Senior Citizens के पास निवेश का अच्छा मौका, ये बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट पर दे रहा 9.5% तक रिटर्न

Senior Citizens FD Return : यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड (Unity Bank) ने चयनित अवधि पर फिक्स्ड डिपॉजिट ( Fixed Deposit ) पर दी जाने वाली अपनी ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है ! ये दरें 9 अक्टूबर, 2023 से 2 करोड़ रुपये से कम जमा पर लागू हैं ! इसके साथ ही वरिष्ठ नागरिकों  ( Senior Citizens ) को मिलने वाली रिटर्न भी अब बढ़ जाएगी.

Senior Citizens FD Return

Senior Citizens FD Return

Senior Citizens FD Return

अब बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 701 दिनों के लिए निवेश की गई फिक्स्ड डिपॉजिट ( Fixed Deposit ) पर 9.45% प्रति वर्ष की आकर्षक दर प्रदान कर रहा है, जबकि वरिष्ठ नागरिकों  ( Senior Citizens ) के लिए समान अवधि के लिए 8.95% प्रति वर्ष की रिटर्न दी जाएगी.

इन अवधियों पर मिल रहीं सबसे अधिक ब्याज

यूनिटी बैंक 1001 दिनों की अवधि के लिए वरिष्ठ नागरिकों  ( Senior Citizens ) को 9.50% प्रति वर्ष और सामान्य निवेशकों को 9.00% प्रति वर्ष की फिक्स्ड डिपॉजिट ( Fixed Deposit ) ब्याज दर की पेशकश जारी रखेगा. इसके अतिरिक्त, 181 – 201 दिन और 501 दिनों की अवधि के लिए, यूनिटी बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 9.25% प्रति वर्ष और सामान्य निवेशकों को 8.75% प्रति वर्ष की ब्याज दर प्रदान करता है.

Senior Citizens FD Return बैंक के नए एफडी रेट

नियमित उपभोक्ताओं के लिए बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट ( Fixed Deposit ) पर 4.5% से 9% के बीच ब्याज दरें प्रदान करता है ! वहीं, बैंक वर्तमान में वरिष्ठ नागरिकों  ( Senior Citizens ) को सात दिनों से दस वर्षों में परिपक्व होने वाली जमा राशि पर 4.5% से 9.5% प्रति वर्ष की ब्याज दर प्रदान करता है.

बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी ब्याज दरों में बढ़ोतरी की

बैंक ऑफ बड़ौदा ( Bank of Baroda ) ने 3 साल तक की विभिन्न अवधियों के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) दरों पर ब्याज दरों में 50 आधार अंक (BPS) तक की बढ़ोतरी की है ! वरिष्ठ नागरिकों  ( Senior Citizens ) ये दरें 9 अक्टूबर, 2023 से ₹2 करोड़ से कम जमा पर लागू हैं. इस बीच, निजी ऋणदाता Yes Bank और HDFC Bank ने ₹2 करोड़ से कम जमा के लिए चयनित अवधि पर फिक्स्ड डिपॉजिट ब्याज दर में कटौती की है ! इंडसइंड बैंक और पंजाब एंड सिंध बैंक ने भी अक्टूबर 2023 में अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट ( Fixed Deposit ) ब्याज दरों में संशोधन किया है.

SSY Account : सरकार अब बेटियों को देगी 15 लाख, आपके घर हें बेटी तो ये कर ले काम सरकार लाई नई स्कीम

UP Bal Shramik Vidya Yojana : बच्चों को मिलते है हर महीने 1200 रुपये की राशि, जल्द करे आवेदन

DA Hike Rates Chart Table : कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, यहाँ देखें नया चार्ट