान करता है ! 100 एसबीआई ग्राहक के वित्तीय लक्ष्यों के आधार पर 7 दिनों से 10 साल की अवधि के लिए रेकरिंग डिपॉजिट ( Recurring Deposit ) खाता खोलने की अनुमति देता है ! रुपये से कम जमा पर बैंक द्वारा दी जाने वाली एसबीआई आरडी ब्याज दरें ! 2 करोड़ पर 5.00% और 5.40% है ! वरिष्ठ नागरिकों को सामान्य ब्याज दरों पर 0.50% अतिरिक्त ब्याज की पेशकश की जाती है !

SBI की नई रेकरिंग डिपॉजिट दरें

रेकरिंग डिपॉजिट ( Recurring Deposit ) खाता 12 महीने से 10 साल के बीच की अवधि के लिए खोला जा सकता है और महज 100 रुपये जमा के साथ शुरू किया जा सकता है ! इसमें मिलने वाला ब्याज 6.5 प्रतिशत से 7 प्रतिशत के बीच है ! विभिन्न अवधि के दौरान मिलने वाले RD ब्याज दर इस तरह से है ! एक साल से 2 साल से कम अवधि के लिए RD पर ब्याज दर आपको 6.8% मिलेगी ! भारतीय स्टेट बैंक ( State Bank of India ) दो साल से लेकर तीन साल से कम की अवधि के लिए एफडी पर ब्याज दर को 25 आधार अंकों से बढ़ाकर 7% कर दिया गया है जो पहले 6.75% था ! तीन साल से पांच साल से कम के कार्यकाल के लिए, दर 6.5% है ! पांच साल से 10 साल के कार्यकाल के लिए ब्याज दर 6.5% है !

बढ़ चुकी है FD दर भी

जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक ( State Bank of India ) ने 2 करोड़ रुपये से कम की सावधि जमा ( Fixed Deposit-FD) पर ब्याज दरों में 5 बीपीएस से 25 बीपीएस तक की बढ़ोतरी की है ! नई दरों के अनुसार, भारतीय स्टेट बैंक द्वारा 7 दिनों से लेकर 10 साल तक की एफडी ( FD ) पर सामान्य नागिरकों को 3.00 प्रतिशत से लेकर 7.00 प्रतिशत और वरिष्ठ नागिरकों को 3.50 से लेकर 7.50 प्रतिशत तक की ब्याज मिल रही है !

SBI RD Interest Rates Hike आरडी पर एसबीआई की नए ब्याज दर

भारतीय स्टेट बैंक ( State Bank of India ) की आरडी पर ब्याज दर 6.5 से सात फीसदी के बीच है ! सीनियर सिटीजन के लिए 50 बेसिस प्वाइंट ज्यादा है ! दो वर्ष से कम की अवधि वाली आरडी में 6.8 फीसदी ब्याज दर है ! वहीं, दो से तीन साल के बीच आरडी की ब्याज दर को 25 बेसिस प्वाइंट बढ़ाया है ! अब ये सात फीसदी तक हो गई है ! तीन साल से पांच साल से कम वाली आरडी में ब्याज दर 6.5 फीसदी है ! वहीं, 10 साल की आरडी में 6.5 फीसदी ब्याज दर है ! आपको बता दें कि केवल 100 रुपए में भी आप अपना रेकरिंग डिपॉजिट ( Recurring Deposit ) खाता खोल सकते हैं !

Highest FD Interest Rate : इन बैंक ने एफडी ब्याज दरें 70 बीपीएस तक बढ़ाईं, नई दरें आज से लागू

PNB FD Interest Rates 2023 : PNB ने किया FD की ब्याज दरों में संशोधन 8.05% तक मिलेगा इन ग्राहकों को ब्याज

Post Office की जबरदस्त स्कीम,5 लाख का निवेश महीने मिलेंगे 10 हजार रुपये